Electric car
ऑटो इंडस्ट्री

E-Scooter के बाद एक इलेक्ट्रिक कार भी मार्केट में उतार सकती है Simple Energy

सिंपल एनर्जी तमिलनाडु स्थित होसुर में नया प्लांट लगाएगी जहां एक साल में करीब 1 मिलियन यूनिट स्कूटर तैयार किए जा सकते हैं।

हाल ही में भारत में दुनिया का सबसे लंबी दूरी तय करने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाली सिंपल एनर्जी इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर के साथ साथ इलेक्ट्रिक 4 व्हीलर सेगमेेंट में भी उतर सकती है। समाचार एजेंसी पीटीआई के हवाले से कंपनी के सीईओ सुहास राजकुमार ने कहा है कि उनका बेंगलुरू बेस्ड स्टार्टअप अगले साल तक एक ​नया प्रोडक्ट लॉन्च करने की योजना बना रहा है वहीं कंपनी की ओर से 2022 तक एक नई इलेक्ट्रिक बाइक और एक नया पावरट्रेन भी डेवलप किया जाएगा। 

Simple One Electric scooter Launched

रामकुमार ने पीटीआई से कहा कि कंपनी का विजन काफी गहरा है जिसमें कई तरह के प्रोडक्ट्स शामिल है और उनके इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह उनकी इलेक्ट्रिक कार भी खास होगी। कंपनी की रिसर्च एंड डेवलपमेंट टीम इस प्रोडक्ट को लेकर गहनता से अध्ययन कर रही है। 

हालांकि रामकुमार ने ये भी कहा है कि कंपनी का प्राइम फोकस 2 व्हीलर सेगमेंट के लिए नए प्रोडक्ट बनाने पर अधिक रहेगा। वहीं कंपनी एक इलेक्ट्रिक 4 व्हीलर भी लॉन्च कर सकती है जिसकी लॉन्च टाइमलाइन अभी तय नहीं हुई है। सिंपल एनर्जी तमिलनाडु स्थित होसुर में नया प्लांट लगाएगी जहां एक साल में करीब 1 मिलियन यूनिट स्कूटर तैयार किए जा सकते हैं। इसके अलावा कंपनी की प्लानिंग अगले 3 से 7 महीनों में 300 से ज्यादा चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने की भी है। 

कंपनी ने देश के 13 राज्यों में अपना वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है जहां वो इसकी 30,000 से 40,000 युनिट्स बिक्री की उम्मीद कर रही है। यदि कंपनी का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में हिट हो जाता है तो अगले साल तक कंपनी भारत में एक इलेक्ट्रिक बाइक को भी लॉन्च करेगी। 

बता दें कि हाल ही में ओला ने भी भारत में एक नई इलेक्ट्रिक कार तैयार करने की बात कही थी। ओला अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार आने वाले दो साल के अंदर लॉन्च कर सकती है जिसकी कीमत काफी अफोर्डेबल रखी जाएगी।

E-Scooter के बाद एक इलेक्ट्रिक कार भी मार्केट में उतार सकती है Simple Energy
To Top