Toyota Hyryder SUV registered
ऑटो इंडस्ट्री

ऑटो सेक्टर की 2022 फेस्टिवल सीजन को लेकर तैयारी: सितंबर तक 5 SUVs, 2 EVs समेत 12 नई कारें होंगी लॉन्च

देश में अगस्त/सितंबर से शुरू होने जा रहे फेस्टिवल सीजन को लेकर ऑटो इंडस्ट्री ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। अब से लेकर आने वाले तीन महीनो के दौरान देश में कई एसयूवी,ईवी और अन्य सेगमेंट की कारें लॉन्च की जाएंगी। हमनें यहां ऐसे टॉप 12 मॉडल्स की एक लिस्ट तैयार की है जिन्हें दिवाली 2022 से पहले यानी सितंबर तक लॉन्च किया जाएगा। कौनसे हैं ये नए मॉडल्स इनकी पूरी डीटेल्स आपको मिलेगी आगे:

किआ EV6 – 2 जून
फोक्सवैगन Vitrus  – 9 जून
नई हुंडई Venue- जून के मध्य तक
नई मारुति Brezza – जून के आखिर तक
महिंद्रा Scorpio N- 27 जून
सिट्रोएन C3- जून
नई टोयोटा Urban Cruiser – जून या जुलाई
नई मारुति Alto – जुलाई या अगस्त
नई टाटा Tigor EV
मारुति Baleno CNG/Glanze CNG
टोयोटा Hyryder

Kia EV6 Electric Crossover

2 जून के दिन किआ इंडिया की ओर से इंपोर्टेड हैचबैक और कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कार को लॉन्च किया जाएगा।  Kia EV6 नाम से लॉन्च की जाने वाली ये इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर देश के 12 शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगी। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 548 किलोमीटर बताई गई है। इसके बाद 9 जून 2022 के दिन फोक्सवैगन की ओर से वर्टस मिड साइज सेडान को लॉन्च किया जाएगा। ब्रांड की इंडिया 2.0 बिजनेस स्ट्रेटिजी के तहत तैयार की गई ये नई कार MQB-A-IN  प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है जिसमें 1.0 लीटर टीएसआई और 1.5 लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन के ऑप्शंस दिए गए हैं। 

जून 2022 के मध्यकाल तक हुंडई मोटर्स की ओर से वेन्यू सब कॉम्पैक्ट एसयूवी के फेसलिफ्ट अवतार को बाजार में उतारा जाएगा। इसके बाद जून 2022 के आखिरी सप्ताह तक मारुति ब्रेजा को भी लॉन्च किया जाएगा। 

Citroen C3 Engine Specs

जून के ही महीने में फ्रैंच कारमेकर सिट्रोएन भारत में अपना दूसरा प्रोडक्ट सी3 उतारेगी जो हैचबैक सेगमेंट में पेश की जाएगी। एसयूवी कारों जैसे स्टांस वाली इस हैचबैक का मुकाबला टाटा पंच और मारुति इग्निस से होगा। न्यू जनरेशन ब्रेजा के बाद इसी का रीबैज्ड मॉडल टोयोटा अर्बन क्ररूजर को लॉन्च किया जाएगा। इसे वो सभी अपडेट्स मिलेंगे जो नई ब्रेजा एसयूवी में नजर आएंगे। रिपोर्ट्स की मानें तो जुलाई या अगस्त तक मारुति ऑल्टो हैचबैक के न्यू जनरेशन मॉडल को लॉन्च कर सकती है। इसका प्रोडक्शन जून 2022 से शुरू होने की पूरी संभावना है। 

बड़े बैट्री पैक के साथ 2022 टाटा टिगॉर ईवी को 2022 दिवाली सीजन से पहले लॉन्च किया जा सकता है। आने वाले कुछ ही महीनों में बलेनो और ग्लैंजा हैचबैक के सीएनजी वर्जन भी लॉन्च किए जाएंगे। हालांकि इनकी ऑफिशियल लॉन्च डेट का कंफर्मेशन आना बाकी है। हुंडई क्रेटा के मुकाबले में टोयोटा की ओर से हाइराइडर मिड साइज एसयूवी को लॉन्च किया जाएगा जिसका डेब्यू जून 2022 में हो सकता है। इसके बाद 2 से 3 महीने के भीतर ये कार लॉन्च की जाएगी। 

ऑटो सेक्टर की 2022 फेस्टिवल सीजन को लेकर तैयारी: सितंबर तक 5 SUVs, 2 EVs समेत 12 नई कारें होंगी लॉन्च
To Top