VW Gol Compact SUV Rendered
कार न्यूज़

फोक्सवैगन ने शुरू की सब-कॉम्पैक्ट SUV Gol को उतारने की तैयारी, Brezza/Venue से होगा मुकाबला

कुछ समय पहले ही हमनें एक​ रिपोर्ट के जरिए बताया था कि फोक्सवैगन एक सब कॉम्पैक्ट एसयूवी कार तैयार करने की प्लानिंग कर रही है जिसे कंपनी की टाइगन एसयूवी से नीचे पोजिशन किया जाएगा। इसे 246 कोडनेम वाली इस सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को 2024-25 तक लॉन्च किया जा सकता है। ग्लोबल मार्केट में ये कार Nivus से नीचे पोजिशन की जाएगी और इसे उभरते बाजारों के लिए तैयार किया जाएगा। 

इस नई सब काम्पैक्ट एसयूवी की फोक्सवैगन की लेटेस्ट विजुअल लेंग्वेज के अनुसार रेंडरिंग की गई है। कंपनी के ग्लोबल लाइनअप में मौजूद Gol के मौजूदा मॉडल के मुकाबले ये बड़ी और ज्यादा टेक्नोलॉजिकल कार होगी। इन रेंडर फोटोज़ में इसका डिजाइन Nivus से इंस्पायर्ड लग रहा है। इसमें फुल एलईडी हेडलाइट्स और वर्टिकल पोजिशन लिए फॉगलैंप के साथ बॉडी पेंट के साथ कॉन्ट्रास्टिंग टोन की बंपर एप्लीक नजर आ रही है। 

Volkswagen Gol Compact SUV Rendered

इसके अलावा इसमें हैंडल्स के पास क्रीज लाइंस को भी देखा जा सकता है और वहीं दमदार अपील देने के लिए व्हील आर्क पर प्लास्टिंग क्लैडिंग दी गई है। इसके बैक पोर्शन में टेललाइट्स एक लाइट बार से इंटरकनेक्ट हो रही है। 

नई फोक्सवैगन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी को MQB AO प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जिसपर Polo, T-Cross, Virtus और Nivus भी तैयार हो चुकी है। इस फोक्सवैगन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के इंडियन वर्जन को देश में ही बने MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इस प्लेटफॉर्म पर Taigun, Virtus, Skoda Kushaq और Slavia भी बन चुक है। 

Volkswagen Small SUV Imagined

इस नए मॉडल में कई कंपोनेंट्स फोक्सवैगन की टी क्रॉस और टाइगन जैसी एसयूवी कारों से लिए जाएंगे। इसके अलावा गोल कॉम्पैक्ट एसयूवी में स्कोडा फाबिया और फोक्सवैगन निवस से भी कई कंपोनेंट्स लिए जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार फोक्सवैगन इसका फ्रंट स्ट्रक्चर और फ्रंट डोर नई फा​बिया की तर्ज पर डिजाइन कर सकती है। खास बात ये है कि स्कोडा भी इस एसयूवी का अपना वर्जन उतारेगी जो यूरोप और भारत में लॉन्च की जाएगी। इसमें भी निवस कूपे एसयूवी वाले फीचर्स और कंपोनेंट्स दिए जाएंगे। 

Volkswagen Small SUV front imagined

इस नई कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.0 लीटर,3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो दो तरह की पावर ट्यूनिंग के साथ आएगा। एक वर्जन में ये इंजन 116 बीएचपी की पावर और 165 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। दूसरे वर्जन में यही इंजन 128 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। इस इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन दिए जाएंगे। 

Source – Motor1, Rendering – Overboost

फोक्सवैगन ने शुरू की सब-कॉम्पैक्ट SUV Gol को उतारने की तैयारी, Brezza/Venue से होगा मुकाबला
To Top