Nissan Magnite
कार न्यूज़

ICC T-20 World Cup 2021 की ऑफिशियल कार बनी निसान Magnite

17 अक्टूबर से लेकर 14 नवंबर के बीच टी-20 विश्वकप का आयोजन होगा जहां निसान Magnite इस पूरे टूर्नामेंट की ऑफिशियल कार बनी हुई नजर आएगी। 

यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से लेकर 14 नवंबर के बीच अयोजित होने वाले टी-20 विश्वकप की ऑफिशियल कार पॉपुलर सब-4 मीटर एसयूवी निसान मैग्नाइट को टूर्नामेंट की ऑफिशियल कार बनाया गया है। निसान मोटर्स इंडिया के प्रेसिडेंट सिनान ओजकोक ने इस बात का ऐलान करते हुए कहा कि ”भारत केे लिए आईसीसी टी-20 विश्वकप काफी महत्वपूर्ण है और निसान इंडिया को गर्व है कि उसकी ये कार इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने जा रही है। महामारी के इस दौर में आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जैसा इवेंट लोगों में एक नई स्फूर्ति का संचार करेगा।”

निसान इंडिया ने पूर्व विश्वकप विजेता और महान ऑलराउंडर कपिल देव को भी अपने साथ जोड़ा है। इस मौके पर कपिल देव ने निसान के इंटीग्रेटेड जनरल अवेयरनैस और सेफ्टी कैंपेन को लॉन्च भी किया। साथ ही कंपनी ICC Men’s T20 World Cup की वर्चुअल ट्रॉफी का प्रमोशन भी करेंगे जहां लोग इंस्टाग्राम एआर फिल्टर के जरिए क्लिक करते हुए इसे शेयर कर सकेंगे। 

Magnite Connected Car

जानकारी के लिए बता दें कि निसान 2016 से ही आईसीसी के ग्लोबल इवेंट्स का हिस्सा रही है। इस साल टी-20 वर्ल्डकप की ऑफिशियल कार बनकर मैग्नाइट अपना परचम दुनियाभर में भी लहराएगी। दिसंबर 2020 को लॉन्च हुई निसान मैग्नाइट को अब तक 60,000 यूनिट्स से ज्यादा बुकिंग का आंकड़ा भी मिल चुका है और ये कार अपनी अफोर्डेबिलिटी और लुक्स के कारण कस्टमर्स को काफी पसंद भी आ रही है। इस कार की मेंटेनेंस कॉस्ट भी काफी कम है जो महज 30 पैसे प्रति 50,000 किलोमीटर पड़ती है। इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ कंपनी दो साल या 50,000 किलोमीटर तक की स्टैंडर्ड वॉरन्टी की पेशकश भी कर रही है जिसे काफी कम दामों पर आप 5 साल या एक लाख किलोमीटर तक एक्सटेंड भी करा सकते हैं। 

भारत में निसान मैग्नाइट की प्राइस 5.59 लाख रुपये से शुरू होकर 10 लाख रुपये तक पहुंचती है। इसमें  1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 72 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं इसमें 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस भी दी गई है जिसके मैनुअल वर्जन का पावर और टॉर्क आउटपुट 100 बीएचपी और 160 एनएम  जबकि ऑटोमैटिक वर्जन का पावर और टॉर्क आउटपुट 100बीएचपी/152एनएम है। दोनों इंजन के साथ इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं टर्बो इंजन के साथ सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी रखा गया है। 

मैग्नाइट में एयर प्योरिफायर, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एम्बिएंट लाइटिंग, क्रूज कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा और एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी से लैस 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

ICC T-20 World Cup 2021 की ऑफिशियल कार बनी निसान Magnite
To Top