2022 Mahindra XUV300 Launch
ऑटो इंडस्ट्री

Brezza, Venue, Nexon, XUV300 के अपडेटेड मॉडल्स की लॉन्च टाइमलाइन समेत पूरी डीटेल्स देखिए यहां

मार्केट में ज्यादा पकड़ बनाने के लिए इन कारों के ब्रांड्स देंगे इन्हें फ्रैश लुक्स और टेक्निकल अपग्रेड्स

भारत की टॉप सेलिंग एसयूवी ब्रेजा,वेन्यु,नेक्सन और एक्सयूवी300 को इस साल अपडेट्स दिए जाएंगे। जहां ब्रेजा और नेक्सन को जनरेशन अपडेट दिया जाएगा तो वहीं वेन्यु और एक्सयूवी300 को पहले मिड लाइफ अपडेट्स मिलेंगे। इन कारों की लॉन्च टाइमलाइन समेत पूरी डीटेल्स आपको मिलेगी आगे:

2022 मारुति BREZZA

2022 Maruti Vitara Brezza

अप्रैल 2022 में मारुति ब्रेजा का सेकंड जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ प्रमुख बदलाव नजर के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड सिस्टम और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस एसयूवी में पहले की तरह 104 बीएचपी की पावर डिलीवर करने वाले 48 वोल्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस 1.5 लीटर के15बी पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जिससे ये कार पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट साबित होगी। इस बार में नई ब्रेजा में सीएनजी पावरट्रेन ऑप्शन भी दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई ब्रेजा में हाई एंड सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं जिनमें 6 एयरबैग्स और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल शामिल होंगे। 

2022 हुंडई VENUE

2022 हुंडई Venue

2022 हुंडई वेन्यु फेसलिफ्ट को भारत में जून या जुलाई तक लॉन्च किया जा सकता है। इसका डिजाइन और स्टाइलिंग नई ट्युसॉन एसयूवी से इंस्पायर्ड होगी। नई वेन्यु में हुंडई की नई डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी जहां पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल और फ्रंट बंपर के लोअर पार्ट पर रेक्टेंगुलर शेप्ड हेडलैंप्स नजर आएंगे। इसके अलावा इस एसयूवी में अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम,नई ब्लू लिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और नई कलर स्कीम्स भी दी जाएंगी। मैकेनिकल पार्ट पर इस कार में कोई बदलाव नजर नहीं आएगा। मिड लाइफ अपडेट के साथ साथ हुंडई Venue N-Line version को भी भारत में लॉन्च कर सकती है। 

2022 महिंद्रा XUV300

Mahindra XUV300 facelift rendering

इस साल के आखिर तक महिंद्रा एंड महिंद्रा की ओर से एक्सयूवी300 का फेसलिफ्ट मॉडल भारत में लॉन्च कर सकती है। इस मॉडल में मैकेनिकल अपडेट्स के साथ कुछ कॉस्मैटिक बदलाव भी नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो 2022 महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट में ज्यादा पावरफुल 1.2 लीटर  T-GDI पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 130 बीएचपी की पावर और 230 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके अलावा पहले की तरह इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर सीआरडीआई इंजन की चॉइस मिलती रहेगी। इसमें पहले की तरह मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलती रहेगी। 

2023 टाटा NEXON

2022 Tata Nexon

अगले साल टाटा की नेक्सन सब कॉम्पैक्ट एसयूवी का न्यू जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च किया जाएगा। अभी इसके बारे में ज्यादा जानकारियां सामने नहीं आई हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसकी स्टाइलिंग पहले से बेहतर की जाएगी और इंटीरियर को अपडेट करने के साथ ज्यादा रिफाइंड इंजन भी दिए जाएंगे। इसके अलावा अपकमिंग CAFÉ नॉर्म्स और अपडेटेड बीएस6 एमिशन स्टैंडर्ड्स के अनुसार 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया जाएगा। इसके अलावा 2023 टाटा नेक्सन को मौजूद प्लेटफॉर्म के बजाए नए अल्फा प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। 

Brezza, Venue, Nexon, XUV300 के अपडेटेड मॉडल्स की लॉन्च टाइमलाइन समेत पूरी डीटेल्स देखिए यहां
To Top