Skoda Slavia Teased
कार न्यूज़

ऑफिशियल टीजर के जरिए Skoda mid-sized sedan हुई कंफर्म, इस साल होगी शोकेस

इस कॉन्टेस्ट का नाम ‘Camouflage with Skoda’रखा गया है जिसमें भारत के उभरते डिजाइनर्स को इस अपकमिंग मिड साइज सेडान का कैमोफ्लाज डिजाइन करना होगा।

स्कोडा ने कंफर्म किया है कि वो अपने नए मॉडल को इसी साल भारत में शोकेस करेगी। ये एक सेडान कार होगी जिसको सबसे पहले इंडिया में ही लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने उभरते इंडियन कार डिजाइनर्स के लिए एक कॉन्टेस्ट भी रखा है जिसके बारे में आपको ज्यादा जानकारी मिलेगी आगे:

इस कॉन्टेस्ट का नाम ‘Camouflage with Skoda’रखा गया है जिसमें भारत के उभरते डिजाइनर्स को इस अपकमिंग मिड-साइज सेडान का कैमोफ्लाज डिजाइन करना होगा। कंपनी ने इस कार के डिजाइन स्कैच भी जारी किए हैं। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 18 अगस्त 2021 तक आवेदन स्वीकारे जाएंगे। वहीं 23 अगस्त को  टॉप 5 एंट्रीज को शॉटलिस्टेड कर दिया जाएगा। इन्हीं 5 प्रतिभागियों में से विजेता की घोषणा की जाएगी। 

New Skoda Sedan

इस प्रतियोगिता को SAVWIPL के मैनेजिंग डायरेक्टर गुरप्रताप बोपाराय,स्कोडा ऑटो इंडिया के ब्रांड डायरेक्टर जैक हॉलिस और स्कोडा ऑटो के हेड ऑफ डिजाइन ऑलिवर स्टेफनी जज करेंगे। 18 साल से उपर के प्रतिभागी इस कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकेंगे। उन्हें अपने डिजाइन के साथ उन्हें www.camowithskoda.com पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। कॉन्टेस्ट जीतने वाले को प्राग स्थित स्कोडा हेडक्वार्टर्स जाकर स्कोडा के हेड ऑफ डिजाइन ऑलिवर स्टेफनी से मिलने का मौका मिलेगा। इसके अलावा ​जिस​ विजेता के डिजाइन को इस अपकमिंग स्कोडा सेडान में अप्लाय भी किया जाएगा जिसे फिर पूरे भारत में शोकेस किया जाएगा। कॉन्टेस्ट के रनरअप को डिजाइन टेबलेट दिया जाएगा वहीं 3 प्रतिभागियों को स्कोडा गिफ्ट बैग्स दिए जाएंगे। 

इस नई स्कोडा सेडान को भारत में स्कोडा स्लाविया नाम से भारत में लॉन्च किया जा सकता है। इसे काफी बार भारत की सड़कों पर ​टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। ये नई कार फोक्सवैगन के  MQB AO IN प्लेटफॉर्म पर तैयार की जाएगी जिसपर स्कोडा कुशाक और अपकमिंग फोक्सवैगन टाइगन एसयूवी भी तैयार की जा चुकी है। स्कोडा के लाइनअप में ये कार रैपिड सेडान को रिप्लेस करेगी जो इससे साइज में बड़ी भी होगी। इसका व्हीलबेस साइज भी सेगमेंट में सबसे लंबा होगा जो 2651 मिलीमीटर होगा। इससे ये कार काफी स्पेशियस और ज्यादा बूट स्पेस वाली साबित होगी। 

स्कोडा स्लाविया मिड साइज सेडान का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सुजुकी सियाज से होगा। इसमें कुशाक एसयूवी वाला 1.0 लीटर 3 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 113 बीएचपी की पावर और 200 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक की चॉइस दी जाएगी। इसके अलावा इसमें 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की चॉइस रखी जा सकती है जो 147 बीएचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ कंपनी 6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक की चॉइस दी जाएगी। 

ऑफिशियल टीजर के जरिए Skoda mid-sized sedan हुई कंफर्म, इस साल होगी शोकेस
To Top