Renault Kiger RXT(O)
कार न्यूज़

रेनो ने भारत में लॉन्च किया नया Kiger RXT(O) वेरिएंट, कीमत 7.37 लाख रुपये

इससे पहले रेनो काइगर 4 वेरिएंट्स RXE, RXL, RXT और RXZ में उपलब्ध थी।

रेनो ने अपनी काइगर एसयूवी के वेरिएंट लाइनअप में एक और नया वेरिएंट शामिल किया है। इससे पहले रेनो काइगर 4 वेरिएंट्स RXE, RXL, RXT और RXZ में उपलब्ध थी। अब कंपनी ने 7.37 लाख रुपये की शुरूआती कीमत वाला नया RXT(O) वेरिएंट भी शामिल कर दिया है। ये नया वेरिएंट काइगर के मिड वेरिएंट RXT पर बेस्ड है जिसके मैनुअल वर्जन की प्राइस 7.37 लाख रुपये और ऑटोमैटिक वर्जन की प्राइस 7.87 लाख रुपये रखी गई है।  नए रेनो काइगर RXT(O) की बुकिंग 6 अगस्त से शुरू होगी। RXT वेरिएंट के मुकाबले इस नए वेरिएंट की कीमत 35,000 रुपये ज्यादा है। 

Kiger Launch Date

रेनो Kiger RXT(O: क्या कुछ है नया

वैसे तो काइगर का नया RXT(O) वेरिएंट RXT पर बेस्ड है मगर इसमें कुछ फीचर्स टॉप वेरिएंट  RXZ से लिए गए हैं और ये इससे काफी अफोर्डेबल भी है। RXZ वेरिएके मुकाबले ये नया वेरिएंट 54,000 रुपये सस्ता है। ट्राई-ऑक्टा एलईडी हेडलैंप, डायमंड-कट अलॉय व्हील, पीएम 2.5 एयर फिल्टर और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एपल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो कस्टमर्स को आरएक्सटी वेरिएंट में नहीं मिलेंगे। इसके अलावा इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर व्यू कैमरा,4 एयरबैग, स्टीयरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल और रियर एसी वेंट्स जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं। काइगर RXT(O) का एक्सटीरियर लुक आरएक्सजेड वेरिएंट जैसा ही है और ये चीज काफी ग्राहकों को आकर्षित भी करेगी। इसके अलावा ग्राहक 20,000 रुपये एक्सट्रा खर्च कर ड्युल टोन कलर का ऑप्शन भी चुन सकते हैं। 

Renault Kiger Interior

ये फीचर्स नहीं मिलेंगेे इस नए वेरिएंट में 

इस वेरिएंट को चुनने वाले काइगर के कस्टमर्स को 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, Arkamys साउंड सिस्टम, ड्राइविंग मोड और पावर-फोल्डिंग आउटसाइड रियरव्यु मिरर जैसे फीचर्स नहीं मिलेंगे जो कि कंपनी ने टॉप वेरिएंट आरएक्सजेड के लिए रिजर्व रखे हैं। 

केवल एक ही इंजन का रखा गया है ऑप्शन

रेनो काइगर आरएक्सटी (ओ) वेरिएंट में कंपनी ने केवल 1.0 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ही ऑप्शन रखा है। ये इंजन 72 बीएचपी की पावर और 96एनएम का टॉर्क डिलीवर करता है।  इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के ऑप्शंस रखे गए हैं।  बता दें कि रेनो काइगर के दूसरे वेरिएंट्स में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी रखा गया है जिसका पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमश: 100 बीएचपी और 160एनएम है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियरबॉक्स की चॉइस दी गई है। प्राइसिंग के मोर्चे पर रेनो काइगर के इस वेरिएंट का सीधा मुकाबला निसान मैग्नाइट से होगा। सेगमेंट में इसका मुकाबला  हुंडई वेन्यू, किआ सॉनेट, महिंद्रा एक्सयूवी300, टाटा नेक्सॉन, फोर्ड इकोस्पोर्ट, मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा और टोयोटा अर्बन क्रूजर से भी है। 

रेनो ने भारत में लॉन्च किया नया Kiger RXT(O) वेरिएंट, कीमत 7.37 लाख रुपये
To Top