Tata Altroz EV
कार न्यूज़

टाटा Altroz EV के नए स्पाय शॉट्स आए सामने, जानिए कब होगी लॉन्च

भारत में टाटा अल्ट्रोज हैचबैक के इलेक्ट्रिक वर्जन को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। इस कार की लॉन्च टाइमलाइन को लेकर अभी कोई ऑफिशियल डीटेल्स सामने नहीं आई है मगर माना यही जा रहा है कि कंपनी इसे यहां जल्द लॉन्च कर सकती है। बता दें कि इस इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक का कॉन्सेप्ट मॉडल ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया जा चुका है। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किए गए मॉडल को पूरी तरह से कवर किया गया था जिससे इसके डिजाइन के बारे में ज्यादा आइडिया नहीं लग पाया है। तस्वीरों को गौर से देखें तो इसमें टेलपाइप नहीं दिए गए हैं। हालांकि इसमें रेगुलर मॉडल जैसे टेललैंप्स और अलॉय व्हील्स जरूर नजर आ रहे हैं। 

आईसीई वर्जन के मुकाबले अल्ट्रोज ईवी में अलग स्टाइल के फ्रंट और रियर बंपर,क्लोज्ड ऑफ ग्रिल,स्टार पैटर्न के साथ एयर डैम्स,ब्लू हाइलाइट्स के साथ नए डिजाइन के अलॉय व्हील्स और बैजिंग की पोजिशनिंग में हल्के से बदलाव के साथ टेलगेट पर ब्लैक सेक्शन नजर आएगा। इसके केबिन में भी ब्लू हाइलाइट्स देखने को मिलेंगी। अल्ट्रोज ईवी में लाइट अपहोल्स्ट्री और रोटरी गियर सलेक्टर का फीचर नजर आएगा। 

Tata Altroz EV Spied

नई ऑल्ट्रोज इलेक्ट्रिक कार में रेगुलर मॉडल वाले ही फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके टॉप वेरिएंट में 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7.0-इंच सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, पुश-बटन स्टार्ट-स्टॉप के साथ कीलेस एंट्री, लैदरेट अपहोल्स्ट्री, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटोमैटिक हेडलैंप और रेन सेंसिंग वाइपर जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। 

टाटा ने इसके पावरट्रेन से जुड़ी डीटेल्स भी अभी नहीं बताई है। मगर माना जा रहा है कि इसमें ब्रांड की अपडेटेड जिप्ट्रॉन इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी दी जाएगी जो टाटा नेक्सन ईवी के लॉन्ग रेंज मॉडल के साथ डेब्यू करेगी। नेक्सन ईवी के मुकाबले नई अल्ट्रोज ईवी का बैट्री साइज और पावर फिगर्स अलग अलग हो सकते हैं। 

अपने रेगुलर पेट्रोल/डीजल मॉडल के मुकाबले नई टाटा अल्ट्रोज ईवी की प्राइस ज्यादा हो सकती है। बता दें कि टाटा अल्ट्रोज के रेगुलर मॉडल की कीमत 6 से 10 लाख रुपये के बीच है। हाल ही में लॉन्च किए गए अल्ट्रोज डीसीटी वेरिएंट्स की कीमत 8.10 लाख रुपये से लेकर 9.90 लाख रुपये के बीच रखी गई है। टाटा की अल्ट्रोज ईवी का मुकाबला फिलहाल तो किसी दूसरी कार से नहीं होगा। 

Image Source – Team-BHP

टाटा Altroz EV के नए स्पाय शॉट्स आए सामने, जानिए कब होगी लॉन्च
To Top