OLA electric car partially revealed
ऑटो इंडस्ट्री

Ola का बड़ा ऐलानः 2024 तक उतारेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, 500km होगी रेंज

ओला ने आज 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक बड़ा ऐलान किया है। कंपनी ने भारत में 2024 तक एक इलेक्ट्रिक कार उतारने की घोषणा की है। इस कार की सिंगल चार्ज रेंज 500 किलोमीटर बताई गई है और इसमें ओला द्वारा ही तैयार की गई लिथियम आयन बैट्री दी जा सकती है। 

काफी स्पोर्टी कार होगी ये 

Ola Electric Sedan Teased

ओला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार की झलक भी दिखाई है जो कि एक सेडान जैसी लग रही है। इसके फ्रंट में एलईडी लाइटर बार के साथ ओला का चमकता हुआ लोगो भी नजर आ रहा है और इसके फ्रंट बंपर के दोनों सिरों पर बड़े से वेंट भी देखे जा सकते हैं। इसके बैक पोर्शन में टेललाइट के तौर पर लाइट बार और चमकदार ओला का लोगो नजर आ रहा है। इस टीजर में नई ओला ईवी के डिजाइन की ज्यादा झलक नहीं दिखाई दे रही है। हालांकि कहा जा सकता है कि कूपे कारों जैसी रूफलाइन के साथ ऑल ग्लास रूफ नजर आएगी। 

मात्र 4 सेकंड में पकड़ लेगी 100kmph की रफ्तार

ओला का दावा है कि उसकी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार की सिंगल चार्ज रेंज 500 किलोमीटर होगी। इसके अलावा ये भी कहा गया है कि इसे 0 से 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ने में मात्र 4 सेकंड का समय लगेगा। 2024 की गर्मियों तक लाॅन्च की जाने वाली ये कार देश की सबसे स्पोर्टी कार साबित होगी। 

इस कार में ऑटोनाॅमस ड्राइविंग टेक्नोलाॅजी,की लेस और हैंडललेस डोर और एडवांस्ड फीचर्स मौजूद होंगे। बता दें कि ओला भारत में लिथियम आयन बैट्री पर भी काम कर रही है जो वो अपनी इस कार में दे सकती है। 

Ola का बड़ा ऐलानः 2024 तक उतारेगी पहली इलेक्ट्रिक कार, 500km होगी रेंज
To Top