Bajaj Triumph Bike spied
बजाज

नई बजाज-ट्रंफ बाइक्स टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट रॉयल एनफील्ड Meteor से होगा मुकाबला

एक नेकेड और एक स्क्रैंबलर स्टाइल्ड बाइकों को किया गया है स्पॉट

कई रिपोर्ट्स में इस बात का खुलासा हो चुका है कि बजाज और ट्रंफ मोटर्स भारत के साथ बाहर के मार्केट्स के लिए नई रेंज की अफोर्डेबल बाइकें तैयार कर रहे हैं। हाल ही में इस एसोसिएशन के अंतर्गत तैयार की जा रही दो नई बाइक्स को स्पॉट किया गया है जिनमें से एक स्टैंडर्ड नेकेड तो दूसरा उसका स्क्रेंबलर स्टाइल वर्जन है। 

Bajaj Triumph Motorcycle spied

ट्रंफ-बजाज बाइक्स: डिजाइन एलिमेंट्स

सामने आई फोटोज़ के जरिए ये कंफर्म हुआ है कि दोनों बाइकों में ट्रंफ जैस स्टाइलिंग एलिमेंट्स दिए गए हैं। दोनों बाइकों में नी रेसेस के साथ राउंडेड फ्यूल टैंक और रेट्रो स्टाइल्ड राउंड शेप के हेडलैंप्स दिए गए हैं। इन बाइक्स में हेडलैंप्स के पीछे बड़ी रेक्टेंगुलर डिजिटल डिस्प्ले दी गई है। इनका शेप वैसा ही नजर आ रहा है जैसा केटीएम की लेटेस्ट बाइक्स में दी गई यूनिट में देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि फाइनल प्रोडक्शन मॉडल में इंस्टरुमेंट कंसोल को अलग डिजाइन दे दिया जाएगा। 

नेकेड स्ट्रीट बाइक में सिंगल डिजाइन वाली सीट दी जाएगी तो वहीं स्क्रेंबलर वर्जन में स्प्लिट सीट सेटअप दिया जाएगा। इसके अलावा स्पाय फोटोज़ में हैंडगार्ड्स, हैंडलबार ब्रेस,लगेज रैक और स्क्रैंबलर बाइक पर विंडस्क्रीन जैसे एलिमेंट्स स्पॉट किए जा सकते हैं। हालांकि ये सब फीचर ऑप्शनल एसेसरीज के तौर पर दिए जा सकते हैं। 

Bajaj Triumph Bike side spied

ट्रंफ-बजाज बाइक्स:टेक्निकल डीटेल्स

दोनों बाइकों में सिंगल सिंगल सिलेंडर इंजन के इंजन केसेज़ भी दिए जाएंगे। चूंकि इनमें एक बड़ा रेडिएटर भी दिया गया है जिसे देखकर कहा जा सकता है कि इंजन लिक्विड कूल्ड यूनिट हो सकती है। इसमें केटीएम बाइक्स की तरह 4 वॉल्व डीओएचसी सेटअप दिया जाएगा। वहीं स्क्रैंबलर में ट्विन स्टेक एग्जॉस्ट यूनिट दी जाएगी। 

इन बाइक्स के इंजन स्पेसिफिकेशन से पर्दा नहीं उठाया गया है। हालांकि बजाज ट्रंफ रेंज की बाइकों में 200 से 250 सीसी तक के इंजन दिए जा सकते हैं। मगर इन बाइक्स में ज्यादा कैपेसिटी वाले 350-400 सीसी तक के इंजन​ दिए जा सकते हैं। 

Bajaj Triumph Bike Naked spied

इस जॉइन्ट वेंचर के तहत तैयार की जाने वाली बाइक्स में कई साइज के इंजन दिए जा सकते हैं। इन नई बाइक्स में केटीएम की बाइकों में दिए जा रहे इंजन को अलग तरह से ट्यून करके भी पेश किया जा सकता है। बजाज ने VVA (Variable Valve Actuation) कॉन्सेप्ट को पेटेंट कराया है और इन इंजन में इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। 

नई बजाज ट्रंफ मोटरसाइकिल्स को ट्युबुलर स्टील फ्रेम पर तैयार किया जाएगा जिसपर नई पल्सर 250 भी बन चुकी है। इस बाइक में यूएसडी फ्रंट फोर्क्स,रियर मोनोशॉक और बोल्ट ऑन रियर सब फ्रेम्स का इस्तेमाल किया गया है। अपकमिंग बजाज ट्रंफ स्क्रैंबलर बाइक में 19 इंच फ्रंट और 17 इंच रियर टायर दिए जाएंगे। ब्रेकिंग के लिए इसमें सिंगल फ्रंट डिस्क के साथ 4 पिस्टन रेडियली माउंटेड कैलिपर का फीचर दिया जाएगा। स्क्रैंबलर बाइक में Metzeler Karoo Street टायर्स दिए जाएंगे।  

नई बजाज-ट्रंफ बाइक्स टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट रॉयल एनफील्ड Meteor से होगा मुकाबला
To Top