टाटा Altroz Electric
कार न्यूज़

टाटा Altroz Electric की सिंगल चार्ज रेंज होगी 500 किलोमीटर, जल्द होगी लॉन्च

टाटा Altroz Electric की प्राइस 10 लाख रुपये के आसपास रख सकती है। 

टाटा मोटर्स ने 2025 तक मार्केट में 10 नई इलेक्ट्रिक कारें उतारने की घोषणा हाल ही में की है। अभी कंपनी की नेक्सन ईवी सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार के तौर पर अपना नाम दर्ज कराए हुए हैं। हर महीने इस कार की 500 यूनिट्स से ज्यादा बेची जा रही है। ऐसे में इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट अपने आप को और मजबूत करने के लिए टाटा मोटर्स की भारत में ऑल्ट्रोज हैचबैक का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की भी योजना है। 

Tata Altroz EV

अपकमिंग टाटा Altroz Electric में कंपनी अपनी Ziptron electric powertrain देगी। एक नई मिडिया रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि इस नई इलेक्ट्रिक कार में एडिशनल बैट्री पैक के ऑप्शन भी दिए जा सकते हैं। बड़े साइज की बैट्री होने से इस कार की रेंज 25 से 40 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी। रिपोर्ट्स में ऑल्ट्रोज इलेक्ट्रिक की रेंज 500 किलोमीटर तक बताई जा रही है जो इसके रेगुलर मॉडल से भी ज्यादा ही है। 

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि ठीक इसी तरह के बैट्री पैक का ऑप्शन नेक्सन ईवी में भी दिया जाएगा। अभी नेक्सन ईवी में 30.2 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया गया है जो 127 बीएचपी की पावर देने वाली मोटर से जुड़ा है। एआरएआई के अनुसार नेक्सन इलेक्ट्रिक सिंगल चार्ज के बाद 312 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। 

नेक्सन ईवी की तरह टाटा ऑल्ट्रोज इलेक्ट्रिक में भी कंपनी जेड कनेक्ट एप का फीचर दे सकती है। इस एप में 35 कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलती है जिनमें चार्जिंग हिस्ट्री,बैट्री चार्ज लेवल की मॉनिटरिंग,रेंज,नजदीकी चार्जिंग स्टेशन,चार्ज लेवल्स आदि शामिल हैं। 

टाटा Altroz Electric की प्राइस 10 लाख रुपये के आसपास रख सकती है। इसका लॉन्चिंग को लेकर सटीक जानकारी अभी बाहर नहीं आई है। मगर माना जा रहा है कि ये कार इस साल के आखिर तक यहां लॉन्च की जा सकती है। 

Source – Team-BHP

टाटा Altroz Electric की सिंगल चार्ज रेंज होगी 500 किलोमीटर, जल्द होगी लॉन्च
To Top