RE Hunter 350
बाइक न्यूज़

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू

राॅयल एनफील्ड ने भारत में अपनी नई बाइक हंटर 350 को लाॅन्च कर दिया है। इस बाइक की कीमत 1.5 लाख रुपये से लेकर 1.69 लाख रुपये के बीच रखी गई है। ये राॅयल एनफील्ड रेंज की बाइकों में सबसे अफोर्डेबल माॅडल है जिसे 3 वेरिएंट्सः Hunter Retro, Hunter Metro और Hunter Metro Rebel  में पेश किया गया है। 

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 प्राइस एवं वेरिएंट्स

RE Hunter 350 exhaust

कंपनी ने हंटर रेट्रो वेरिएंट की कीमत 1.5 लाख रुपये, हटर मेट्रो वेरिएंट डैपर सीरीज की कीमत 1.64 लाख रुपये और हंटर रिबेल वेरिएंट की कीमत 1.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, चेन्नई) रखी है। 

वेरिएंट एक्सशोरूम प्राइस
Retro1,49,900 रुपये
Metro1,63,900 रुपये
Rebel1,68,900 रुपये

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 डिजाइन

Royal Enfield Hunter 350 Instrument Panel

राॅयल एनफील्ड के सीईओ सिद्धार्थ लाल ने एक महत्वपूर्ण जानकारी देते हुए कहा कि कंपनी हंटर को 2016 से तैयार कर रही थी। इसे राॅयल एनफील्ड के J Series 350 सीसी प्लेटफाॅर्म के काफी ज्यादा माॅडिफाइड वर्जन पर तैयार किया गया है।

कंपनी का ये भी दावा है कि इस चेसिस को एक बिल्कुल यूनीक बाइक तैयार करने के लिए माॅडिफाय किया गया है। नई राॅयल एनफील्ड हंटर 350 में कई क्लासिक डिजाइन एलिमेंट्स दिए गए हैं जिनमें राउंड शेप्ड हेडलाइट्स,टर्न इंडिकेटर्स,टेललाइट्स और इनसाइड रियरव्यू मिरर शामिल है।हंटर 350 को एक अर्बन क्रूजर बाइक के तौर पर पेश किया गया है जो एक सिटी फ्रैंडली डेली कम्यूटर बाइक है और इसे कभी कभी हाईवे पर ले जाया जा सकता है।हालांकि, इस नई बाइक का डिजाइन क्रूजर से ज्यादा रोडस्टर जैसा लग रहा है। नई हंटर 350 में टियर ड्राॅप शेप्ड फ्यूल टैंक दिया गया है जिससे राइडर अपने घुटनों के दम पर ग्रिप हासिल कर सकेगा। स्पोर्टी राइडिंग पोजिशन के लिए इसमें फुट पैग्स को पीछे की ओर सेट किया गया है। 

Royal Enfield Hunter 350

इस बाइक के Retro और Metro वेरिएंट में फीचर्स कलर्स और कई तरह का अंतर रखा गया है और कितना क्या है फर्क ये आप जानेंगे आगेः

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 Retro

हंटर 350 को एक अर्बन क्रूजर बाइक के तौर पर पेश किया गया है जो एक सिटी फ्रैंडली डेली कम्यूटर बाइक है और इसे कभी कभी हाईवे पर ले जाया जा सकता है। हंटर रेट्रो वेरिएंट में स्पोक्ड व्हील्स, 300 मिलीमीटर के फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक,सिंगल चैनल एबीएस,स्विच गियर और क्लासिक 350 जैसा इंरूटरुमेंट क्लस्टर,हेलोजन टेललैंप्स और ओवल शेप्ड टर्न सिग्नल दिए गए हैं। इस वेरिएंट में 17 इंच के स्पोक्ड व्हील्स दिए गए हैं जिसके फ्रंट में 100/80 सेक्शन के टायर और रियर में 120/80 सेक्शन के टायर चढ़ें हैं। 

Royal Enfield Hunter 350 tail

रेंट्रो ट्रिम में मेन स्टैंड का फीचर नहीं दिया गया है और इसका वेट 177 किलो है। इस बेस वेरिएंट में केवल दो कलर ऑप्शंस Factory Black और Factory Silver की चाॅइस दी गई है। इस वेरिएंट में कंपनी ने एसेसरीज लगवाने की चाॅइस भी दी है। 

राॅयल एनफील्ड  Hunter Metro/Metro Rebel

RE Hunter 350 fuel tank

इस वेरिएंट को खासतौर पर यंग कस्टमर्स के लिए पेश किया गया है। कंपनी ने इसमें रेट्रो के मुकाबले ज्यादा फीचर्स और कलर ऑप्शंस दिए हैं। हंटर 350 मेट्रो ट्रिम्स में ब्लैक फिनिशिंग वाले अलाॅय व्हील्स,300 मिलीमीटर के फ्रंट और 270 मिलीमीटर के रियर डिस्क ब्रेक्स,ड्युअल चैनल एबीएस,एलईडी टेललाइट्स और राउंड शेप के टर्न इंडिकेटर्स का फीचर दिया है। इसमें मिटियाॅर 350 की तरह स्विचगियर और इंस्टरुमेंट क्लस्टर दिया गया है जिसमें ट्रिपर स्कीन का ऑप्शन भी दिया गया है। यहां ब्लूटूथ और स्मार्टफोन के जरिए नोटिफिकेशन,नेविगेशन आदि देखे जा सकेंगे। 

हंटर मेट्रो ट्रिम में 110/70 सेक्शन के फ्रंट और 140/70 सेक्शन के रियर टायर दिए गए हैं। इस वेरिएंट में Dapper White और Dapper Ash की चाॅइस दी गई है। इसमें Dapper Grey कलर का ऑप्शन केवल पर्सनलाइजेशन प्लेटफाॅर्म में ही रखा गया है। मेट्रो रिबेल वेरिएंट में कंपनी ने Rebel  Blue और Rebel  Red की चाॅइस दी है। एक्सट्रा फीचर्स की वजह से इस वेरिएंट का वेट 181 किलो है। 

इंजन स्पेसिफिकेशन

नई राॅयल एनफील्ड हंटर में फ्यूल  इंजेक्शन के साथ 349 सीसी,4 स्ट्रोक एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन कंपनी की मिटियाॅर और क्लासिक 350 में भी लगा है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड गियरबाॅक्स दिया गया है जो 20.2 बीएचपी की पावर और 27 एनएम का टाॅर्क जनरेट करने में सक्षम है। इस नई राॅयल एनफील्ड बाइक की टाॅप स्पीड 114 किलोमीटर प्रति घंटे बताई गई है। इसकी फ्यूल टैंक कैपेसिटी 13 लीटर है और कंपनी ने हंटर 350 की फ्यूल एफिशिएंसी 36.2 किलोमीटर प्रति लीटर बताई है। 

राॅयल एनफील्ड  Hunter Accessories

राॅयल एनफील्ड ने दो तरह की थीमः अर्बन और सब अर्बन नाम की एसेसरीज के ऑप्शंस दिए हैं। अर्बन थीम के तहत इसमें ब्लैक कलर का इंजन गार्ड,रिब्ड सीट,संप गार्ड,टेल टिडी,फ्लाय स्क्रीन,ब्लैक एलईडी इंडिकेटर्स और बार एंड मिरर्स जैसे फीचर्स रखे हैं। सब अर्बन एसेसरीज में अलग तरह का इंजन गार्ड,सीट,सिल्वर संप गार्ड,पिलियन बैकरेस्ट,स्टाइलिश मिरर और वाॅटर प्ररुफ इनर बैग के साथ पैनियर दिया है। ये सब एसेसरीज आप अलग से भी ले सकते हैं। 

राॅयल एनफील्ड Hunter 350 भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 1.50 लाख रुपये से शुरू
To Top