RE Hunter 350 exhaust
बाइक न्यूज़

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 से पूरी तरह उठा पर्दा, 7 अगस्त को सामने आएगी प्राइस

राॅयल एनफील्ड की नई बाइक हंटर 350 को 7 अगस्त 2022 के दिन भारत में लाॅन्च  किया जाएगा। लाॅन्च से पहले कंपनी ने बाइक से पूरी तरह से पर्दा उठा दिया है। राॅयल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने एक महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी हंटर को 2016 से तैयार कर रही थी। इसे राॅयल एनफील्ड के J Series 350 सीसी प्लेटफाॅर्म के काफी ज्यादा माॅडिफाइड वर्जन पर तैयार किया गया है।

कंपनी का ये भी दावा है कि इस चेसिस को एक बिल्कुल यूनीक बाइक तैयार करने के लिए माॅडिफाय किया गया है। नई राॅयल एनफील्ड हंटर 350 में कई क्लासिक डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं जिनमें राउंड शेप्ड हेडलाइट्स,टर्न इंडिकेटर्स,टेललाइट्स और इनसाइड रियरव्यू मिरर शामिल है। इस नई बाइक का डिजाइन क्रूजर से ज्यादा रोडस्टर जैसा लग रहा है। 

RE Hunter 350

नई हंटर 350 में टियर ड्राॅप शेप्ड फ्यूल टैंक दिया गया है जिससे राइडर अपने घुटनों के दम पर ग्रिप हासिल कर सकेगा। स्पोर्टी राइडिंग पोजिशन के लिए इसमें फुट पैग्स को पीछे की ओर सेट किया गया है। नई राॅयन एनफील्ड हंटर में 6 कलर्सःRebel Blue, Rebel Red, Rebel Black, Dapper Ash, Dapper White और Dapper Grey की चाॅइस दी गई है। इसके अलावा इसमें एलईडी टेललाइट और एलईडी टर्न सिग्नल्स दिए गए हैं। वहीं इसके हेडलैंप में हेलोजन बल्ब दिया गया है। 

इस बाइक में फ्यूल टैंक पर राॅयल के ग्राफिक्स भी नजर आ रहे हैं और साथ ही यहां राॅयल एनफील्ड की बैजिंग भी दी गई है। इसमें मीटियाॅर 350 की तरह हैंडलबार पर ही ऑफ सेट इंस्टरुमेंट कंसोल दिया गया है। इसके अलावा इसमें ट्रिपर नेविगेशन पाॅड भी दिया गया है जो शायद इसके टाॅप वेरिएंट में ऑप्शनल दिया जाएगा। नई हंटर को अपस्वेप्ट टेल और इसके एग्जाॅस्ट की पोजिशनिंग के कारण एक रोडस्टर लुक मिल रहा है। 

Royal Enfield Hunter 350 tail

नई राॅयल एनफील्ड हंटर में फ्यूल  इंजेक्शन के साथ 349 सीसी,4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन कंपनी की मिटियाॅर और क्लासिक 350 में भी लगा है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबाॅक्स दिया गया है जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस नई राॅयल एनफील्ड बाइक की टाॅप स्पीड 114 किलोमीटर प्रति घंटे बताई गई है। 

इसका वजन 181 किलो है जो क्लासिक 350 से 10 किलो हल्की है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर है। हंटर 350 की लो सीट हाइट 800 मिलीमीटर है और इसका व्हीलबेस साइज 1,370 मिलीमीटर है। इस बाइक में 17 इंच अलाॅय व्हील्स दिए गए हैं जिनपर 110/70 और 140/70 सेक्शन के फ्रंट एवं रियर टायर चढ़े हैं। 

Royal Enfield Hunter 350

इसके फ्रंट में 41 मिलीमीटर टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में 6 स्टेप एडजस्टेबल प्री लोड के साथ ट्विन शाॅक एब्जाॅर्बर दिया गया है। ब्रेकिंग के लिए इस बाइक में 300 मिलीमीटर के फ्रंट डिस्क ब्रेक और ड्युअल चैनल एबीएस सिस्टम के साथ 270 मिलीमीटर के रियर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। 

नई हंटर को ऐसे कस्टमर्स के लिए तैयार किया गया है जो बड़ी कैपेसिटी वाली रोडस्टर बाइक पसंद करते हैं। ये बाइक डेली कम्यूटिंग के लिहाज से तैयार की गई है जिसका हाईवे पर कभी कभी इस्तेमाल किया जा सकता है। ये इस ब्रांड की सबसे सस्ती और छोटी बाइक साबित होगी। 

Royal Enfield Hunter 350 Instrument Panel

रिपोर्ट्स की मानें तो राॅयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत 1.5 लाख रुपये से कम रखी जा सकती है। इसके लोअर वेरिएंट्स में स्पोक्ड व्हील्स और सिंगल चैनल एबीएस दिया जा सकता है। 

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 से पूरी तरह उठा पर्दा, 7 अगस्त को सामने आएगी प्राइस
To Top