टॉर्क मोटरसाइकिल

टॉर्क T6X बनी भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत 1.25 लाख

टॉर्क T6X साइड प्रोफाइल

एक चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज वाली इस बाइक की टॉप स्पीड 100kmph बताई जा रही है। गाड़ी में 8bhp की कैपेसिटी वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगायी गयी है।

पुणे, महाराष्ट्र में शुरू हुये एक स्टार्टअप ‘टॉर्क मोटरसाइकिल’ ने कुछ ही दिनों पहले भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक टॉर्क T6X को लॉन्च किया। 1.25 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की कीमत पर लॉन्च की गयी यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल अभी देश के 3 शहरों पुणे, बैंगलोर और मुंबई में ही उपलब्ध है। लॉन्च होने के 24 घंटे के अंदर ही बाइक ने 1000 से ज्यादा का बुकिंग आंकड़ा छू लिया, हालाँकि बाइक की डिलीवरी 2017 से शुरू होगी।

आगामी महीनों में कंपनी इसे और शहरों में भी लॉन्च करेगी। टॉर्क T6X को मिल रहे शानदार रेस्पॉन्स से उत्साहित कंपनी और भी कई इलेक्ट्रिक बाइक्स को लांच करने करने का मन बना रही है जो की अलग अलग सेग्मेंट्स को टारगेट करेगीं। ऑफिशल्स के मुताबिक़, आने वाली मॉडल्स में Tork TX0 01, TX0 02, TX0 03, TX0 04 और TX0 05 शामिल हैं।

काले और सफ़ेद रंगों में उपलब्ध इस नयी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का लुक काफी बोल्ड है। T6X को डे टाइम रनिंग लाइट, डिजिटल टच TFT, मोबाइल चार्जिंग, जिओ फेंसिंग, ऑन बोर्ड नेविगेशन, एंटी थेफ़्ट, एबीएस, सीबीसी जैसे कई सारे एडवांस फ़ीचर्स के साथ पेश किया गया है।

एक चार्ज में 100 किलोमीटर की रेंज वाली इस बाइक की टॉप स्पीड 100kmph बताई जा रही है। गाड़ी में 8bhp की कैपेसिटी वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगायी गयी है, जिसका अधिकतम टॉर्क 27Nm है। कंपनी के मुताबिक, क्षमता के मामले में टॉर्क T6X बहुत सी 125cc बाइक्स की बराबरी करने का दमख़म रखती है।

Most Popular

To Top