टीवीएस

टीवीएस 6 जुलाई को Ronin 225 Cruiser नाम से नई बाइक करेगी लॉन्च, RE Classic 350 से होगा मुकाबला

इससे पहले हमनें आपको जानकारी दी थी कि टीवीएस 6 जुलाई को एक नई बाइक भारत में लॉन्च करेगी। हाल ही में इसके हेडलाइट का डिजाइन भी इंटरनेट पर लीक हुआ था और अब इसके ऑफिशियल नाम भी इंटरनेट पर लीक हो चुका है। टीवीएस की ये नई बाइक एक क्ररुजर सेगमेंट से होगी जिसे TVS Ronin 225 Cruiser नाम से लॉन्च किया जाएगा। 

टीवीएस Ronin 225 Cruiser डीटेल्स 

ये एक नई क्रूजर स्टांस वाली बाइक होगी इसका मतलब ये हुआ कि इसमें खासतौर पर हाईवे राइडिंग के दौरान काफी रिलेक्सड राइडिंग पोजिशन मिलेगी। इसके नाम को देखकर पता लग रहा है कि इसमें 223 सीसी सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। इस इंजन का पावर एवं टॉर्क आउटपुट 20 बीएचपी और 20 एनएम हो सकता है और इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाएगा। मार्केट में टीवीएस रॉनिन का मुकाबला रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 और होंडा  H’ness CB 350 जैसी क्रूजर बाइक्स से होगा। 

TVS Zeppelin concept

टीवीएस की इस अपकमिंग बाइक में T-शेप्ड डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ राउंड एलईडी हेडलाइट्स दी जाएगी जिनका डिजाइन पहले ही लीक हो चुका है। इसके अलावा इसमें अपराइट सीटिंग पोजिशन के साथ राइडर के बेहद करीब पोजिशन किया गया हैंडलबार नजर आ सकता है जहां सिंगल पॉड क्लस्टर का फीचर मौजूद होगा। इसमें क्लस्टर की एडवांस्ड यूनिट दी जा सकती है जहां इंजन टेंपरेचर आदि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। 

इस बाइक के दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक्स का फीचर दिया जा सकता है और साथ ही इसमें अपाचे की तरह 2 वॉल्व एग्जॉस्ट दिया जा सकता है। इस क्रूजर बाइक के फ्रंट में यूएसडी फोर्क्स और बैक में मोनोशॉक सस्पेंशन नजर आएंगे। 

अब तक सामने आई डीटेल्स को देखें तो इस नई टीवीएस बाइक के रियर में स्लिम एलईडी टेललाइट्स दी जाएंगी और रियर फेंडर का साइज काफी बड़ा होगा। इसके फ्रंट में 110 सेक्शन वाले व्हील्स जबकि रियर में 120 सेक्शन वाले व्हील्स दिए जाएंगे जिन्हें स्पोक जैसे लुक्स वाले अलॉय व्हील्स से कवर किया जाएगा। 

टीवीएस 6 जुलाई को Ronin 225 Cruiser नाम से नई बाइक करेगी लॉन्च, RE Classic 350 से होगा मुकाबला
To Top