Tata HBX Timero
ऑटो इंडस्ट्री

अपनी इन खूबियों के कारण मार्केट में हिट साबित होंगी ये अपकमिंग New Cars/SUV’s

इन अपकमिंग कारों में सबसे खास महिंद्रा एक्सयूवी700 की लॉन्चिंग रहेगी जिसे 15 अगस्त के दिन शोकेस किया जाएगा।

भारतीय बाजार में इस फेस्टिवल सीजन नए प्रोडक्ट्स लॉन्च किए जाएंगे जहां हैचबैक से लेकर 7-सीटर एसयूवी कारें तक शामिल है। इन अपकमिंग कारों में सबसे खास महिंद्रा एक्सयूवी700 की लॉन्चिंग रहेगी जिसे 15 अगस्त के दिन शोकेस किया जाएगा। इस आर्टिकल में हम जिन कारों की बात करने जा रहे हैं उनका अपना अपना यूनीक सेलिंग पॉइन्ट होगा। ऐसे में यदि आप भी इस त्यौहारी सीजन में कोई नई कार लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपको ये आर्टिकल जरूर देखना चाहिए:

महिंद्रा XUV700 

कैटेगरी- प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी
संभावित कीमत- 16 से 21 लाख रुपये के बीच
संभावित लॉन्च- अक्टूबर 2021 

महिंद्रा XUV700 Rear Leaked

महिंद्रा एक्सयूवी700 मार्केट में काफी हिट साबित हो सकती है। वजह ये कि ये कार अपने सेगमेंट में काफी फीचर लोडेड होगी। हाल ही में महिंद्रा एक्सयूवी700 के एक्सटीरियर लुक से पर्दा उठा है। महिंद्रा काफी समय से इस कार में दिए जाने वाले एक से बढ़कर एक फीचर्स से पर्दा भी उठाती आ रही है जो इस कार के लिए यूनीक सेलिंग पॉइन्ट्स बनेंगे। महिंद्रा के इस अपकमिंग प्रोडक्ट की खासियतों पर डालते हैं एक नजर:

सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स: महिंद्रा एक्सयूवी700 में एयर प्योरिफायर के साथ वायरस प्रोटेक्शन,स्मार्ट डोर हैंडल्स,ऑटो बूस्टर हेडलैंप,पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम,Adernox आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम जैसे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मौजूद होंगे जो किसी दूसरी 7-सीटर एसयूवी में नहीं दिए गए हैं। 

सबसे बड़ी सनरूफ: महिंद्रा एक्सयूवी700 में पैनोरमिक सनरूफ दी जाएगी जिसका साइज दूसरी 7-सीटर कारों में दी गई सनरूफ से ज्यादा बड़ा होगा। महिंद्रा ने इसे ‘स्कायरूफ’नाम दिया है और कंपनी का कहना है इसकी मौजूदगी आपको खुले आसमान के तले किसी लग्जरी कार में होने का अहसास कराएगी। 

एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम: इस टेक्नोलॉजी के तहत अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल,ड्राउजीनैस डिटेक्शन, ब्लाइंड स्पॉट ​डिटेक्शन,ऑटोनॉमस ब्रेकिंग, और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। 

सबसे पावरफुल प्रीमियम 7-सीटर एसयूवी: इस प्रीमियम इस 7-सीटर एसयूवी में  2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर एमहॉक टर्बो डीजल इंजन की चॉइस देगी। इन दोनों इंजन का पावर आउटपुट क्रमश: 200 बीएचपी और 185 बीएचपी के करीब होगा। इस तरह से ये कार अपने सेगमेंट सबसे पावरफुल साबित होगी। दोनों ही इंजन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। साथ ही कंपनी इसके टॉप वेरिएंट्स के साथ ऑप्शनल तौर पर All-Wheel-Drive (AWD) सिस्टम भी दे सकती है। इसके डीजल वेरिएंट्स में थ्रॉटल और ​स्टीयरिंग रिस्पॉन्स को कंट्रोल करने के लिए 4 ड्राइविंग मोड्स: ZIP, ZAP, ZOOM और Custom भी दिए जाएंगे।

फोक्सवैगन Taigun

कैटेगरी-कॉम्पैक्ट एसयूवी
संभावित लॉन्च- अगस्त 2021
संभावित कीमत- 9 लाख रुपये से लेकर 17.5 लाख रुपये 

VW Taigun Bookings

फोक्सवैगन टाइगन कंपनी के इंडिया 2.0 बिजनेस प्लान के तहत तैयार किया गया प्रोडक्ट है जो 95 प्रतिशत तक भारत में ही तैयार हुआ है। स्कोडा कुशाक की तरह ये कार भी एमक्यूबीएओ आईएन प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इस कार के यूनीक सेलिंग पॉइन्ट्स पर डालते हैं एक नजर:

अफोर्डेबल फोक्सवैगन एसयूवी: जिस तरह से स्कोडा ने कुशाक एसयूवी को काफी अफोर्डेबल प्राइस पर भारत में लॉन्च किया ठीक उसी तरह फोक्सवैगन भी अपनी इस मेड इन इंडिया कार को यहां आकर्षक कीमतों पर लॉन्च कर सकती है। बता दें कि स्कोडा कुशाक को बाजार से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है और बड़ी संख्या में ग्राहक इसे बुक करा चुके है। ऐसा ही रिस्पॉन्स टाइगन एसयूवी को भी मिलने की उम्मीद है। स्कोडा कुशाक की मौजूदा कीमत 10.49 लाख रुपये से लेकर 17.59 लाख रुपये के बीच है। 

लुक्स: फोक्सवैगन टाइगन के लुक्स भी काफी ग्राहकों को आकर्षित कर सकते हैं। इसके फ्रंट में बड़े साइज की ग्रिल और क्रोम ट्रीटमेंट का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है। हालांकि ये साइज में अपने सेगमेंट की दो पॉपुलर कार क्रेटा और सेल्टोस से छोटी होगी मगर कुशाक के मुकाबले ये थोड़ी बड़ी साबित होगी। 

फीचर्स में खास क्या:टाइगन में काफी प्रीमियम फीचर्स मौजूद होंगे जिनमें फ्री स्टैंडिंग 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स,इलेक्ट्रिक सनरूफ,वायरलैस चार्जिंग और एलईडी हेडलैंप्स शामिल हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन: इसमें दो तरह के इंजन: 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टीएसआई और 1.5 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस रखी जाएगी। इसका 1.0 लीटर इंजन 113 बीएचपी की पावर और 175 एनएम का टॉर्क डिलीवर करने में सक्षम होगा तो वहीं 1.5 लीटर इंजन 147 बीएचपी की पावर और 250 एनएम की टॉर्क देगा। इन इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया जाएगा जबकि 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमैटिक और 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

टाटा Timero/Hornbill

कैटेगरी-:माइक्रो एसयूवी
संभावित लॉन्च-:अक्टूबर 2021
संभावित प्राइस: 4.50 लाख रुपये 

Tata Hornbill HBX

टाटा अक्टूबर 2021 तक भारत में एक माइक्रो एसयूवी कार उतारेगी। इसके लुक्स एसयूवी कारों जैसे होगे जो मारुति की इग्निस को कड़ी टक्कर देगी। भारत में इसे ‘Tata Timero’ या ‘Tata Hornbill’ नाम से उतारा जा सकता है। इस मिनी एसयूवी कार में कंपनी  1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन और 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल के ऑप्शंस देगी जो क्रमश: 86 बीएचपी और 100 बीएचपी की पावर जनरेट करने में सक्षम होंगे। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। साथ ही इसके टर्बो पेट्रोल मॉडल के साथ डीसीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का एडिशनल ऑप्शन भी दिया जा सकता है। इसका यूनीक सेलिंग पॉइन्ट क्या होगा डालते हैं इसपर नजर:

अफोर्डेबल माइक्रो एसयूवी: इस कार का सबसे यूनीक सेलिंग पॉइन्ट इसकी अफोर्डेबल प्राइस होगी जिसकी शुरूआती कीमत 4.50 लाख रुपये रखी जा सकती है। वहीं ग्राहक इतनी कम कीमत पर एसयूवी लुक्स वाली कार लेने के प्रति ज्यादा आकर्षित हो सकते हैं। 

टाटा की मजबूत बॉडी: अभी इस कार के डिजाइन और बिल्ट क्वालिटी के बारे में कुछ कह पाना जल्दबाजी होगी। मगर जिस तरह टाटा की हर कार एक मजबूत डिजाइन और शानदार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है उसे देखते हुए ये कार भी सॉलिड बिल्ड क्वालिटी के साथ पेश की जा सकती है। 

फोर्स Gurkha

कैटेगरी- ऑफ रोडिंग एसयूवी
संभावित लॉन्च-:सितंबर 2021
संभावित कीमत-: 9.99 लाख से 13.30 

Force Gurkha New

भारत में फोर्स गुरखा के न्यू जनरेशन मॉडल को भारत में सितंबर तक लॉन्च किया जा सकता है। ये कार भारत में खासतौर पर ऑफ रोडिंग के शौकीन लोगों को खूब पसंद आने वाली है। नई गुरखा को नए लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर तैयार किया गया है वहीं ये दिखने में काफी दमदार साबित होगी। कंपनी का कहना है कि इसकी बॉडी मौजूदा क्रैश टेस्ट नॉर्म्स और अपकमिंग पेडिस्ट्रियन सेफ्टी स्टैंडर्ड्स के अनुकुल होगी। मार्केट में फोर्स गुरखा काफी हिट साबित हो सकती है और इसके यूनीक सेलिंग पॉइन्ट पर डालते हैं एक नजर:

इंजन स्पेसिफिकेशन: न्यू जनरेशन फोर्स गुरखा 2021 मॉडल में बीएस6 डीजल इंजन दिया जाएगा जो 90 बीएचपी की पावर और 280 एनएम का टॉर्क डिलीवर करेगा। इस इंजन के साथ  manual locking differentials से लैस ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम और 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। वहीं कंपनी इसमें 4×2 सिस्टम का ऑप्शन भी दे सकती है। 

अफोर्डेबल ऑफ रोडर: भारत में गुरखा ऐसे ग्राहकों के लिए अफोर्डेबल चॉइस साबित हो सकती जो टाइट बजट के कारण ऐसी कारें नहीं ले पा रहे थे। कंपनी इसकी प्राइस 9.99 लाख से 13.30 लाख रुपये के बीच रख सकती है जो इस मोर्चे पर महिंद्रा थार को कड़ी टक्कर देगी। 

अपनी इन खूबियों के कारण मार्केट में हिट साबित होंगी ये अपकमिंग New Cars/SUV’s
To Top