Bolero Neo Vs Rivals Price
कार न्यूज़

बोलेरो निओ Vs नेक्सन Vs सोनेट Vs ईकोस्पोर्ट Vs वेन्यु – प्राइस कंपेरिजन

महिंद्रा बोलेरो निओ का मुकाबला मार्केट में टाटा नेक्सन, किआ सोनेट, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और वेन्यु जैसी दूसरी कारों से है।

महिंद्रा ने भारत में अपनी सब कॉम्पैक्ट एसयूवी बोलेरो निओ को लॉन्च कर दिया है। इस कार की प्राइस 8.48 लाख रुपए से लेकर 10 लाख रुपए के बीच रखी गई है। इस कार में चार वेरिएंट्स:N4, N8, N10, और N10(O) के ऑप्शंस रखे गए हैं जहां इसका N10(O) वेरिएंट अभी लॉन्च नहीं किया गया है। बोलेरो निओ का मुकाबला मार्केट में टाटा नेक्सन,किआ सोनेट,फोर्ड ईकोस्पोर्ट और वेन्यु जैसी दूसरी कारों से है। हमनें प्राइसिंग के मोर्चे पर इसका कंपेरिजन इन सभी कारों से किया है जिनके बीच का अंतर भी हम आपको आगे समझाते हुए बताएंगे कि आखिर कौनसी सब 4 मीटर एसयूवी है सबसे अफोर्डेबल:

महिंद्रा Bolero Neo
मॉडल्स महिंद्रा बोलेरो निओटाटा नेक्सनकिआ सोनेटफोर्ड इकोस्पोर्टहुंडई वेन्यु 
प्राइस8.48 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये9.48 लाख रुपये से लेकर 13.23 लाख रुपये8.35 लाख रुपये से लेकर 13.35 लाख रुपये8.89 लाख रुपये से लेकर 11.69 लाख रुपये9.44 लाख रुपये से लेकर 11.72 लाख रुपये

बता दें कि हमनें यहां पांचो कारों के केवल डीजल मॉडल की ही प्राइसिंग का कंपेरिजन किया है क्यों महिंद्रा की नई बोलेरो निओ केवल डीजल इंजन में ही उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर 3 सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जिसका पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश:100 बीएचपी और 260 एनएम है। महिंद्रा बोलेरो निओ को छोड़कर आपको इन सभी कारों में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन भी मिलेंगे जबकि निओ केवल मैनुअल गियरबॉक्स में ही उपलब्ध है।

प्राइसिंग पर गौर करें तो इन पांचो कारों में से किआ सोनेट की शुरूआती कीमत सबसे कम है। वहीं बोलेरो निओ के बेस मॉडल के मुकाबले किआ सोनेट का बेस मॉडल 13 हजार रुपये सस्ता है। 

वहीं इन पांचो कारों में किआ सोनेट का टॉप मॉडल सबसे महंगा भी है। इस GTX Plus Diesel ऑटोमैटिक ड्युअल टोन वेरिएंट की प्राइस 13.35 लाख रुपये है। वहीं बोलेरो के टॉप वेरिएंट N10 की प्राइस 10 लाख रुपये है। ऐसे में सोनेट के टॉप वेरिएंट और बोलेरो निओ के टॉप वेरिएंट की प्राइसिंग के बीच कुल 3,35,000 रुपये का फर्क है। 

महिंद्रा Bolero Neo interior

दूसरी तरफ बात करें बोलेरो निओ और टाटा नेक्सन के बेस वेरिएंट की प्राइस में पूरे 1 लाख रुपये का अंतर है। हालांकि फिर इस प्राइस के बदले आपको नेक्सन जैसी 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली कार भी मिल रही है। इन दोनों कारों के टॉप मॉडल की प्राइसिंग में 3,23,000 रुपये का अंतर है। 

यदि आप बोलेरो निओ के मुकाबले फोड ईकोस्पोर्ट का बेस मॉडल लेते हैं तो बोलेरो निओ आपको महज 41,000 रुपये सस्ती पड़ेेगी। बता दें कि ईकोस्पोर्ट अपने आउटडेटेड लुक्स और फीचर्स की कमी के चलते अब काफी कम बिक रही है। नई बोलेरो निओ और फोर्ड ईकोस्पोर्ट के टॉप मॉडल की प्राइस में 1.69 लाख का फर्क है और आपके लिए यहां भी महिंद्रा की बोलेरो निओ ही काफी अफोर्डेबल कार साबित होती है। 

2021 Kia Sonet Launch

सब-4 मीटर एसयूवी सेगमेंट में काफी पॉपुलर हुंडई वेन्यु और बोलेरो निओ की शुरूआती प्राइस में 96000 रुपये का अंतर है वहीं फिर इन दोनों कारों के टॉप मॉडल की प्राइस में पूरे 1,72,000 रुपये का फर्क पड़ जाता है। 

इन सभी कारों के मुकाबले महिंद्रा बोलेरो निओ को खरीदने का सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसमें आपको दो एक्सट्रा सीटें भी मिल जाती हैं। इसमें थर्ड रो पर ट्विन जंप सीट्स दी गई है जबकि बाकी कारें केवल 5 सीटिंग कॉन्फिग्रेशन में आ रही हैं। 

Best Mileage SUVs

फीचर लोडेड सब 4 मीटर एसयूवी की बात ​करें तो बोलेरो निओ में 3.5-इंच एमआईडी के साथ ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर,ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स-इन के साथ 2-डीआईएन म्यूजिक सिस्टम,7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे बेसिक फीचर्स ही दिए गए हैं। जबकि फीचर्स के ​मामले में हुंडई वेन्यु और किआ सोनेट और टाटा नेक्सन दोनों ही काफी अच्छी कारें हैं। 

इन सभी कारों के मुकाबले महिंद्रा बोलेरो निओ की एक और खासियत इसका रोड प्रजेंस है जो एक रग्ड लुक वाली अफोर्डेबल एसयूवी कार ढूंढ रहे काफी लोगों को पसंद आ सकती है। इस मामले में फोर्ड ईकोस्पोर्ट भी एक अच्छी कार मानी जाती थी। दूसरी तरह वेन्यु,नेक्सन और सोनेट में एक मॉर्डन अर्बन एसयूवी की झलक दिखाई देती हैं जो शहर के लोगों को ही ज्यादा पसंद आती है। 

बोलेरो निओ Vs नेक्सन Vs सोनेट Vs ईकोस्पोर्ट Vs वेन्यु – प्राइस कंपेरिजन
To Top