ऑटो इंडस्ट्री

बोमन ईरानी ने खरीदी नई जगुआर XF, जानिए क्या है इस कार में खासियत

Jaguar XF Boman Irani

जगुआर XF का बेस मॉडल 49.50 लाख रुपये और टॉप लाइन वैरिएंट 62.10 लाख रुपये में आ रहा है.

बॉलीवुड एक्टर बोमन ईरानी ने हाल ही में नई जगुआर XF सिडान कार खरीदी. जगुआर ने भारत में पिछले साल सितंबर में इस मॉडल को लॉन्च किया था. वैसे तो ये नहीं पता चल सका है कि बोमन ने किस मॉडल की कार को खरीदा है पर जगुआर XF का बेस मॉडल 49.50 लाख रुपये और टॉप लाइन वैरिएंट 62.10 लाख रुपये में आ रहा है.

पिछले दिनों ये देखा गया है कि बॉलीवुड सेलिब्रिटी जो पहले बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज बेंज या आॅडी जैसी कार को खरीदते थे अब ये च्वाइस बदल रहा है. अब वे जगुआर लैंड रोवर और वॉल्वो जैसी कारें भी खरीद रहे हैं. जैसे पिछले दिनों साक्षी तंवर ने वॉल्वो एस90 को खरीदा.

2017 Jaguar XF

अब अगर जगुआर XF की बात करें तो इसका मुकाबला म​र्सडीज बेंज ई क्लास, आॅटी ए6, बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज और वॉल्वो एस90 के मॉडल्स से होगा. इन कारों से मुकाबला करने के लिए जगुआर की इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन है जोकि 177बीएचपी का पावर और 430एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है.

पेट्रोल इंजन भी 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो चार्ज्ड मोटर के साथ लाया गया है. ये 237 बीएचपी का पावर और 340 एनएम का टॉर्क पैदा कर रहा है. दोनों ही इंजन 8 स्पीड आॅटोमैटिक गेयरबॉक्स से जोड़े गए हैं. इसके अलावा नई कार में कई नए फीचर्स हैं- जैसे इनटच कंट्रोल प्रो 25.9 सीएम (10.2) टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और मेरिडियन साउंड सिस्टम है.

नई जगुआर XF को हल्की एल्युमीनियम आर्किटेक्चर से तैयार किया गया है इससे कार का वजन 190 किलो तक बचाने की कोशिश की गई है.लेकिन व्हील बेस को 51एमएम तक बढ़ाया गया है.

Most Popular

To Top