Hyundai Creta N Line Launch
कार न्यूज़

अपकमिंग हुंडई Creta N Line के एक्सटीरियर लुक्स आए सामने, जून में होगी शोकेस

हुंडई इंटरनेशनल लेवल पर अपने एन लाइन प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को एक्सपेंड कर रही है। कंपनी आने वाले कुछ सप्ताह के अंदर दूसरा मॉडल  Venue N Line लॉन्च करेगी। इसके अलावा कंपनी Creta N Line मॉडल पर भी काम कर रही है। इस एसयूवी के स्पोर्टी वर्जन के एक्सटीरियर से जुड़ी लेटेस्ट फोटोज़ सामने आई है। 

पिछले सप्ताह ही हुंडई ने Creta N Line का टीजर जारी करने के साथ कंफर्म किया था कि सबसे पहले इसे साउथ अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद ये दूसरे ग्लोबल मार्केट्स में भी लॉन्च की जाएगी। फोटोज़ के जरिए क्रेटा एन लाइन की डीटेल्स सामने आ गई है जो इस कार के रेगुलर मॉडल से कुछ अलग नजर आ रही है। बता दें कि Creta N Line इस कार के प्री फेसलिफ्ट मॉडल पर बेस्ड होगी। इंडोनेशिया में क्रेटा के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च कर दिया गया है। अपकमिंग Creta N Line में ज्यादा चौड़ी ग्रिल दी गई है और स्टैंडर्ड मॉडल जैसे हेडलैंप्स नजर आए हैं। आई20 एन लाइन की तरह ग्रिल को डार्क क्रोम फिनिशिंग दी गई है। इसमें उंचा फ्रंट बंपर दिया गया है और एयरडैम में भी डार्क इंसर्ट्स का इस्तेमाल किया गया है। वहीं फॉगलैंप्स इंसर्ट्स को एयरडैम से सेपरेट दिखाने के लिए कॉन्ट्रास्ट ग्रे पैनल्स का इस्तेमाल किया गया है। 

Hyundai Creta N Line Design

साइड प्रोफाइल की बात करें तो यहां से नई Creta N Line अपने रेगुलर मॉडल जैसी ही नजर आ रही है मगर इसमें एन लाइन स्पेशल अलॉय व्हील्स और अलग तरह की स्टाइलिंग वाली क्लैडिंग के साथ डोर्स पर क्रोम इंसर्ट्स दिए गए हैं। इस कार के पिछले हिस्से में डार्क इंसर्ट्स के  साथ अलग तरह के बंपर दिए गए हैं। साथ ही इसमें डबल बैरल एग्जॉस्ट टिप्स का भी इस्तेमाल हुआ है। इस कार के इंटीरियर से जुड़ी तस्वीरें तो बाहर नहीं आई है फिर भी माना जा रहा है कि रेड स्टिचिंग के साथ अलग तरह के इंटीरियर शेड्स,रेड इंसर्ट्स के साथ एन लाइन स्टीयरिंग व्हील,एल्यूमिनियम पैडल्स और एन लाइन की ब्रांडिंग जैसे एलिमेंट्स नजर आ सकते हैं। कुछ इस तरह के एलिमेंट्स मार्केट में उपलब्ध i20 N Line में भी देखे जा सकते हैं। 

हुंडई Creta N Line: संभावित पावरट्रेन

Hyundai Creta N Line Details

हुंडई क्रेटा के साउथ अमेरिकन वर्जन में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन दिया गया है। Creta N-Line लाइन के साउथ अमेरिकन वर्जन में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। इसके इंडियन वर्जन में दिए जाने वाले पावरट्रेन की डीटेल्स भी जल्द सामने आ जाएगी। लॉन्च के बाद हुंडई Creta N-Line का मुकाबला Kia Seltos GT-line और टाटा हैरियर,एमजी हेक्टर के टॉप वेरिएंट्स से होगा। इसके अलावा हुंडई क्रेटा को मारुति टोयोटा के जॉइन्ट वेंचर में बनने वाली मिड साइज एसयूवी कारों से भी कड़ी टक्कर मिलेगी। जून में हुंडई की ओर से वेन्यू फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जाएगा जिसके कुछ समय बाद कंपनी अपनी आयोनिक 5 ईवी को भी लॉन्च करेगी। 

Source

अपकमिंग हुंडई Creta N Line के एक्सटीरियर लुक्स आए सामने, जून में होगी शोकेस
To Top