Simple One Electric scooter Launched
बाइक न्यूज़

भारत में लॉन्च हुआ हाई रेंज Simple One Electric स्कूटर, 1,09,999 रखी गई कीमत

बेंगलुरू बेस्ड स्टार्ट-अप सिंपल एनर्जी ने अपना हाई रेंज स्कूटर Simple One को भारत में लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की प्राइस 1,09,999 रखी गई है।जिन राज्यों में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर सब्सिडी दी जा रही है वहां ये ई स्कूटर और भी कम कीमत पर उपलब्ध होगा। 

अभी ये स्कूटर देश के 13 ​राज्यों:राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात, दिल्ली, महाराष्ट्र, गोवा, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक  के 75 शहरों में  बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा। बाद में कंपनी इसे भारत के दूसरे राज्यों में भी लॉन्च करेगी। इसमें चार कलर Brazen Black, Azure White, Brazen White और Red की चॉइस दी गई है।

Simple One Electric scooter Price

इच्छुक ग्राहक इसे कंपनी की वेबसाइट पर जाकर आप 1947 रुपये में बुक करा सकते है। ये ई-स्कूटर दुनिया में सबसे ज्यादा रेंज देने वाला स्कूटर साबित होगा जिसकी फुल चार्ज रेंज 236 किलोमीटर बताई गई है। 

Simple One बैट्री स्पेसिफिकेशन

सिंपल वन को लाइटवेट और स्ट्रॉन्ग चेसिस पर तैयार किया गया है। इसमें में 6 किलो का पोर्टेबल बैट्री पैक दिया गया है जिसमें 4.8 केडब्ल्यूएच की लिथियम आयन बैट्री लगी है। इसमें दी गई 7 केडब्ल्यू की इलेक्ट्रिक मोटर 4.5 किलो वॉट की पावर और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगी। 

Simple One रेंज

फुल चार्ज करने के बाद ईको मोड पर राइड करने पर आप 203 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकते हैं। सड़क की कंडीशन ​यदि अच्छी होगी तो आप इस स्कूटर को 236 किलोमीटर तक भी राइड कर सकेंगे।ये ई-स्कूटर 105 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से राइड किया जा सकता है। इसे 0 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ने में 2.95 सेकंड्स का समय लगेगा।

Simple One फीचर्स

सिंपल स्कूटर में 7 इंच का कस्टमाइजेबल डिजिटल डैशबोर्ड दिया गया है जिसमें ऑनबोर्ड नेविगेशन,ब्लूटूथ कनेक्टिविटी,जिओ फेंसिंग,एसओएस मैसेज,डॉक्यूमेंट स्टोरेज,Music on Go,टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम आदि जैसे फीचर्स मौजूद हैं। इसके डिजाइनिंग एलिमेंट्स में ट्रायएंगुलर शेप के हेडलैंप्स और साथ में ट्रायएंगुलर एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप्स शामिल हैं वहीं इसमें ब्लैक कलर की ग्रैब रेल और हैंडलबार माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं।  सामान या हेलमेट रखने के लिए इसमें 30 लीटर का स्टोरेज स्पेस भी दिया गया है। 

Simple One चार्जिंग

इसकी बैट्री को आप स्कूटर में से निकालकर घर,ऑफिस या कहींं भी चार्ज कर सकते हैं। सिंपल एनर्जी ने चार्जिंग की सुविधा के लिए देश में Simple Loop charging network तैयार किया है। इसके पहले फेज में 300 स्टेशन स्थापित किए गए हैं। यहां महज एक मिनट में चार्ज होकर ये स्कूटर 2.5 किलोमीटर तक राइड किया सकता है। कंपनी ने ज्यादा सुविधा के लिए कुछ रेस्टोरेंट्स,मॉल और शॉपिंग कॉम्पलैक्स में चार्जिंग स्टेशंस भी लगाए हैं। 

भारत में लॉन्च हुआ हाई रेंज Simple One Electric स्कूटर, 1,09,999 रखी गई कीमत
To Top