Mahindra Funster Concept
कार न्यूज़

महिंद्रा XUV700 के Top-4 Features से उठा पर्दा, जानिए इनकी स्पेशिलिटी

कंपनी धीरे धीरे महिंद्रा XUV700 के फीचर्स से पर्दा उठा रही है और इस तरह इस कार में मिलने वाल टॉप 4 फीचर्स के बारे में जानकारी भी सामने आ चुकी है। 

महिंद्रा की अपकमिंग 7-सीटर एसयूवी महिंद्रा XUV700 के लॉन्च होने की जब से खबर लोगों तक पहुंची है तबसे ही ऑटोमोबाइल लवर्स इस गाड़ी को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। हम बता चुके हैं कि इस नई एसयूवी को 15 अगस्त 2021 के दिन स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं जुलाई के आखिरी सप्ताह तक ये कार शोकेस भी कर दी जाएगी। महिंद्रा ने इसे शोकेस करने से पहले ही इसके कुछ टीजर वीडियोज़ भी जारी कर दिए हैं। वीडियोज़ के इस क्रम में कंपनी धीरे धीरे इस कार के फीचर्स से पर्दा उठा रही है और इस तरह इस कार में मिलने वाल टॉप-4 फीचर्स के बारे में जानकारी भी सामने आ चुकी है। तो कितने खास होंगे अपकमिंग एक्सयूवी700 में मिलने वाले ये फीचर्स इस बारे में आप जानेंगे आगे:

1.स्मार्ट डोर हैंडल्स

महिंद्रा XUV700 smart door handle

टीजर वीडियो के जरिए महिंद्रा XUV700 में मिलने वाले स्मार्ट डोर हैंडल्स की झलक दिखाई गई है। ये स्मार्ट डोर हैंडल्स गाड़ी को अनलॉक करने या फिर डोर पर लगे सेंसर को टच करने से बाहर निकलकर आ जाएंगे। फिर जैसे ही कार लॉक हो जाएगी तो ये हैंडल्स अपने आप अंदर चले जाएंगे। 

2.पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट सिस्टम 

टीजर के जरिए इस बात से भी पर्दा उठा है कि महिंद्रा XUV700 में पर्सनलाइज्ड सेफ्टी अलर्ट्स भी मौजूद होंगे। ये फीचर ड्राइवर को ओवरस्पीडिंग करने से रोकेगा जिसके लिए ये कार में मौजूद सभी लोगों को अलर्ट भेजेगा। ये फीचर आपके ही फैमिली मेंबर की कस्टमाइज्ड वॉइस बनकर आपको इस बात की याद दिलाता रहेगा कि आप ओवरस्पीडिंग कर रहे हैं। ऐसे में ये फीचर आपको और आपके दोस्तों या रिश्तेदारों को सेफ रखेगा। 

3.सेगमेंट में सबसे बड़ी सनरूफ मौजूद होगी इस कार में 

Mahindra XUV700 Sunroof Teaser

टीजर वीडियो के जरिए ये भी मालूम चल गया है कि महिंद्रा एक्सयूवी700 में सेगमेंट की सबसे बड़े साइज की सनरूफ मिलेगी जिसका साइज 1360mm X 870mm होगा। इस वीडियो टीजर को कंपनी ने  “A sunroof so large, you might think you are in a convertible. Hello largest-in-segment Skyroof.” नाम के कैप्शन के साथ अपलोड किया था। 

4. महिंद्रा XUV700 ऑटोमैटिक बूस्टर हेडलैंप्स

महिंद्रा XUV700 Auto Booster Headlamp

महिंद्रा एक्सयूवी700 में नया ‘Auto Booster Headlamps‘ का फीचर भी दिया जाएगा टीजर के जरिए इस फीचर की खासियत से पर्दा उठा है और वो ये कि रात में एक्सयूवी700 को 80 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से ड्राइव करते वक्त कुछ एक्सट्रा लाइट्स अपने आप स्विच ऑन हो जाएंगी जिससे बेहतर विजिबिलिटी मिलेगी। इस फीचर के जरिए रात में कार ड्राइव करते वक्त गाड़ी की ओवरऑल सेफ्टी बढ़ेगी और ड्राइवर समेत सभी पैसेंजर्स भी सेफ रहेंगे। 

इसके अलावा नई एक्सयूवी700 एसयूवी में सेगमेंट का पहला ऐसा मॉडल भी होगा जिसमें Level 1 ADAS (Advanced Driver Assistance System) मिलेगा जिसमें अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल, ड्राउजीनैस डिटेक्शन यानी झपकी आने पर ड्राइवर को अलर्ट करना, ब्लाइंडस्पॉट डिटेक्शन, ऑटोनॉमस ब्रेकिंग और लेन-कीप असिस्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। इस एसयूवी कार में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी,वायरलैस चार्जिंग पॉड,ड्युअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल,ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक,पुश बटन स्टार्ट स्टॉप,की लेस एंट्री जैसे एडवांस्ड फीचर्स भी नजर आएंगे। 

इस महिंद्रा 3 Row SUV में 2.2 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो डीजल और 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस दी जाएगी। जहां इसके पेट्रोल इंजन का पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश: 188 बीएचपी और 380 एनएम होगा। तो वहीं डीजल इंजन भी करीब 185 बीएचपी की पावर देगा। ये कार अपने सेगमेंट में सबसे पावरफुल 7-सीटर एसयूवी साबित होगी। इस दोनों इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की चॉइस मिलेगी वहीं इस कार में माइल्ड हायब्रिड सिस्टम भी दिया जा सकता है। 

महिंद्रा XUV700 के Top-4 Features से उठा पर्दा, जानिए इनकी स्पेशिलिटी
To Top