Kia Seltos 7-seater
कार न्यूज़

Kia KY का 16 दिसंबर को होगा ग्लोबल डेब्यू, Kia Carens नाम से भारत में की जा सकती है लॉन्च

Maruti Suzuki XL6 को कड़ी टक्कर देगी ये नई फैमिली कार

किआ मोटर्स ये बात पहले ही कंफर्म कर चुकी है कि वो सेल्टोस पर बेस्ड एक 3 कंपार्टमेंट वाली नई कार तैयार कर रही है। इसे फिलहाल Kia KY कोडनेम दिया गया है और इसका ग्लोबल डेब्यू 16 दिसंबर 2021 को होगा। ये कार अगले साल तक लॉन्च कर दी जाएगी। 

नई Kia KY के बारे में वो सबकुछ जो अब तक सामने आ चुका है 

Kia Seltos America

नई किआ केवाय का डिजाइन एसयूवी कार जैसा होगा जिसमें कुछ एलिमेंट्स कंपनी की सेल्टोस और सोनेट एसयूवी से लिए जाएंगे। वहीं इसमें इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध EV6 से भी लिए जाएंगे। इससे पहले इस कार को फुल कवरिंग के साथ काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इस कार के पहले तीन क्वार्टर को देखें तो ये काफी हद तक सेल्टोस एसयूवी की याद दिलाती है। मगर इस कार में बड़े रियर डोर और ग्लास हाउस दिया जाएगा। इसमें शार्प शोल्डर लाइंस भी नजर आएंगी और तीसरा कंपार्टमेंट देने के लिए इसके व्हीलबेस साइज को बढ़ाया जाएगा। वहीं इसका बैक पोर्शन थोड़ा सा उठा हुआ सा नजर आएगा। एक रिपोर्ट की मानें तो इस नई कार की थर्ड रो में भी पैसेंजर्स को बेहतर लेगरूम स्पेस मिलेगा। इस नई किआ एमपीवी में चौड़ी  ‘Tiger nose’ ग्रिल और क्रोम मिक्सचर के साथ कुछ अन्य शार्प स्टाइलिंग एलिमेंट्स भी नजर आएंगे। टेस्टिंग के दौरान आया नजर इसका प्रोडक्शन वर्जन ही लग रहा है जिसमें नए अलॉय व्हील्स दिए गए हैं। हालांकि इनका साइज सेल्टोस से ज्यादा बड़ा नजर नहीं आया है। 

2022 किआ KY: संभावित इंजन ऑप्शंस

किआ ​के इस मल्टी पर्पज व्हीकल में नई सेल्टोस एसयूवी वाले इंजन ऑप्शंस दिए जाएंगे जिनमें 113 बीएचपी की पावर वाला 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल,113 बीएचपी की वाला 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल और 138 बीएचपी की पावर वाला 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन शामिल हैं। 

भारत में कब तक होगी लॉन्च ये New Kia Car

जैसा कि हमनें आपको पहले भी बताया किआ के इस नए मॉडल का ऑफिशियल डेब्यू 16 दिसंबर 2021 को होगा। वहीं इसे 2021 के फाइनेंशियल ईयर के आखिर यानी मार्च 2022 तक लॉन्च किया जा सकता है। इस कार का प्रोडक्शन भारत में ही होगा जिसे यहां से बाहर के बाजारों में भी एक्सपोर्ट किया जाएगा। इस नई एमपीवी का मुकाबला अगले साल संभावित रूप से लॉन्च होने जा रही Maruti Suzuki XL6 के फेसलिफ्ट मॉडल से होगा। 

हुंडई भी लाएगी ऐसी ही एमपीवी कार

हुंडई मोटर्स भी किआ केवाय की तर्ज पर एक ऐसा ही मॉडल इंडोनेशिया में तैयार कर रही है। इस कार को यहां Hyundai Stargzer नाम से लॉन्च किया जा सकता है। 

Kia KY का 16 दिसंबर को होगा ग्लोबल डेब्यू, Kia Carens नाम से भारत में की जा सकती है लॉन्च
To Top