OLA electric scooter
ओला

ओला ने 500 करोड़ रुपये का रेवेन्यू किया जनरेट, इस फाइनेंशियल 7,800 करोड़ रुपये तक कमाने का रखा है लक्षय

इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर मैन्युुक्चरर ओला इलेक्ट्रिक फाइनेंशियल ईयर 2022-23 के शुरूआती दो महीनों में 500 करोड़ रुपये का रेवेन्यू जनरेट करने की जानकारी दी है। इससे पहले सामने आई रिपोर्ट्स में कंपनी की सेल्स में गिरावट आने की जानकारी दी गई थी। ओला ने इस फाइनेंशियल ईयर के आखिर तक कुल 7800 करोड़ रुपये से ज्यादा रेवेन्यू जनरेट करने का लक्षय रखा है। 

ओला ने अपने बयान में जानकारी दी है कि उसने फाइनेंशियल ईयर 2022-23 के शुरूआती दो महीने अप्रैल और मई में 500 करोड़ रुपये का रेवेन्यू जनरेट कर लिया है मगर कंपनी ने ये नहीं बताया कि उसने कितने यूनिट्स स्कूटर्स की बिक्री की। 

यह भी पढ़ें: ओला ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार से उठाया पर्दा,हैचबैक,सेडान या एसयूवी?

Ola Electric Sedan Teased

कंपनी के प्रवक्ता ने इस बारे में कहा कि ” जैसे जैसे कस्टमर्स का भरोसा इलेक्ट्रिक व्हीकल्स पर बढ़ रहा है वैसे वैसे इसका फ्यूचर और सेफ होता जा रहा है। इसके अलावा हम अपने कृष्णागिरी स्थित ओला फ्यूचरफैैक्ट्री में 1000 यूनिट्स प्रति दिन मैन्युफैक्चर करेंगे क्योंकि हमारे पास ऑर्डर्स की काफी अच्छी संख्या है। “

हालांकि ‘वाहन’ पोर्टल के जरिए सामने आए व्हीकल रजिस्ट्रेशन डेटा के अनुसार अप्रैल 2022 में जहां कंपनी एस 1 प्रो स्कूटर को 12,683 यूनिट्स लोगों ने बुक कराया तो वहीं मई में ​ये गिरकर 9,196 यूनिट्स रह गया। 

ओला ने इस बारे में कहा है कि अब तक उन्होनें पूरे देश में 50,000 यूनिट्स कस्टमर्स को डिलीवर कर दिए हैं। ओला ने पिछले साल अगस्त के महीने में S1 और S1 Pro को क्रमश:99,999 और 1,29,999 रुपये की कीमत पर लॉन्च किया था। ग्लोबल सेमी कंडक्टर चिप्स की शॉर्टेज के कारण कंपनी को इसकी डिलीवरी को कई बार टालना पड़ा। कंपनी ने जुलाई में 499 रुपये के साथ अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बुकिंग शुरू की थी जिसके बाद सितंबर में कंपनी ने इसकी ऑनलाइन पर्चेज विंडो को खोला और अक्टूबर 2021 से डिलीवरी शुरू करने की बात कही जो कि नवंबर तक के लिए टाली गई और बाद में ​आखिरकार दिसंबर के आखिर से इसे शुरू किया जा सका। 

ओला ने 500 करोड़ रुपये का रेवेन्यू किया जनरेट, इस फाइनेंशियल 7,800 करोड़ रुपये तक कमाने का रखा है लक्षय
To Top