Tata Safari Garbage Collection
कार न्यूज़

वीडियो:टाटा की खराब सर्विस से नाराज कस्टमर ने अपनी Safari को बना दिया कूड़ा गाड़ी

लगातार ब्रेक्स बिगड़ने से परेशान कस्टमर का नाराजगी जताने का अनोखा तरीका

राजस्थान के अलवर शहर से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है। यहां एक टाटा सफारी ओनर ने म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को अपनी कार कूड़ा उठाने के इस्तेमाल करने में दे डाली। ये फैसला ओनर ने तब लिया जब उनकी कार के ब्रेक्स में लगातार परेशानियां आ रही थी और सर्विस सेंटर से बार बार ठीक कराने के बावजूद इस समस्या से उन्हें छुटकारा नहीं मिला। 

देखें ये वीडियो

एक यूट्यूबर को इस सफारी ओनर ने ​बताया कि ब्रेक चेंज कराने के बावजूद भी उनकी कार में ये समस्या आ रही है। बार बार ब्रेक खराब होने पर उन्हें लगातार सर्विस सेंटर के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं मगर अब तक इसका कोई स्थाई समाधान निकलकर सामने नहीं आ पाया। ऐसे में परेशान होकर सफारी ओनर ने अपनी कार म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन को कचरा संग्रहण वाहन के तौर अपने बेड़े में शामिल करने के लिए दे डाली। उपर वीडियो सफारी ओनर को लोगों से उनकी कार में अपना कचरा डालने की अपील करते देखा जा सकता है। 

पहले भी सामने आ चुके हैं इस तरह के वाकये

जिन कारों में किसी पार्ट या सिस्टम में लगातार मैकेनिकल फेल्यर होते रहते हैं उन्हें  ऐसी समस्याएं बार बार आती रहती हैं ‘lemon cars’ कहा जाता है। इससे पहले भी कार मैन्युफैक्चरर्स का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए कुछ कस्टमर्स ऐसे ही नायाब तरीके अपना चुके हैं। ऐसे में ऐसा मामला केवल टाटा सफारी को लेकर ही सामने नहीं आया है। बल्कि एमजी हेक्टर,स्कोडा ऑक्टाविया और फोर्ड एंडेवर जैसी कारों तक में ये गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं। 

ऐसे मामलों को लेकर कुछ विकसित देशों में ‘lemon law’ बना हुआ है जिसके अनुसार ऐसा कोई डिफेक्ट आने पर व्हीकल ओनर को उसके बदले में एक नया व्हीकल दिया जाए या फिर उसे उतना मुआवजा दिया जाए जो उसका व्हीकल को खरीदने में खर्च हुआ है। हालांकि इस तरह का कोई कानून अभी भारत में नहीं है। हालांकि पिछले कुछ सालों से कंपनियां भी ऐसी चीजों के प्रति गंभीरता दिखाने लगी हैं जहां वो वॉरन्टी पीरियड के अंदर पार्ट्स को बदलती भी हैं और कोई डिफेक्ट आने पर उसे ठीक करती है। 

इस मामले में साफ साफ नजर आ रहा है कि टाटा सफारी के ब्रेक्स पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं और ये एक मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट हो सकता है। ऐसे में इस समस्या को दूर करने के लिए ब्रेकिंग सिस्टम को ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर से बदलना चाहिए। 

Source

वीडियो:टाटा की खराब सर्विस से नाराज कस्टमर ने अपनी Safari को बना दिया कूड़ा गाड़ी
To Top