Toyota Innova Crysta 2021
कार न्यूज़

भारी डिमांड के चलते टोयोटा ने बंद की Innova Crysta Diesel Model की बुकिंग

टोयोटा ने कुछ दिनों पहले अपनी इनोवा क्रिस्टा डीजल माॅडल की बुकिंग को बंद कर दिया था जिसका कारण अब सामने आया है। टोयोटा ने कहा है कि इनोवा क्रिस्टा डीजल माॅडल को मिल रही भारी डिमांड के कारण इसकी बुकिंग को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया है। फ्लीट ऑपरेटर्स के बीच काफी ज्यादा पाॅपुलर इस एमपीवी में 150 बीएचपी पावरफुल 2.4 लीटर डीजल इंजन दिया गया है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स के ऑप्शंस भी दिए गए हैं। पेट्रोल यूनिट के तौर पर इसमें 166 बीएचपी पावरफुल 2.7 लीटर इंजन दिया गया है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। पिछले दो दशकों से इनोवा का एमपीवी सेगमेंट में काफी दबदबा रहा है जिसका सीधा मुकाबला किसी दूसरी कार से फिलहाल नहीं है। 

Innova Hycross नाम से कंपनी लाॅन्च करेगी एक और एमपीवी कार 

Innova Zenix Rendering

टोयोटा नवंबर तक इनोवा हाइक्राॅस नाम से एक नई एमपीवी कार लाॅन्च करने की तैयारी कर रही है। ये इनोवा क्रिस्टा के साथ साथ बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। इस एमपीवी में टोयोटा हाइराइडर की तरह पेट्रोल हाइब्रिड इंजन का ऑप्शन दिया जाएगा और इसमें डीजल इंजन की चाॅइस नहीं दी जाएगी। नई इनोवा से नवंबर 2022 में पर्दा उठाया जा सकता है जिसके बाद ये जनवरी 2023 तक लाॅन्च भी कर दी जाएगी।

रियर व्हील ड्राइव लेआउट के साथ लैडर ऑन फ्रेम चेसिस के बजाए इनोवा हाइक्राॅस को नए माॅर्डन मोनोकाॅक चेसिस पर तैयार किया जाएगा और ये एक फ्रंट व्हील ड्राइव कार होगी। टोयोटा के ग्लोबल प्लेटफाॅर्म पर तैयार होने वाली इस कार का व्हीलबेस साइज 2850 मिलीमीटर हो सकता है जो इनोवा क्रिस्टा से 100 मिलीमीटर लंबी कार साबित होगी। ये देश की पहली मास मार्केट एमपीवी कार साबित होगी जिसका माइलेज काफी शानदार होगा। 

भारी डिमांड के चलते टोयोटा ने बंद की Innova Crysta Diesel Model की बुकिंग
To Top