New Hyundai MPV
कार न्यूज़

Hyundai जल्द लॉन्च करने जा रही है ये Top 3 Cars – ये है लाइनअप

क्रेटा, आई20, अल्कजार एसयूवी जैसे पॉपुलर मॉडल्स को लॉन्च कर कोरियन कारमेकर हुंडई अपने इंडियन पोर्टफोलियो को मारुति जैसी प्रतिद्वंदी कंपनी की टक्कर का बनाने का इरादा रखती है। 

भारत में हाल ही में हुंडई अल्कजार 7-सीटर एसयूवी को लॉन्च किया है ​जो मार्केट में आते ही काफी हिट होने लग गई है। कंपनी आगे भी अपने पोर्टफोलियो में कुछ और नए प्रोडक्ट्स शामिल करने वाली है जिनके बारे में आप जानेंगे आगे:

हुंडई आई20 एन लाइन

Hyundai i20 N Line

इंडियन मार्केट में हुंडई अपनी आई20 हैचबैक के पावरफुल मॉडल ‘N Line’ को इस साल के आखिर तक उतारेगी। आई20 के इस वर्जन में कंपनी 1.0 लीटर 3 सिलेंडर T-GDI पेट्रोल इंजन दे सकती है। ये इंजन 118 बीएचपी की पावर और 172 एनएम का टॉर्क आउटपुट देगा। इसके साथ दो तरह की ट्रांसमिशन चॉइस: 6 स्पीड आईएमटी और 7 स्पीड डीसीटी की चॉइस देगी। आई20 के अभी मिल रहे रेगुलर मॉडल के मुकाबले ये पावरफुल मॉडल एग्जॉस्ट साउंड और ज्यादा अच्छे सस्पेंशन के चलते ज्यादा स्पोर्टी साबित होगा। 

हुंडई एएक्स1

Hyundai AX1 Rendered design

हुंडई मोटर्स माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एक नई कार अगले साल की शुरूआत तक लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसे फिलहाल AX1 कोडनेम दिया गया है। सबसे पहले इस कार को ​कोरिया में लॉन्च किया जाएगा जिसके बाद ही ये दुनिया के दूसरे मार्केट में लॉन्च की जाएगी। इस Mini SUV को कंपनी के  K1 platform प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है जिसपर ग्रैंड आई10 निओस भी तैयार की जा चुकी है। इस कार में 1.1 लीटर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 68 बीएचपी की पावर और 96 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इसके अलावा इसमें Nios वाला ही 1.2 लीटर इंजन भी का ऑप्शन भी रखा जा सकता है जो 82 बीएचपी की पावर देगा। 

हुंडई MPV

Hyundai Staria MPV

हुंडई एक नई कॉम्पैक्ट एमपीवी पर भी काम कर र​ही है जिसे ‘Hyundai Custo’ के नाम से बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। ये कार खासतौर पर एशियाई मार्केट के हिसाब से तैयार की जा रही है। सबसे पहले इस एमपीवी को चाइनीज मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है और भारत में ये कार 2022 तक लॉन्च की जा सकती है। इस अपकमिंग मल्टी पर्पज व्हीकल में 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 237 बीएचपी की पावर और 353 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इस इंजन के साथ कंपनी 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस देगी। 

Hyundai जल्द लॉन्च करने जा रही है ये Top 3 Cars – ये है लाइनअप
To Top