Tata Safari GTS Rendered front
कार न्यूज़

देखिए टाटा साफारी का ये मॉडिफाइड वर्जन Safari GTS, क्या है इसकी खासियत

सफारी का ये रूप लोगों को काफी पसंद आ रहा है और कई सफारी ओनर्स को ये चीज इस तरह के मॉडिफिकेशन के लिए इंस्पायर कर सकती है। 

टाटा मोटर्स की ओर से 7-सीटर एसयूवी सेगमेंट में इस साल की शुरूआत में सफारी को लॉन्च किया था। टाटा सफारी कुछ सालों पहले तक भी मार्केट में उपलब्ध थी जिसे बाद में बंद कर दिया गया। इसके बार फिर से इसी नाम से अपनी हैरियर पर बेस्ड लेकर आ चुकी है। इस कार मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी500,एमजी हेक्टर प्लस और हाल ही में लॉन्च की गई हुंडई अल्कजार से है। इन दिनों टाटा सफारी के मॉडिफाइड वर्जन की रेंडर फोटोज़ काफी वायरल हो रही है जिसे Safari GTS नाम दिया गया है। 

Tata Safari GTS Rendered

सफारी जीटीएस की ये फोटोज़ को sdesyn नाम के इंस्टाग्राम पेज पर शेयर किया गया है। सफारी जीटीएस रेगुलर मॉडल से काफी ज्यादा स्पोर्टी रूप में इमेजिन की गई है जिसे फिर ये लुक भी दिया गया। टाटा सफारी जीटीएस कॉन्सेप्ट का सबसे आकर्षक पॉइन्ट इसका रेड कलर है जो पोर्श की कार से इंस्पायर्ड लगता है। 

इसे ज्यादा स्पोर्टी लुक देने के लिए आर्टिस्ट ने इसके रेगुलर मॉडल में इस्तेमाल किए गए क्रोम एलिमेंट्स को ब्लैक कलर दे दिया है। ऐसे में Carmine Red के साथ ग्लॉस ब्लैक कलर कॉम्बिनेशन के साथ ये काफी ज्यादा अट्रेक्टिव लग रही है। हालांकि आर्टिस्ट ने इसके एक्सटीरियर डिजाइन में और कोई अन्य बदलाव नहीं किया है। इसमें रेगुलर मॉडल वाले ही ड्युअल फंक्शन एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स नजर आ रहे हैं। 

Tata Safari GTS Rendered front top view

कई सफारी ओनर्स को इंस्पायर कर रहा है ये मॉडिफाइड कॉन्सेप्ट

इस रेंडर फोटो में नजर आ रही मॉडिफाइड सफारी के बारे में आर्टिस्ट ने ये बात भी कही है कि स्पोर्टी राइड के लिए इसके सस्पेंशन को लोअर डाउन किया जा सकता है। इसमें टाटा सफारी के रेगुलर मॉडल में दिए गए ड्युअल टोन अलॉय व्हील्स से अलग मल्टी स्पोक ग्लॉस ब्लैक अलॉय व्हील्स दिए गए है जिन्हें आप बाजार से लेकर अपनी सफारी में लगवा सकते हैं। कुल मिलाकर सफारी का ये रूप लोगों को काफी पसंद आ रहा है और कई सफारी ओनर्स को ये चीज इस तरह के मॉडिफिकेशन के लिए इंस्पायर कर सकती है। 

Tata Safari GTS Rendered side

इस सफारी जीटीएस कॉन्सेप्ट के इंटीरियर को देखकर भी ऐसा महसूस हो रहा है कि आर्टिस्ट ने यहां भी कुछ बदलाव जरूर किए हैं। इसमें ऑल ब्लैक कलर की इंटीरियर थीम नजर आ रही है जहां कहीं कहीं रेड कलर के एसेंट्स से टच भी दिया गया है। जबकि टाटा सफारी के रेगुलर मॉडल में व्हाइट कलर के लैदर इंटीरियर थीम रखी गई है। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टाटा सफारी में इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, बड़े साइज की पैनोरमिक सनरूफ, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट स्क्रीन, जेबीएल का प्रीमियम स्पीकर सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा ये कार 6 और 7-सीटर कॉन्फिग्रेशन में भी उपलब्ध है।

Tata Safari GTS Rendered rear side

टाटा सफारी में केवल डीजल इंजन का ही ऑप्शन दिया गया है। ये कार 2.0 लीटर डीजल इंजन में उपलब्ध है जिसका पावर और टॉर्क आउटपुट 170 बीएचपी और 350 एनएम है। इस इंजन के साथ मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है। यही इंजन जीप कंपास,टाटा हैरियर,एमजी हेक्टर और हेक्टर प्लस में भी लगा है। 

देखिए टाटा साफारी का ये मॉडिफाइड वर्जन Safari GTS, क्या है इसकी खासियत
To Top