Skoda Kushaq Design
कार न्यूज़

स्कोडा Kushaq का नया बेस वेरिएंट Active Peace हुआ लॉन्च, 10 लाख रुपये हुई इस SUV की एंट्री लेवल प्राइस

नया मिड वेरिएंट Kushaq Ambition Classic भी लॉन्च किया है कंपनी ने

स्कोडा ने अपनी मिड साइज एसयूवी कुशाक का नया बेस वेरिएंट लॉन्च किया है। अब इस मिड साइज एसयूवी की एंट्री लेवल प्राइस 10 लाख रुपये हो गई है। इस एसयूवी के वेरिएंट लाइनअप में ये नया वेरिएंट Kushaq Active Peace इसके Kushaq Active वेरिएंट के नीचे पोजिशन किया गया है। सप्ताहभर के अंदर ही स्कोडा ने कुशाक के दो वेरिएंट को बैक टू बैक लॉन्च किया है। इससे पहले कंपनी ने नए Kushaq Ambition Classic वेरिएंट को भी लॉन्च किया था। इस तरह से स्कोडा कुशाक की कीमत अब 9.99 लाख रुपये से लेकर 18.19 लाख रुपये के बीच हो गई है। 

स्कोडा Kushaq Active Peace

कुछ डीलरशिप्स के जरिए ये बात सामने आई है कि स्कोडा कुशाक एक्टिव पीस वेरिएंट में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्पीकर्स नहीं दिए गए हैं। इससे पहले ये दोनों फीचर्स बेस वेरिएंट में दिए जा रहे थे। हालांकि कुशाक के इस नए बेस वेरिएंट में स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल का फीचर दिया गया है जिससे बाजार से अपनी कुशाक में ऑडियो सिस्टम लगाने के बाद कस्टमर्स इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। कुल मिलाकर पहले के मुकाबले नई स्कोडा कुशाक अपने ही प्लेटफॉर्म पर बेस्ड फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी से अब पूरे 1 लाख रुपये सस्ती हो गई है। 

Skoda Kushaq Side Profile

स्कोडा Kushaq Ambition Classic

कुशाक के वेरिएंट लाइनअप में इस नए वेरिएंट को Active से उपर जबकि Ambition वेरिएंट से नीचे पोजिशन किया गया है। Ambition Classic MT वेरिएंट की कीमत 12.69 लाख रुपये रखी गई है जबकि Ambition Classic AT की प्राइस 14.09 लाख रुपये रखी गई है। इस वेरिएंट में 4 ड्युअल टोन कलर्स Brilliant Silver with black roof, Candy White with black roof, Tornado Red with black roof और Honey Orange with black roof की चॉइस दी गई है। स्कोडा कुशाक के इस वेरिएंट में वायरलेस एपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम का फीचर दिया गया है। इस वेरिएंट में कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और ऑटोमैटिक एसी का फीचर नहीं दिया गया है। बाकी इसमें और तमाम फीचर्स Ambition  वेरिएंट से ही लिए गए हैं। 

पावरट्रेन ऑप्शंस

स्कोडा कुशाक के नए एंट्री लेवल वेरिएंट Kushaq Active Peace में 1.0 लीटर टीएसआई टर्बो पेट्रोल दिया गया है जिसके साथ केवल 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स की एकमात्र चॉइस दी गई है। वहीं इसके नए मिड वेरिएंट Ambition Classic में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस रखी गई है। इसके अलावा कुशाक के टॉप वेरिएंट में इस इंजन के साथ साथ 1.5 लीटर टीएसआई इंजन की चॉइस भी दी गई है। जो 150 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स के ऑप्शन दिए गए हैं। फ्यूल एफिशिएंसी को बढ़ाने के लिए इसमें 1.5 लीटर टीएसआई इंजन के साथ सिलेंडर डीएक्टिवेशन टेक्नोलॉजी का फीचर भी दिया गया है। 

जल्द लॉन्च होगा स्कोडा KUSHAQ MONTE CARLO EDITION

स्कोडा 9 मई के दिन KUSHAQ MONTE CARLO EDITION को भी भारत में लॉन्च करेगी। रेड और ब्लैक कलर के शेड के साथ हाल ही में स्कोडा कुशाक मॉन्टे कार्लो एडिशन की तस्वीरें कैमरे में कैद हुई हैं और अब इसकी यूनिट्स भी स्कोडा की डीलरशिप्स पर पहुंचना शुरू हो चुकी है। रेगुलर मॉडल के मुकाबले इसमें क्रोम एलिमेंट्स के बजाए ब्लैक कलर के शेड्स काफी जगह नजर आएंगे। फ्रंट फेंडर्स पर मॉन्टे कार्लो की बैजिंग के साथ कुशाक के इस एडिशन में 17 इंच के अलॉय व्हील्स भी नजर आने वाले हैं। कुशाक मॉन्टे कार्लो एडिशन में एनालॉग यूनिट के बजाए फुल डिजिटल इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें मॉन्टे कार्लो बैजिंग के साथ ड्युअल टोन अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड,सेंटर कंसोल और डोर्स पर रेड एसेंट्स का फीचर नजर आएगा। इस एडिशन में केवल 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन दिया जाएगा। 

स्कोडा Kushaq का नया बेस वेरिएंट Active Peace हुआ लॉन्च, 10 लाख रुपये हुई इस SUV की एंट्री लेवल प्राइस
To Top