Hyundai Tucson 2022
कार न्यूज़

हुुंडई Tucson के न्यू जनरेशन मॉडल का 13 जुलाई को होगा डेब्यू 

हुंडई ने भारत में हाल ही में अपनी सब 4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। अब कंपनी और भी कई नए प्रोडक्ट्स भारत में उतारने की तैयारी कर रही है जिनमें ट्यूसॉन का नया मॉडल,क्रेटा फेसलिफ्ट,अपडेटेड कोना ईवी और आयनिक 5 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर शामिल है। हुंडई ने ऑफिशियल अनाउंसमेंट करते हुए कहा है कि वो 13 जुलाई 2022 के दिन नई ट्यूसॉन एसयूवी को भारत में लॉन्च करेगी। 

TUCSON का लॉन्ग व्हीलबेस मॉडल होगा लॉन्च

हुंडई मोटर्स भारत में ट्यूसॉन एसयूवी का लॉन्ग व्हीलबेस वर्जन लॉन्च करेगी। इसका व्हीलबेस साइज 2,756 मिलीमीटर होगा जिससे यूरोपियन मॉडल के मुकाबले इंडियन मॉडल में सेकंड रो पर ज्यादा स्पेस और बड़ा बूट स्पेस मिलेगा। इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया था कि नई ट्यूसॉन का 3 रो मॉडल यहां उतारा जाएगा। हालांकि हुंडई की ओर से इस बारे में ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया जाना बाकी है। जहां इसके ग्लोबल मॉडल में 19 इंच के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं तो वहीं इंडियन मॉडल में 18 इंच के अलॉय व्हील्स दिए जाएंगे। छोटे साइज के व्हील होने से और टायर साइडवॉल उंची होने से इंडियन रोड्स पर इस कार से अच्छी राइड क्वालिटी मिलेगी। 

New Hyundai Tucson 7-seater

न्यू जनरेशन हुंडई ट्यूसॉन में ब्रांड की ‘Sensuous Sportiness’ डिजाइन लेंग्वेज नजर आएगी जो कि नई वेन्यू और क्रेटा फेसलिफ्ट को भी मिली है। इस नई एसयूवी में फुल इंटीग्रेटेड डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ यूनीक स्टाइल वाली पैरामीट्रिक फ्रंट ग्रिल नजर आएगी जो कार के बंद होने पर डार्क क्रोम फीचर के रहते नजर नहीं आएगी। जैसे ही कार को ड्राइव किया जाएगा तो इसकी ज्योमेट्रिकली डिजाइन की गई ग्रिल 5 तरीकों से चमक उठेगी और दोनों साइड पर ज्वेलरी जैसे लाइट के ट्रायएंगल नजर आएंगे। 

इसमें लोअर बंपर पर एलईडी हेडलैंप यूनिट और टर्न सिग्नल्स दिए गए हैं जहां एयर डक्ट्स की जोड़ी भी दी गई है। इसकी बॉडी पर स्ट्रॉन्ग क्रीज लाइन को भी देखा जा सकता है। वहीं बैक पोर्शन पर नई ट्यूसॉन में एक एलईडी बार क्वाड टेललाइट्स को कनेक्ट करती हुई भी नजर आएगी। साथ ही यहां डायमंड टेक्सचर और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर भी नजर आएगा। 

Hyundai Tucson 7-Seater

न्यू  TUCSON इंटीरियर

नई ट्यूसॉन एसयूवी का इंटीरियर काफी ज्यादा फीचर लोडेड होगा। इसके डैशबोर्ड पर ज्यादा बटंस नजर नहीं आएगा। इस नई कार में ड्युअल स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिससे क्लाइमेट कंट्रोल और दूसरे फंक्शंस को कंट्रोल करने के लिए 10.3 इंच की डिस्प्ले दी गई है। ये इंफोटेनमेंट सिस्टम एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ 2 डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी से लैस होकर आएगा। इसके अलावा नई ट्यूसॉन 2022 मॉडल में हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक पैनोरमिक सनरूफ, ऑटोमैटिक एसी, क्रूज कंट्रोल और एडवांस्ड ड्राइविंग असिस्टेंस सिस्टम जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

पेट्रोल और डीजल इंजन के मिलेंगे ऑप्शंस

2022 हुंडई ट्यूसॉन को भारत में पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा। इसमें पिछले मॉडल वाले ही इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे। पेट्रोल यूनिट के तौर पर नई ट्यूसॉन में 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 150 बीएचपी पावरफुल होने के साथ 192 एनएम का टॉर्क भी देता है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा नई ट्यूसॉन में 2.0 लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन भी दिया जाएगा जो 182 बीएचपी की पावर और 400 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

हुुंडई Tucson के न्यू जनरेशन मॉडल का 13 जुलाई को होगा डेब्यू 
To Top