Toyota Hyryder SUV registered
कार न्यूज़

नई Hyryder SUV से लेकर नई Innova, टोयोटा की टॉप 5-अपकमिंग कारों के बारे में सबकुछ जानिए यहां 

जापानी कारमेकर टोयोटा अब भारत में अपना कार लाइनअप बढ़ाने पर काम कर रही है। इसके लिए ​कंपनी मारुति सुजुकी के साथ मिलकर कई नए मॉडल्स तैयार करेगी। टोयोटा की भारत में 5 नई कारें लॉन्च करने की प्लानिंग है जिनकी पूरी डीटेल्स आपको मिलेगी आगे:

1. नई टोयोटा URBAN CRUISER

जून 2022 में मारुति ब्रेजा एसयूवी की लॉन्चिंग के कुछ समय बाद टोयोटा इसी कार के रीबैज्ड मॉडल अर्बन क्ररूजर एसयूवी के अपडेटेड मॉडल को भी लॉन्च करेगी। नए मॉडल के डिजाइन और इंटीरियर में प्रमुख बदलाव नजर आएंगे। इसके अलावा इस नई सब 4 मीटर एसयूवी में इलेक्ट्रिक सनरूफ, वायरलेस कनेक्टिविटी के साथ बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ई-सिम बेस्ड कनेक्टिविटी सूट, क्रूज कंट्रोल जैसे सेगमेंट लीडिंग फीचर्स भी दिए जाएंगे। नई अर्बन क्ररूजर 2022 मॉडल में 1.5 लीटर K15C ड्युअल जेट पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो हाल ही में लॉन्च हुई नई XL6 में भी दिया गया है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस रखी जाएगी। 

2.टोयोटा HYRYDER SUV

Toyota Hybrid SUV

टोयोटा ने हाल ही में HYRYDER नाम को रजिस्टर कराया है जो कंपनी की अपकमिंग मिड साइज एसयूवी को दिया जाएगा। अब तक D22 कोडनेम के साथ टेस्ट की जा रही इस नई एसयूवी को टोयोटा और मारुति साथ मिलकर तैयार कर रही है। टोयोटा के कर्नाटक स्थित बिदाड़ी प्लांट में तैयार की जाने वाली टोयोटा हाइराइडर का मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी एसयूवी कारों से होगा। इस एसयूवी की स्टाइलिंग और इंटीरियर कंपनी के इंटरनेशनल मॉडल Corolla Cross से इंस्पायर्ड होंगे। इस कार को TNGA-B प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है। इस एसयूवी में दो तरह के पेट्रोल इंजन दिए जाएंगे जिनमें से एक माइल्ड हाइब्रिड जबकि दूसरा फुल हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से लैस होगा। 

3. टोयोटा C-MPV (NEW INNOVA)

New Toyota 7-Seater MPV

थाईलैंड के साथ साथ भारत में टोयोटा एक नई सी सेगमेंट एमपीवी कार की टेस्टिंग कर रही है। रिपोर्ट्स के अनुसार ये नया मॉडल न्यू जनरेशन इनोवा हो सकता है। इसे लैडर ऑन फ्रेम चेसिस के बजाए टोयोटा के DNGA प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसकी स्टाइलिंग चुनिंदा मार्केट में बिक्री के लिए उपलब्ध  Toyota Rush से इंस्पायर्ड होगी। इस नई कार में नया पेट्रोल हाइब्रिड इंजन दिया जाएगा। 

4.टोयोटा INNOVA CRYSTA Facelift

2021 Toyota Innova Crysta

रिपोर्ट्स की मानें तो टोयोटा अपनी पॉपुलर एमपीवी इनोवा क्रिस्टा को मिड लाइफ अपडेट देने की तैयारी कर रही है। इनोवा क्रिस्टा का ये फेसलिफ्ट मॉडल इसके अपकमिंग न्यू जनरेशन मॉडल के साथ साथ बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। ये खासतौर पर फ्लीट ऑपरेटर्स को टार्गेट करते हुए उतारा जाएगा और ये लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर ही तैयार होगा। इस एमपीवी में पहले की तरह 2.4 लीटर टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जो 150 बीएचपी की पावर और 343 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस बार कंपनी इस एमपीवी का पेट्रोल वर्जन बंद कर सकती है। 

5.न्यू टोयोटा LAND CRUISER LC300

2022 Toyota Land Cruiser Engine

फरवरी 2022 से टोयोटा ने Land Cruiser LC300 की बुकिंग शुरू कर दी है। इस एसयूवी को अगस्त 2022 में लॉन्च किया जाएगा। इस एसयूवी को GA-F प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा जो नए हाई स्ट्रेंथ स्टील से बना लैडर ऑन फ्रेम चेसिस है। नई एलसी300 में 3.3 लीटर ट्विन टर्बो डीजल इंजन दिया जाएगा जिसका आउटपुट 305 बीएचपी और 700 एनएम होगा। इस इंजन के साथ 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया जाएगा। 

नई Hyryder SUV से लेकर नई Innova, टोयोटा की टॉप 5-अपकमिंग कारों के बारे में सबकुछ जानिए यहां 
To Top