TVS Zeppelin R India
टीवीएस

टीवीएस 6 जुलाई को एक नई बाइक करेगी लॉन्च – Zeppelin R Cruiser? 

टीवीएस मोटर्स भारत में 6 जुलाई के दिन एक नई बाइक लॉन्च करेगी। हालांकि अभी ये क्लीयर नहीं हुआ है कि ये कौनसी बाइक होगी। माना जा रहा है कि ये TVS Zeppelin हो सकती है या फिर Apache RR 310 का स्ट्रीट नेकेड वर्जन हो सकता है जिसपर काम किया जा रहा है। 

2018 ऑटो एक्सपो में टीवीएस जेपलिन को शोकेस किया गया था। ये टीवीएस की एक क्ररूजर मोटरसाइकिल के तौर पर शोकेस की गई थी जो काफी पावरफुल थी। जेपलिन कॉन्सेप्ट में 20 बीएचपी की पावर और 18.5 एनएम का टॉर्क देने वाला 220 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया गया था ​जो 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस था। इस कॉन्सेप्ट में पेटेंटेड इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर यानी आईएसजी सिस्टम दिया गया था। ज्यादा परफॉर्मेंस के लिए टीवीएस ने इसमें ई बूस्ट फंक्शन दिया गया है। ये जरूरत पड़ने पर 1200 वॉट की रीजनरेटिव असिस्ट मोटर से पावर लेता है जिसमें 48 ली आयन बैट्री दी गई है। जेपलिन कॉन्सेप्ट की टॉप स्पीड 130 किलोमीटर प्रति घंटे बताई गई थी। 

2021 TVS Apache RR 310

​अब ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि इस कॉन्सेप्ट के कौनसे पार्ट्स इस अपकमिंग बाइक के 6 जून को डेब्यू करने वाले प्रोडक्शन वर्जन में नजर आएंगे। टीवीएस ने ऑटो एक्सपो 2018 के बाद जेपलिन कॉन्सेप्ट के बारे में और कोई जानकारी शेयर नहीं की। हालांकि 2020 में कंपनी ने Zeppelin R नाम को जरूर ट्रेडमार्क कराया था। इसके अलावा हो सकता है टीवीएस की ओर से मार्केट मे Apache RR 310 का स्ट्रीट नेकेड वर्जन लॉन्च किया जाए। टीवीएस ने जानकारी दी थी कि इस बाइक पर 2020 से काम किया जा रहा है। BMW G 310 R वाले प्लेटफॉर्म पर बनी RR 310 का डिजाइन एकदम नया होगा और इसकी परफॉर्मेंस भी अलग होगी। कंपनी पहले से ही इस बाइक में पूरी तरह से एडजस्टेबल सस्पेंशन , राइड मोड , ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दे रही है और इसके अपकमिंग स्ट्रीट नेकेड वर्जन में इनमें से कुछ फीचर्स दिए जा सकते हैं। 

6 जुलाई के दिन टीवीएस की नई बाइक से पर्दा उठा दिया जाएगा। इसके बारे में ज्यादा जानने के लिए बने रहिए इंडिया कार न्यूज के बाइक न्यूज पेज पर। 

टीवीएस 6 जुलाई को एक नई बाइक करेगी लॉन्च – Zeppelin R Cruiser? 
To Top