Tata Curvv
कार न्यूज़

टाटा CURVV SUV हुई पेश – इलेक्ट्रिक, पेट्रोल और डीजल में होगी लॉन्च, देखिए फोटोज

कर्वी और स्पोर्टी कूपे बॉडी स्टाइल में शोकेस किए गए इस कॉन्सेप्ट का डिजाइन अब से पहले केवल लग्जरी सेगमेंट की कारों में ही नजर आया करता था।

टाटा मोटर्स आखिरकार CURVV नाम से एक नया इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट शोकेस कर दिया है। इस कॉन्सेप्ट मॉडल के जरिए टाटा ने अपने फ्यूचर एसयूवी कारों की एक झलक पेश की है। कंपनी के अनुसार आने वाले दो सालों के भीतर इस कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन को मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा। कर्वी और स्पोर्टी कूपे बॉडी स्टाइल में शोकेस किए गए इस कॉन्सेप्ट का डिजाइन अब से पहले केवल लग्जरी सेगमेंट की कारों में ही नजर आया करता था।

टाटा CURVV SUV Coupe

Concept CURVV को सबसे पहले टाटा की एक न्यू जनरेशन इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर उतारा जाएगा जिसके बाद इसके पेट्रोल/डीजल वर्जन भी मार्केट में आएंगे। कंपनी के लाइनअप में ये मिड साइज एसयूवी नेक्सन से उपर पोजिशन की जाएगी। इसे बिल्कुल एक नए प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जाएगा। बता दें कि कंपनी ने फिलहाल इसे एक इलेक्ट्रिक व्हीकल कॉन्सेप्ट के तौर पर शोकेस किया है। 

इस मौके पर टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्रा ने कहा कि ” वर्तमान में हमारा बिजनेस एक ऐतिहासिक मोड़ पर है। रिकॉर्ड बिक्री से लेकर बाजार में हिस्सेदारी बढ़ाने तक, पिछला वित्त वर्ष हमारे लिए वाकई शानदार रहा है। हम न केवल अपने पोर्टफोलियो में अपने प्रोडक्ट्स की रेंज के साथ नंबर 1 एसयूवी मेकर के रूप में उभरे हैं, बल्कि इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में भी हमें काफी अच्छी ग्रोथ मिली है जहां फाइनेंशियल ईयर 2021 के मुकाबले 2022 फाइनेंशियल ईयर में 353 प्रतिशत का रिकॉर्ड बिक्री उछाल आया है । ”

टाटा CURVV front

टाटा CURVV – एक्सटीरियर डिजाइन

टाटा मोटर्स ने कर्ववी को एक नई डिजाइन फिलोसॉफी के अनुसार डिजाइन किया है। इसके फ्रंट में एलईडी डेटाइम ​रनिंग लैंप्स दिए गए हैं जो बोनट क्रीज की पूरी चौड़ाई तक जा रहे हैं। इसके फ्रंट बंपर्स पर ट्रायएंगुलर एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं जो मेन हेडलैंप क्लस्टर का भी काम करेंगे। इसके अलावा इसमें मशीन कट फिनिशिंग के साथ ग्रे अलॉय व्हील्स और स्लोपी कूपे रूफ लाइन दी गई है। वहीं इसमें ईवी की बैजिंग भी दी गई है। 

टाटा CURVV SUV Coupe Electric

500 किलोमीटर तक हो सकती है सिंगल चार्ज रेंज

नई टाटा CURVV Coupe SUV का व्हीलबेस साइज 50 मिलीमीटर तक हो सकता है। इसकी कुल लंबाई 4.3 मीटर तक हो सकती है और ये एक मिड साइज एसयूवी होगी जिसके पेट्रोल/डीजल मॉडल का मुकाबला हुंडई क्रेटा,किआ सेल्टोस जैसी सेगमेंट की दूसरी कारों से होगा।

टाटा CURVV interior

इस कॉन्सेप्ट के प्रोडक्शन वर्जन में टाटा मोटर्स नेक्सट जनरेशन ईवी पावरट्रेन दे सकती है। ये ज्यादा पावरफुल,ज्यादा रेंज देने वाली न्यू जनरेशन इलेक्ट्रिक कार साबित होगी। इसमें कंपनी एडीएएस जैसे कुछ हाईटेक फीचर्स की पेशकश भी कर सकती है। टाटा कर्ववी कूपे एसयूवी की रेंज करीब 500 किलोमीटर तक हो सकती है। 

टाटा CURVV – पेट्रोल/डीजल मॉडल भी उतार सकती है कंपनी

Tata Curvv Concept rear

टाटा कर्ववी के आईसी पावर्ड वर्जन में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो अभी अपनी डेवलपमेंट स्टेज में है। इसके अलावा इसमें नेक्सन वाले 1.5 लीटर डीजल इंजन की पेशकश भी की जा सकती है जो अपकमिंग बीएस6 नॉर्म्स फेज 2 के अनुसार अपग्रेड होकर आएगा। 

टाटा CURVV SUV हुई पेश – इलेक्ट्रिक, पेट्रोल और डीजल में होगी लॉन्च, देखिए फोटोज
To Top