Toyota Hyryder SUV
कार न्यूज़

टोयोटा Hyryder SUV का पहला टीजर आया सामने, डिजाइन की दिखाई गई झलक 

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर्स ने अपनी अपकमिंग मिड साइज एसयूवी का पहला टीजर जारी कर दिया है। इस एसयूवी को हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के मुकाबले में उतारा जाएगा। इस कार के ऑफिशियल नाम से पर्दा उठाया जाना बाकी है मगर रिपोर्ट्स की मानें तो ये Toyota Urban Cruiser Hyryder या Toyota Hyryder नाम से लॉन्च की जाएगी। इस एसयूवी के फाइनल प्रोडक्शन वर्जन से 1 जुलाई 2022 को पर्दा उठाया जाएगा। इसका प्रोडक्शन टोयोटा के कर्नाटका स्थित बिदाड़ी प्लांट में होगा। टोयोटा अपनी इस नई एसयूवी कार को अगस्त या सितंबर तक लॉन्च कर सकती है। 

ऑफिशियल टीजर को देखें तो इस नई कार में स्पोर्टी ब्लैक पैटर्न के साथ नए डिजाइन की ग्रिल,एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, ब्लैक कलर के ओआरवीएम्स,बॉडी कलर्ड डोर हैंडल्स,स्पोर्टी रियर स्पॉयलर और स्लीक एलईडी टेललैंप्स जैसे एलिमेंट्स नजर आ रहे हैं। फ्रंट ग्रिल के उपर इसमें स्प्लिट क्रोम बार के साथ ग्लॉसी ब्लैक क्लैडिंग दी जाएगी और बीच में टोयोटा का लोगो नजर आएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार टोयोटा हाइराइडर एसयूवी को सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है जिसपर मारुति विटारा ब्रेजा,एस क्रॉस और विटारा एसयूवी का ग्लोबल मॉडल भी तैयार हो चुका है। 

कंपनी ने कंफर्म कर दिया है कि इन नई मिड साइज एसयूवी में हाइब्रिड पावरट्रेन दिया जाएगा। इस नई कार में 1.5 लीटर  K15C ड्युअल जेट नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलेगा। इस इंजन के माइल्ड हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन उतारे जाएंगे। माइल्ड हाइब्रिड वर्जन का पावर एवं टॉर्क आउटपुट क्रमश: 103 बीएचपी और 137 एनएम होगा तो वहीं स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन 115 बीएचपी की पावर डिलीवर करेगा। 

ट्रांसमिशन के तौर पर इस कार में 6 स्पीड मैनुअल,6 स्पीड ऑटोमैटिक और e-CVT गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। इसके माइल्ड हाइब्रिड वेरिएंट्स में 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए जाएंगे। वहीं स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन में इलेक्ट्रिक सीवीटी गियरबॉक्स दिया जाएगा। इस कार में फ्रंट व्हील ड्राइव और ऑल व्हील ड्राइवट्रेन सिस्टम भी दिया जाएगा। स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन के साथ फ्रंट व्हील ड्राइवट्रेन और सेल्फ चार्जिंग सिस्टम दिया जाएगा। 

टोयोटा Hyryder SUV का पहला टीजर आया सामने, डिजाइन की दिखाई गई झलक 
To Top