ऑटो इंडस्ट्री

सुशांत सिंह राजपूत ने खरीदी बेशकीमती कार मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे

Sushan Singh Rajput Maserati Quattroporte

सुशांत ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, “मैं जब छोटा था तभी से इस कार के छोटे मॉडल से खेलता था. अब मैंने इसे पा लिया है.”

फिल्म ‘काई पो चे’ और ‘एम एस धोनी — द अनटोल्ड स्टोरी’ में प्रमुख भूमिका निभाने वाले अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने सुपर लग्जरी कार मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे को खरीदा है. इटैलियन स्पोर्ट्स सेडान खरीदने की जानकारी सुशांत ने सोशल मीडिया पर शेयर की. उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है, “मैं जब छोटा था तभी से इस कार के छोटे मॉडल से खेलता था. अब मैंने इसे पा लिया है. कौन है जो मेरे साथ ड्राइव पर चलना चाहता है.?”

सुशांत को कार और बाइक का बहुत पहले से ही शौक है. उनके पास लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी और एक बीएमडब्ल्यू के 1300आर मोटर साइकिल है. अब एक और लग्जरी कार उनके पास हो गई है. पढ़े – बोमन ईरानी ने खरीदी नई जगुआर XF, जानिए क्या है इस कार में खासियत

अब बात करते हैं मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे कार की, तो ये इंडिया में बिकने वाली सबसे अच्छी लग्जरी स्पोर्ट्स सैलून है. कंपनी ने इस कार को बहुत हल्का बनाते हुए तकरीबन 100 किलो तक इसका वजन कम किया है. इसलिए ये कहा जा सकता है कि इस रेंज की दूसरी किसी भी कार से ये सबसे ज्यादा हल्की कार है. इसके अलावा इस कार की सबसे खास बात है इसका केबिन. इसमें सुपर मैटेरियल इस्तेमाल किया गया है जो इसे और भी लग्जरी बनाती है. केबिन स्पेस भी दूसरी किसी कार से प्लस ही कहा जा सकता है.

मसेराटी क्वाट्रोपोर्टे को रिव्यू करने के बाद पता चलता है कि ये फेरारी बिल्ट है. इसमें 3.8 लीटर वी8 इंजन है जिससे 530बीएचपी का पावर जेनरेट होता है और 650एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न होता है. इंजन के साथ 8 स्पीड आॅटोमैटिक गेयर बॉक्स अटैच है जिससे कार 4.7 सेकेंड में जीरो से 100किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है. कार की अधिकतम स्पीड 307 किमी प्रति घंटा बताई गई है.

कहा जाता है कि मैसेराटी क्वाट्रोपोर्टे को खरीदने वाले पहले भारतीय अजय देवगन हैं जिन्होंने साल 2006 में इसे खरीदा था. उन्हें भी कार का बेहतरीन शौक है. इस कार की कीमत 2.8 करोड़ बताई जाती है. वैसे दिल्ली के एक्स शो रूम की शुरुआती कीमत इस कार की 1.75 करोड़ है.

Most Popular

To Top