2022 Skoda Kodiaq Launched
कार न्यूज़

स्कोडा Kodiaq 2022 लॉन्च : 34.99 लाख रुपये रखी गई शुरूआती कीमत, जानिए क्या कुछ मिले अपडेट्स

पहले की तरह डीजल इंजन में उपलब्ध नहीं रहेगी ये प्रीमियम एसयूवी

स्कोडा कोडियाक का 2022 मॉडल भारत में लॉन्च कर दिया गया है। इस नई 7 सीटर प्रीमियम एसयूवी को 3 वेरिएंट्स: Style, Sportline और Laurin & Klement में पेश किया गया है जिसकी प्राइस क्रमश:  34.99 लाख, 35.99 लाख और 37.49 लाख रुपये रखी गई है। इस कार की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है और 14 जनवरी 2022 से कंपनी कस्टमर्स को इसकी डिलीवरी देना शुरू करेगी। 

2022 Skoda Kodiaq का प्रोडक्शन कंपनी के औरंगाबाद प्लांट में होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अप्रैल 2020 से देश में लागू हुए बीएस6 नॉर्म्स के चलते कंपनी ने कोडियाक को बंद कर दिया था। अब इस कार में पहले की तरह डीजल इंजन का ऑप्शन नहीं मिलेगा और ये केवल पेट्रोल मॉडल में ही उपलब्ध रहेगी। 

स्कोडा Kodiaq 2022 लॉन्च

स्कोडा Kodiaq 2022:डिजाइन चेंज

इंटरनेशनल मार्केट में कोडियाक के अपडेटेड मॉडल को 2021 में ही लॉन्च कर दिया गया था। इसका इंडियन वर्जन वो भी सभी अपडेट्स लेकर आया है जो इसके ग्लोबल मॉडल में दिए गए हैं। इसमें नई डिजाइन की फ्रंट ग्रिल, एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप सिग्नेचर के साथ नए डिजाइन के हेडलैंप्स और अपडेटेड फ्रंट बंपर जैसे एलिमेंट्स दिए गए हैं। इसके साइड प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यहां कंपनी ने केवल नए डिजाइन के अलॉय व्हील ही दिए हैं। बैक पोर्शन की बात करें तो इस एसयूवी में नए डिजाइन की टेललाइट्स और बंपर दिए गए हैं। 

स्कोडा Kodiaq 2022:इं​टीरियर और फीचर्स

स्कोडा Kodiaq 2022 इं​टीरियर

नई कोडियाक का इंटीरियर काफी हद तक पिछले मॉडल जैसा ही लग रहा है। हालांकि अब इसमें नए डिजाइन के 2 स्पोक स्टीयरिंग व्हील दे दिए गए हैं। इसी स्टाइल का स्टीयरिंग सुपर्ब,ऑक्टाविया और कुशाक में भी दिया गया है। इसके अलावा इस नई कार में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम,10.25 इंच डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल,पैनोरमिक सनरूफ,3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम और एंबिएंट लाइटिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

स्कोडा कोडियाक 2022 फेसलिफ्ट मॉडल में 2.0 लीटर 4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो ऑक्टाविया और सुपर्ब में भी मौजूद है। ये इंजन 190 बीएचपी की पावर और 320 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है और साथ ही इसमें ऑल व्हील ड्राइव सिस्टम भी स्टैंडर्ड रखा गया है। 

स्कोडा Kodiaq 2022:इन कारों को देगी टक्कर

स्कोडा कोडियाक का वैसे तो सीधे तौर पर किसी दूसरी कार से मुकाबला नहीं है। हालांकि जीप की ओर से इस साल कंपास एसयूवी का 7 सीटर वर्जन मेरेडियन लॉन्च किया जाएगा जिससे कोडियाक को कड़ी टक्कर मिलेगी। साथ ही अपनी कीमत के दम पर ये कार यहां फोक्सवैगल टिग्वान और टोयोटा फॉर्च्यूनर को भी कड़ा कॉम्पिटशन देगी। 

स्कोडा Kodiaq 2022 लॉन्च : 34.99 लाख रुपये रखी गई शुरूआती कीमत, जानिए क्या कुछ मिले अपडेट्स
To Top