टाटा पंच
कार न्यूज़

डीजल इंजन में भी आएगी Tata Punch, जानिए कब तक होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत

फिलहाल सिंगल पेट्रोल इंजन में उपलब्ध इस पॉपुलर कार के सीएनजी और इलेक्ट्रिक अवतार भी आ सकते हैं नजर

टाटा मोटर्स ने हाल ही में पंच सब कॉम्पेक्ट एसयूवी को भारत में लॉन्च किया है। लॉन्च के बाद से ही इस कार को कस्टमर्स का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। टाटा के मॉडल लाइनअप में नेक्सन से नीचे पोजिशन की गई ये कार केवल एक पेट्रोल इंजन ऑप्शन में पेश की गई है। अभी ये माइक्रो एसयूवी ना तो डीजल और ना ही सीएनजी फ्यूल टाइप में उपलब्ध है। 

हालांकि कुछ समय बाद चीजें बदल सकती है क्योंकि टाटा पंच का डीजल वेरिएंट टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। ये मॉडल पुणे स्थित एक पेट्रोल पंप पर डीजल फिलिंग के दौरान नजर आया है। 

Tata Punch Rear

नई टाटा पंच में 1.2 लीटर,3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन दिया जा रहा है जो 86 बीएचपी की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ज्यादा फ्यूल एफिशिएंसी के लिए इस इंजन के साथ ऑटोमैटिक इंजन स्टार्ट/स्टॉप का फीचर भी दिया गया है। साथ ही इसमें दो ड्राइव मोड्स:सिटी और ईको भी दिए गए हैं। ये कार 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स में उपलब्ध है। 

टाटा पंच डीजल इंजन स्पेसिफिकेशन

नई टाटा पंच में ऑल्ट्रोज हैचबैक वाला 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। ये दोनों ही कारें  Agile Light Flexible Advanced (ALFA)  प्लेटफॉर्म पर बनी हैं। अल्ट्रोज में दिया गया डीजल इंजन 89 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस दिए गए हैं। 

क्या पंच में दिया जाएगा ज्यादा पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन?

पंच को डीजल इंजन में पेश करने के अलावा टाटा मोटर्स इस कार में एक ज्यादा पावरफुल टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस भी दे सकती है। इसमें ऑल्ट्रोज वाला ही 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 109 बीएचपी की पावर और 140 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। 

कब तक लॉन्च हो सकता है इसका डीजल मॉडल और क्या हो सकती है प्राइस?

टाटा की ओर से पंच डीजल मॉडल को लॉन्च किए जाने को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट किया जाना बाकी है। कंपनी का कहना है कि वो पंच इलेक्ट्रिक,डीजल और सीएनजी जैसे वैकल्पिक ईंधन वाले मॉडल में उतारने पर विचार कर रही है। पंच का डीजल मॉडल 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। पेट्रोल वर्जन के मुकाबले इसके डीजल मॉडल की प्राइस 1 लाख रुपये तक ज्यादा रखी जा सकती है। 

टाटा पंच वेरिएंट्स और मौजूदा कीमत

टाटा पंच 4 वेरिएंट्स: Pure, Adventure, Accomplished और Creative में उपलब्ध है। इसकी प्राइस 5.49 लाख रुपये से लेकर 9.09 लाख रुपये के बीच है। हालांकि ये प्राइसिंग केवल 31 ​दिसंबर तक ही मान्य रहेगी। 

टाटा पंच को ग्लोबल एनकैप क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। इसे एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 5 जबकि चाइल्ड प्रोटेक्शन कैटेगरी में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई थी। 

डीजल इंजन में भी आएगी Tata Punch, जानिए कब तक होगी लॉन्च और क्या होगी कीमत
To Top