Mahindra Grille TUV300
ऑटो इंडस्ट्री

आने वाले 2 से 3 महीनों में Maruti, Tata, Mahindra लॉन्च करेंगी ये शानदार कारें

अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से फिर से ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। जून 2021 में कारों की बिक्री में 23 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है और कंपनियों को आने वाले ​फेस्टिवल सीजन में और भी ज्रूादा बिक्री की उम्मीद है।

कार मैन्युफैक्चरर्स को 2021-22 के फाइनेंशियल ईयर में मंथली सेल्स में ग्रोथ दिखाई देने की उम्मीद थी। हालांकि इस बीच फिर से लॉकडाउन लग जाने के कारण कंपनियों की ग्रोथ में रूकावट आ गई। मगर फिर से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद से फिर से ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। जून 2021 में कारों की बिक्री में 23 प्रतिशत की ग्रोथ देखी गई है मगर कोरोना से पहले के मुकाबले ये आंकड़े काफी कम है। मगर अब आने वाले फेस्टिवल सीजन को देखते हुए कंपनियों को बंपर सेल्स मिलने की उम्मीद है। ऐसे में काफी ब्रांड्स की ओर से मार्केट में नई नई कारें लॉन्च किए जाने की तैयारी भी की जा रही है। इन ब्रांड्स में मारुति सुजुकी,टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा जैसे नाम शामिल हैं जिनकी अपकमिंग कारों के बारे में आप जानेंगे आगे:

महिंद्रा बोलेरो निओ 

New Mahindra Bolero Neo Teased

महिंद्रा की बंद हो चुकी कार टीयूवी300 के फेसलिफ्ट मॉडल को महिंद्रा बोलेरो निओ नाम से मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। इस अपकमिंग कार की प्राइस से 15 जुलाई 2021 के दिन पर्दा उठ जाएगा। इस नई कार के डिजाइन और फीचर्स अपग्रेड नजर आएंगे। साथ ही इसमें बीएस6 डीजल इंजन दिया जाएगा। नई बोलेरो निओ में 1.5 लीटर 3 सिलेंडर डीजल इंजन की पेशकश की जाएगी जिसका पावर और टॉर्क आउटपुट 100 बीएचपी और 240 एनएम होगा। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी। 

महिंद्रा एक्सयूवी700 

2021 Mahindra XUV500

महिंद्रा एक्सयूवी700 इस साल की सबसे बड़ी लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। इसके प्रोडक्शन मॉडल को जुलाई के आखिरी सप्ताह तक शोकेस किया जाएगा वहीं ये गाड़ी इस साल 75th Independence Day के मौके पर 15 अगस्त के दिन लॉन्च की जाएगी। इस नई प्रीमियम 7 सीटर एसयूवी में 185 बीएचपी की पावर वाले 2.2 लीटर टर्बो डीजल और 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन की चॉइस दी जाएगी। इससे ये कार अपने सेगमेंट की सबसे पावरफुल कार साबित होगी। दोनों इंजन के साथ कंपनी मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा इस कार में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स भी दिए जाएंगे। 

न्यू जनरेशन मारुति सिलेरियो

New gen Maruti Celerio Patent Leaked

मारुति सुजुकी की ओर से सिलेरियो हैचबैक को जनरेशन अपडेट दिया जा रहा है जिसे सितंबर 2021 में लॉन्च किए जाने की तैयारी है। इस कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर में बदलाव नजर आएंगे। इस नई हैचबैक में मौजूदा मॉडल वाला 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो कि 67 बीएचपी की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस बार इस कार में वैगन आर वाला 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया जा सकता है जो 83 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इसके मौजूदा जनरेशन मॉडल के मुकाबले न्यू जनरेशन मॉडल में 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। 

टाटा एचबीएक्स

Tata HBX Timero

टाटा एचबीएक्स कॉन्सेप्ट पर बेस्ड माइक्रो भी एक बड़ी लॉन्च के तौर पर सामने आएगी। आने वाले कुछ महीनों में इसके प्रोडक्शन मॉडल को लॉन्च कर दिया जाएगा। इसका डिजाइन काफी हद तक इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा होगा। इस नई टाटा मिनी एसयूवी में 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल के ऑप्शंस दिए जाएंगे जो क्रमश: 86 बीएचपी और 100 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम होंगे। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

आने वाले 2 से 3 महीनों में Maruti, Tata, Mahindra लॉन्च करेंगी ये शानदार कारें
To Top