कार न्यूज़

टोयोटा FT-4X SUV कॉन्सेप्ट हुआ पेश, जाने खास फीचर्स

टोयोटा FT-4X

टोयोटा FT-4X SUV कॉन्सेप्ट कंपनी के न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर सी-प्लेटफार्म पर आधारित है।

टोयोटा ने अरबन एसयूवी कॉन्सेप्ट को पेश किया है। टोयोटा ऑटोमोबाइल मार्केट में लगातार पकड़ बनाने और खरीदारों को आकर्षित करने के लिए नए मॉडल लॉन्च कर रही है। हाल ही न्यूयॉर्क मोटर शो में टोयोटा ने अरबन कॉन्सेप्ट पर आधारित टोयोटा FT-4X मॉडल पेश किया है।

यह टोयोटा के एक्सक्लूसिव मॉडल में शामिल है। टोयोटा FT-4X को कंपनी के कैलिफोर्निया केल्टी स्टूडियो ने तैयार किया है। जिसमें बॉक्सी स्टाइलिंग आकर्षक बनाने के साथ ड्राइविंंग पोजिशन को भी बेहतर किया गया है। पढ़े – जल्द भारत में पेश होगी टोयोटा यारिस हैचबैक

Toyota FT 4X Concept rear

ये हैं इसकी खूबियां

– टोयोटा FT-4X में आपको इंटीगे्रटेड गो-प्रो कैमरा मिलेगा। इसके अलावा रिमूवेबल पैनल मिलेंगे जिसे कस्टमाइज भी किया जा सकता है। केबिन के बारे में बात करें तो यह काफी खास है। मौसम के निगेटिव इफेक्ट से बचाने और वॉटर रसिस्टेंट जैसी खूबी इसके केबिन में देखने को मिलेंगी।

– यह मॉडल टोयोटा के न्यू ग्लोबल आर्किटेक्चर सी-प्लेटफार्म पर आधारित है। इसमें 18 इंच के व्हील्स हैं जो ऑफ रोड पर भी आपको कंफर्ट फील कराएंगे। पढ़े – 2018 में लॉन्च होगी टोयोटा C-HR, कमाल के हैं फीचर्स

टोयोटा FT-4X गैलरी 

– FT-4X कॉन्सेप्ट में इंजन से जुड़ी जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन टोयोटा का कहना है कि इसमें बेहतर इंजन के साथ लो-रेंज गियरबॉक्स मौजूद रहेेंगे और जो इसकी ऑफ-रोड चलने की खूबी को बढ़ाएंगे।

– इस मॉडल के चीफ डिजाइनर लैन का कहना हैकि एक खास बात जो आपको आसानी से देखने को मिलेगी वो है इसकी स्टाइलिंग। टोयोटा FT-4X लुक्स और राइड के मामले में आपको अलग ही एक्सपीरिएंस देगी। मैं इसके मैकेनिकल सेटिस्फैक्शन को पसंद करता हूं। इसमें आपको कई खूबियां देखने को मिलेंगी। हम चाहते हैं गाडिय़ों से लगाव रखने वाले एक बार इसे देखें और राइड का अनुभव लें।

Most Popular

To Top