महिंद्रा Bolero Neo
कार न्यूज़

महिंद्रा उतार सकती है Bolero और Scorpio के इलेक्ट्रिक वर्जन: रिपोर्ट

जुलाई 2022 में महिंद्रा देने जा रही है अपने फ्यूचर इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का एक डेमोंस्ट्रेशन

भारत की एसयूवी स्पेशलिस्ट कही जाने वाली कारमेकर महिंद्रा ने पिछले कुछ समय से थार और एक्सयूवी700 जैसे प्रोडक्ट्स उतारकर इस सेगमेंट में अपनी एक अलग ही छाप छोड़ी है। देश में अब इलेक्ट्रिक कारों को मिल रहे पुरजोर समर्थन को देखते हुए महिंद्रा भी अपने लाइनअप में नई इलेक्ट्रिक कारें शामिल करेगी। जुलाई में महिंद्रा की ओर से 3 नई इलेक्ट्रिक कारों के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया जाएगा। इन्हीं के जरिए कंपनी अपने फ्यूचर इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स की झलक दिखाएगी। इसके अलावा 2023 तक महिंद्रा की ओर से एक्सयूवी300 कार का इलेक्ट्रिक मॉडल भी भारत में उतारे जाने की जानकारी मिली है। 

जुलाई 2022 में महिंद्रा की ओर से शोकेस किए जाने वाले बहुचर्चित 3 इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट Born Electric EV  प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होंगे। यानी इन तीनों कारों के प्रोडक्शन वर्जन एकदम नए होंगे। एक रिपोर्ट की मानें तो महिंद्रा केवल इस तरह के स्केटबोर्ड प्लेटफॉर्म पर बेस्ड ही इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स नहीं उतारेगी, बल्कि कंपनी अपने काफी पॉपुलर लैडर ऑन फ्रेम चेसिस पर तैयार कारों के इलेक्ट्रिक वर्जन भी मार्केट में उतार सकती है। बता दें कि इस प्लेटफॉर्म पर बनी कंपनी की बोलेरो और स्कॉर्पियो जैसी एसयूवी कारें किसी पहचान की मोहताज नहीं है। 

Upcoming new Mahindra suvs

पुणे में आयोजिन किए गए अल्टर्नेट फ्यूल कॉन्क्लेव 2022 में महिंद्रा ग्ररुप के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ अनीश शाह ने कहा कि “ चूंकि दुनियाभर में कार्बन एमिशन नॉर्म्स को कम करने को लेकर काफी बातें हो रही है और इस समस्या से एसयूवी कैटेगरी कारों का भी कुछ लेना देना है,ऐसे में इलेक्ट्रिक एसयूवी कारों पर बात करना इस समय काफी महत्वपूर्ण है और बाजार में पहले से ही इस सेगमेंट से कई कारें लॉन्च की जा चुकी है। उन्होनें आगे कहा कि भविष्य में महिंद्रा की ओर से यदि कोई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च की जाएगी तो वो एसयूवी कैटेगरी की ही होगी और कंपनी बॉडी ऑन फ्रेम एसयूवी कारें भी तैयार करने पर विचार कर रही है।’

हालांकि शाह ने ये नहीं बताया कि ये अपकमिंग बॉडी ऑन फ्रेम इलेक्ट्रिक एसयूवी कौनसी होंगी मगर इस बयान से कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में महिंद्रा बोलेरो और स्कॉर्पियो जैसी बॉडी ऑन फ्रेम चेसिस पर बनी कारों के इलेक्ट्रिक अवतार मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं। बता दें कि महिंद्रा अपनी काफी पॉपुलर कार स्कॉर्पियो के न्यू जनरेशन मॉडल को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार को एक मॉडिफाइड प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है और हो सकता है कि इसे इलेक्ट्रिक कारें तैयार करने के लिए भी इस्तेमाल किया जा सके। 

कंपनी फ्यूचर में बोलेरो को इसी के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले रूरल मार्केट में इलेक्ट्रिक फॉर्म में भी पेश कर सकती है। 

Source – AutoCarIndia

महिंद्रा उतार सकती है Bolero और Scorpio के इलेक्ट्रिक वर्जन: रिपोर्ट
To Top