Tata Harrier Dark Edition
कार न्यूज़

टाटा ने इन 5 पॉइन्ट्स को आधार बनाकर इंडियन कस्टमर्स के दिल में बनाई जगह

सॉलिड एवं सेफ कारें बनाना है कंपनी का प्रमुख मूल मंत्र

भारत में टाटा मोटर्स की स्थापना 1945 में हुई थी और इस कंपनी का यहां सफर काफी रोचक भी रहा है। मेड इन इंडिया कारें तैयार करने के साथ साथ टाटा मोटर्स ने जगुआर एवं लैंड रोवर ग्रुप का अधिग्रहण भी कर रखा है। टाटा मोटर्स ना केवल देश में अफोर्डेबल कार बेचती है बल्कि अब ये कंपनी अपनी कुछ खूबियों की वजह से धीरे धीरे इंडियन कस्टमर्स के दिल में अपनी एक खास जगह बनाती जा रही है। टाटा मोटर्स की कारों की इन खूबियों पर डालते हैं एक नजर:

1. सेफ्टी से कोई समझौता नहीं

Tata Punch Side Body Test

सॉलिड बिल्ड क्वालिटी और सेफ कारों की जब भी बात होती है तो सबसे पहले जुबां पर टाटा का ही नाम आता है। चाहे पंच हो या टियागो या फिर कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल सफारी कंपनी के पोर्टफोलियो में शामिल एक एक कार ग्लोबल एनकैप से शानदार सेफ्टी रेटिंग ला चुकी है। टाटा की हाल ही में लॉन्च हुई पंच एसयूवी देश की सबसे सेफ कार साबित हुई है जिसे 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। इस एसयूवी को एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 5 स्टार रेटिंग जबकि चाइल्ड प्रोटेक्शन कैटेगरी में 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। ये टाटा का तीसरा मॉडल है जिसे ग्लोबल एनकैप ने सबसे ज्यादा रेटिंग दी है। एडल्ट प्रोटेक्शन के लिए इसे 17 में से 16.45 पॉइन्ट्स दिए गए। जबकि चाइल्ड सेफ्टी के लिए इस कार को 49 में से 40.89 पॉइन्ट्स दिए गए हैं। टाटा की नेक्सन और ऑल्ट्रोज एसयूवी भी ग्लोबल एनकैप से 5 स्टार रेटिंग पा चुकी है। टाटा नेक्सन को तो देश की पहली मेड इन ​इंडिया सेफ कारों का टैग भी मिल चुका है। 

2. 100 प्रतिशत मेड इन इंडिया कारें बनाती है ये कंपनी

भारत में टाटा मोटर्स की कारों का प्रोडक्शन पूरी तरह से यहां होता है। इसी वजह से यहां कंपनी कई लोगों के लिए रोजगार का जरिया भी बनी हुई है और साथ ही में ये “vocal for local” के नारे का एक शानदार उदाहरण भी है। पूरी तरह से भारत में तैयार होने के कारण टाटा के मॉडल्स काफी अफोर्डेबल साबित होते हैं। इसके अलावा टाटा की कारों का डिजाइन किसी दूसरे ब्रांड्स के मुकाबले किसी से भी कमतर नहीं माना जा सकता है। कंपनी की नेक्सन,हैरियर और सफारी अपने डिजाइन के कारण भी काफी लोगों को पसंद आती है। 

3. फीचर लोडेड 

सॉलिड कारें बनाने के साथ साथ टाटा मोटर्स फीचर्स देने में भी कोई कमी नहीं छोड़ती है। टियागो हैचबैक से लेकर सफारी एसयूवी,कंपनी के सभी मॉडल्स में आपको शानदार केबिन कंफर्ट के साथ टॉप नॉच फीचर्स मिल जाएंगे। इसके साथ ही कंपनी की कारों की राइड क्वालिटी भी काफी शानदार होती है। फीचर्स के तौर पर टाटा की कारों में इंफोटेनमेंट सिस्टम ,प्रीमियम साउंड सिस्टम,पार्क असिस्ट दिए जाते हैं। इसके अलावा टाटा अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स में आईआरए कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का फीचर भी देती है। 

4. पावरफुल इंजन 

बीएस6 नॉर्म्स लागू हो जाने के बाद से जहां एक तरफ काफी ब्रांड्स ने अपनी कारों में डीजल इंजन देना बंद कर दिया है तो वहीं दूसरी तरफ अब भी आपको टाटा की कारों में डीजल इंजन की चॉइस मिल जाएगी। कंपनी के  Revotorq और Revotron लाइन के इंजन अपनी सॉलिड परफॉर्मेंस और शानदार माइलेज के लिए जाने जाते हैं। आपको ऑल्ट्रोज हैचबैक तक में डीजल इंजन की चॉइस मिल जाएगी। 

5 लंबी रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारेें बनाकर भी बनाई पहचान

Tata Nexon EV Dark Edition

टाटा मोटर्स देश की एकमात्र कंपनी ने जिसने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के भविष्य को समझ लिया है। कंपनी के मॉडल लाइनअप में टिगॉर और नेक्सन के आईसी वर्जन के इलेक्ट्रिक अल्ट्रेशन भी मौजूद है। इसके अलावा आने वाले समय में टाटा मोटर्स की ओर से और भी नई इलेक्ट्रिक कारें देश में लॉन्च की जाएगी जिनमें पंच इलेक्ट्रिक भी शामिल है। टाटा मोटर्स की देश में सबसे अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार टिगॉर ईवी और नेक्सन इलेक्ट्रिक है जिनकी कीमत क्रमश:11.99 लाख रुपये एवं 13.99 लाख रुपये से शुरू होती है। 

टाटा ने इन 5 पॉइन्ट्स को आधार बनाकर इंडियन कस्टमर्स के दिल में बनाई जगह
To Top