Royal Enfield SG650 Concept side
बाइक न्यूज़

Constellation नाम से आ सकती है रॉयल एनफील्ड की अगली 650cc बाइक, जानिए इसके बारे में 

भारत में पावरफुल क्ररूज बाइक सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए नए नए प्रोडक्ट्स पर काम कर रही है कंपनी

भारतीय बाजार के लिए दमदार डिजाइन और पावरफुल बाइकें तैयार करने वाली रॉयल एनफील्ड अपनी पकड़ को और मजबूत करने के लिए कुछ नई बाइकें तैयार कर रही है। कंपनी जल्द ही यहां हिमालयन पर बेस्ड Scram 411 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड कुछ 650 सीसी बाइकों  पर भी काम कर रही है और कंपनी हिमालयन का न्यू जनरेशन मॉडल भी लॉन्च करेगी। रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में ‘Constellation ‘नाम को ट्रेडमार्क कराने के लिए आवेदन किया है। 

Royal Enfield Constellation Trademarked

रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी की अपकमिंग 650 सीसी मोटरसाइकिल को Royal Enfield Constellation नाम दिया जा सकता है। बता दें कि कंपनी  Super Meteor 650 और SG650 कॉन्सेप्ट पर बेस्ड क्लासिक मोटरसाइकिल तैयार कर रही है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड अपनी हिमालयन का ही एक 650 सीसी वर्जन भी तैयार कर रही है। 

रॉयल एनफील्ड की 650 सीसी क्लासिक बाइक की बात करें तो इसे विदेशी धरती पर काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जाता रहा है। यहां तक कि ये बाइक भारत में भी टेस्टिंग के दौरान नजर आ चुकी है। 

इस नई रॉयल एनफील्ड क्लासिक 650 को Interceptor/Continental GT 650 वाले प्लेटफॉर्म पर ही तैयार किया जाएगा। ये मिडिलवेट मोटरबाइक सर्कुलर हेडलैंप्स और सर्कुलर रियरव्यु मिरर्स के साथ रेट्रो स्टाइल्ड रोडस्टर के लुक में सामने आएगी। इस बाइक में वायर स्पोक्ड व्हील्स,ट्विन एग्जॉस्ट और स्पिलट सीट नजर आएंगी। इन क्लासिक बाइक में कनवेंशनल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और ट्विन रियर शॉक्स भी दिए जाएंगे। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एक समय में नॉर्थ अमेरिका में रॉयल एनफील्ड की Constellation 700 नाम से एक बाइक बिका करती थी। ये 1958 से लेकर 1963 तक बिक्री के लिए उपलब्ध थी जिसके 36 बीएचपी की पावर देने वाला 692 सीसी पैरेलल ट्विन इंजन दिया गया था। बाद में इस बाइक में 736 सीसी का इंजन दिया जाने लगा। 

अब कंपनी की अपकमिंग 650 सीसी बाइक में फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी से लैस 648 सीसी का पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। इस क्लासिक मोटरसाइकिल में स्लिप एंड क्लच असिस्ट फीचर के साथ 6 स्पीड गियरबॉक्स दिया जाएगा। इसके अलावा इसमें ड्युअल चैनल एबीएस के साथ डिस्क ब्रेक का फीचर भी मिलेगा। 

Constellation नाम से आ सकती है रॉयल एनफील्ड की अगली 650cc बाइक, जानिए इसके बारे में 
To Top