Tata Punch Rear
कार न्यूज़

टाटा Punch के एक्सटीरियर प्रोफाइल से उठा पर्दा, हर एंगल से देखें इस अपकमिंग कार की फोटोज़

टाटा मोटर्स की ओर से इसे 5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये तक की आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 

टाटा की ओर से फेस्टिवल सीजन के दौरान नई माइक्रो एसयूवी पंच को लॉन्च किया जाएगा। टाटा की ओर से पेश की जाने वाली ये कार इस साल के सबसे बड़े लॉन्च के तौर पर सामने आएगी और कंपनी कुछ टीजर फोटोज जारी करके इसकी झलक भी दिखा रही है। हाल ही में कुछ तस्वीरों के जरिए टाटा ने इस कार के पूरे एक्सटीरियर प्रोफाइल से पर्दा उठा दिया है जिसकी पूरी डीटेल आपको मिलेगी आगे:

Tata Punch Front Design

नई टाटा पंच के डिजाइन को देखें तो ये काफी हद तक अपने कॉन्सेप्ट मॉडल एचबीएक्स जैसी ही नजर आ रही है। इसका रियर प्रोफाइल भी एचबीएक्स जैसा ही नजर आ रहा है। इसके टेलगेट पर दमदार क्रीज लाइन और बॉडी लाइन दी गई है जो टेललैंप के उपर से गुजर रही है। वहीं इसमें टेलगेट पर टाटा का लोगो भी दिया गया है। इसमें  Y-शेप इंसर्ट्स के साथ रैप अराउंड एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं और इसकी टेललाइट्स कॉन्सेप्ट मॉडल जैसी ही नजर आ रही है। इस कार में ब्लैक कलर के पिलर्स दिए गए हैं वहीं इसमें चौड़े ब्लैक कलर के सी पिलर पर इंटीग्रेटेड रियर डोर हैंडल दिए गए है। इस टीजर फोटो में ये कार कॉन्ट्रास्टिंग व्हाइट रूफ के साथ लाइट ब्लू कलर में नजर आ रही है। 

इसमें ब्लैक कलर की रूफ रेल्स दी गई है वहीं पूरी बॉडी पर प्लास्टिक की क्लैडिंग भी नजर आ रही है। इसके स्पॉयलर पर ब्रेक लाइट का फीचर भी नजर आ रहा है। इस मिनी एसयूवी में दमदार सा दिखने वाला रियर लोअर बंपर भी दिया गया है जो कॉन्सेप्ट मॉडल में भी नजर आया था। हालांकि इसमें सिल्वर फिनिशिंग वाली फॉक्स स्किड प्लेट नहीं दी गई है। बजाए इसके इसमें लोअर बंपर पर ब्लैक कलर की स्पिलट फॉक्स स्किड प्लेट और ब्लैक कलर की प्लास्टिक क्लैडिंग दी गई है। इस माइक्रो एसयूवी मशीन कट अलॉय व्हील्स भी दिए जाएंगे।

टाटा Punch design

इस कार का फ्रंट डिजाइन टाटा हैरियर से इंस्पायर्ड लग रहा है जहां कंपनी की सिग्नेचर ग्रिल दी गई है जिसके टॉप पर स्प्लिट हेडलैंप्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स दिए गए हैं और मेन हेडलैंप्स को लोअर बंपर पर पोजिशन किया गया है। इसकी अपर फ्रंट ग्रिल और डेटाइम रनिंग लैंप्स क्रोम से अंडरलाइनिंग की गई है। वहीं लोअर ग्रिल में ट्राय एरो डिजाइन दी गई है। इस एसयूवी में बड़ा बंपर दिया गया है जिसमें चौड़े एयर इनटेक्स दिए गए हैं और राउंड शेप्ड फॉगलैंप्स दिए गए हैं। 

इस कार इंटीरियर भी इसके कॉन्सेप्ट मॉडल जैसा नजर आ सकता है जहां फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, फैब्रिक सीट्स, हरमन ऑडियो सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एम्बिएंट लाइटिंग, एबीएस के साथ ईबीडी, कॉर्नरिंग स्टेबिलिटी, पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स नजर आएंगे। 

टाटा Punch side

2021 टाटा Punch: इंजन स्पेसिफिकेशन ,प्राइस और कॉम्पिटशन

इस नई माइक्रो एसयूवी कार में दो तरह के पेट्रोल इंजन: 1.2 लीटर 3 सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। वहीं इसमें कंपनी ऑल्ट्रोज आईटर्बो वाला 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल की चॉइस भी दे सकती है। इन इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे जाएंगे। माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में इस कार का मुकाबला मारुति सुजुकी इग्निस, महिंद्रा केयूवी100 और अपकमिंग हुंडई कैस्पर से होगा। कीमत के मोर्चे पर ये कार निसान मैग्नाइट और रेनो काइगर को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी। टाटा मोटर्स की ओर से इसे 5 लाख रुपये से लेकर 8.5 लाख रुपये तक की आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। 

टाटा Punch के एक्सटीरियर प्रोफाइल से उठा पर्दा, हर एंगल से देखें इस अपकमिंग कार की फोटोज़
To Top