Ola electric scooter colour
बाइक न्यूज़

Ola Electric Scooter की प्राइस, रेंज, कलर्स जैसी सभी जानकारियां यहां देखें

कंपनी इस स्कूटर की एडवांस बुकिंग शुरू कर चुकी है और इच्छुक ग्राहक मात्र 499 रुपये देकर इसे बुक करा सकते हैं। 

ओला ग्रूप की ओर से देश में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए जाने की तैयारियां जोरो पर हैं। कंपनी ने इसकी ऑफिशियल बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी इस स्कूटर की एडवांस बुकिंग शुरू कर चुकी है और इच्छुक ग्राहक मात्र 499 रुपये देकर इसे बुक करा सकते हैं।बता दें कि आने वाले कुछ सप्ताह बाद ही इसे मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा।  ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में अब तक काफी जानकारियां बाहर आ चुकी है जिनके बारे में आप जानेंगे आगे:

OLA e-Scooter Price

एक दिन में घंटे में ही 1 लाख से ज्यादा बुकिंग मिली

ओला के इस स्कूटर को 24 घंटो के भीतर 1 लाख से ज्यादा ग्राहकों ने बुक करा दिया है जिससे ये स्कूटर पुरी दुनिया में सबसे कम समय में सबसे ज्यादा प्री बुक किया गया स्कूटर बन गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओला ने किसी तरह का कोई आउटलेट तैयार नहीं किया है। बावजूद इसके इस स्कूटर को ग्राहकों ने ऑनलाइन ही बुक कराया है। 

होम डिलीवरी देगी कंपनी

OLA Electric Scooter

ओला ने ग्राहकों को उनके घरों में ही इस स्कूटर की डिलीवरी देने के लिए पूरे देश में लॉजिस्टिक डिपार्टमेंट तैयार किया है। ओला की टीम ग्राहकों को लोन एप्लिकेशन से लेकर ​स्कूटर की डिलीवरी देने तक की व्यवस्था करेगी। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो ओला की ओर से सर्विस और स्पेयर पार्ट्स रिप्लेसमेंट जैसे काम भी कस्टमर्स के घर पर ही करके दिए जाएंगे।

Ola Electric Scooter कलर ऑप्शंस

ओला के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर में 10 शानदार कलर्स:  Pastel Red, Pastel Blue ,Pastel Yellow, Metallic Pink,Metallic Gloss,Metallic Silver, Matte Black, Matte Grey और Matte Blue की चॉइस मिलेगी।

Ola Series S, S1 और S1 Pro नाम कराए गए हैं ट्रेडमार्क

ओला अपने इस स्कूटर को Ola Series S, S1 और S1 Pro नाम से लॉन्च कर सकती है। Series S इसका स्पेशल एडिशन हो सकता है वहीं S1 और S1 Pro इसके बेस और टॉप वेरिएंट्स के नाम हो सकते हैं। ये स्कूटर ओला के तमिलनाडू स्थित 500 एकड़ जमीन पर बने प्लांट में तैयार किया जा रहा है। कंपनी ने इसकी हर साल 20 लाख यूनिट्स तैयार करने का लक्षय रखा है।

ओला के ‘Hypercharger Network’ से कराया जा सकेगा चार्ज

OLA E-Scooter Range

ओला के इस अपकमिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्ज करने के लिए कंपनी ने ‘Hypercharger Network’ तैयार किया है। देश के करीब 400 शहरों में ओला ने 1 लाख चार्जिंग पॉइन्ट्स लगाए  हैं। इन फास्ट चार्जिंग नेंटवर्क के जरिए 18 मिनट में ये स्कूटर करीब 50 प्रतिशत चार्ज होकर 75 किलोमीटर तक राइड किया जा सकेगा।

150 से लेकर 240 किलोमीटर होगी सिंगल चार्ज रेज

फुल चार्जिंग के बाद इस ई स्कूटर को 150 से लेकर 240 किलोमीटर तक राइड किया जा सकेगा। इसे 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में महज 3.9 सेकंड का समय लगेगा। वहीं इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रति घंटा होगी।

Ola E-Scooter फीचर्स

इस ई स्कूटर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, क्लाउड कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, लिथियम-आयन बैटरी पैक, फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन, फ्रंट डिस्क ब्रेक्स और अलॉय व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं। खास बात ये भी है कि ओला के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इतना बड़ा अंडरसीट स्टोरेज स्पेस दिया गया है कि यहां आप दो बड़े साइज के हेलमेट्स रख सकेंगे।

Ola E-Scooter बैट्री स्पेसिफिकेशन और रेंज

ओला की ओर से अभी इस स्कूटर के बैट्री स्पेसिफिकेशन से ज़ुड़ी जानकारी नहीं दी गई है। मगर ओला का कहना है कि ये स्कूटर सेगमेंट में एथर 450X, टीवीएस iQube और बजाज चेतक जैसे 100 किलोमीटर से भी कम रेंज देने वाले स्कूटर्स से ज्यादा रेंज देगा।  

Ola E-Scooter संभावित प्राइस

माना जा रहा है कि ओला के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस 1 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है। इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में ये टीवीएस आईक्यूब इलेक्ट्रिक और बजाज चेतक जैसे ई-स्कूटर्स को कड़ी टक्कर देगा।

Ola Electric Scooter की प्राइस, रेंज, कलर्स जैसी सभी जानकारियां यहां देखें
To Top