Skoda Kushaq Touchscreen
कार न्यूज़

सेमी कंडक्टर शॉर्टेज: स्कोडा Kushaq और Slavia में अब नहीं मिलेगा 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 

दुनियाभर में चल रही सेमी कंडक्टर चिप्स की शॉर्टेज के कारण कई कारमेकर्स के प्रोडक्ट प्लान इससे काफी प्रभावित हो रहे हैं। इस समस्या के चलते आए दिन कई कारमेकर्स को अपने वेरिएंट लाइनअप में बदलाव करते हुए भी देखा जा सकता है जिनमें स्कोडा भी शामिल है। कंपनी ने एक बार फिर से अपने लाइनअप में मौजूद कुशाक एसयूवी और स्लाविया सेडान को फीचर अपडेट दिया है जो 1 जून 2022 से प्रभावी रूप से लागू हो जाएगा। बता दें कि स्कोडा ने अपनी डीलरशिप्स से कुशाक और स्लाविया के एंबिशन और स्टाइल वेरिएंट्स में 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट के बजाए 8.0 इंच टचस्क्रीन यूनिट देने के लिए कहा है। 

इस बारे में एक ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी करते हुए स्कोडा ने कहा कि ‘सेमी कंडक्टर के शॉर्टेज के कारण 1 जून 2022 से अपने 2.0 बिजनेस प्लान के तहत तैयार की गई कारों में एक कॉस्मैटिक अपडेट देने जा रही है ताकि कस्टमर्स को ज्यादा डिलीवरी मिलने में विलंब ना हो’। 

अब पैनासोनिक का 8.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा दोनों कारों में 

कंपनी को 10.1 इंच टचस्क्रीन यूनिट सप्लाय करने वाली विस्टियॉन नाम के ओरिजनल इक्विपमेंट मैन्यूफैक्चरर की ओर से समय पर डिलीवरी नहीं दिए जाने के कारण स्कोडा ने ये बदलाव किया है। अब Skoda Play नाम के 10.1 इंच टचस्क्रीन यूनिट को पैनोसोनिक कंपनी का 8.0 इंच टचस्क्रीन सिस्टम रिप्लेस करेगा जिसमें वो तमाम फीचर्स मौजूद है जो इससे पहले बड़ी यूनिट में मिल रहे थे। हालांकि इसमें स्कोडा प्ले एप और वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो एवं एपल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फंक्शंस नहीं मिलेंगे। पैनासोनिक के इस सिस्टम में वॉल्यूम के लिए डेडिकेटेड नॉब्स और दूसरे फंक्शंस मिलेंगे। जबकि विस्टियॉन वाली यूनिट पूरी तरह से टच बेस्ड थी। 

स्कोडा Kushaq Monte Carlo में 10.1 इंच यूनिट मिलेगी 

स्कोडा Kushaq Monte Carlo Interior

स्कोडा ने साथ ही ये बात भी कंफर्म की है कि हाल ही में लॉन्च किए गए कुशाक के मॉन्टे कार्लो एडिशन में 10 इंच की स्क्रीन दी जाएगी। वहीं रिपोर्ट्स के अनुसार स्कोडा ने इस कार के किसी वेरिएंट में वायरलेस चार्जिंग का फीचर नहीं हटाया है और पहले की तरह इस अपडेट के बाद भी ये फीचर मिलता रहेगा। 

बिना टचस्क्रीन वाले वेरिएंट्स की जल्द मिल जाती है डिलीवरी 

स्कोडा ने माइक्रो चिप शॉर्टेज के कारण पहली बार ऐसा कोई बदलाव नहीं किया है। इससे पहले भी कंपनी ऐसा कर चुकी है। कंपनी की Kushaq Active Peace और Kushaq Ambition Classic

वेरिएंट्स में टचस्क्रीन यूनिट और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल पैनल जैसे फीचर्स पहले नहीं दिए जा रहे थे। इससे कस्टमर्स को इन वेरिएंट्स की समय पर डिलीवरी मिल रही थी। इसके बाद उपर बताए गए फीचर्स उपलब्ध होने के बाद इन वेरिएंट्स को फिर दिया जाना शुरू कर दिया गया और इनकी प्राइस भी बढ़ा दी गई । 

सेमी कंडक्टर शॉर्टेज: स्कोडा Kushaq और Slavia में अब नहीं मिलेगा 10 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम 
To Top