Electric Two-wheeler no permit (1)
बाइक न्यूज़

अब Electric 2-Wheelers के कमर्शियल इस्तेमाल के लिए नहीं पड़ेगी परमिट की जरूरत

सरकार के इस फैसले के बाद इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स की बिक्री में और भी ज्यादा इजाफा हो सकता है।

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर ओनर्स को एक और राहत दे दी गई है। दरअसल सरकार के आदेशानुसार अब इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स को क​मर्शियल उपयोग के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा जिसके लिए किसी परमिट की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये चीज रेंटल सर्विस वालों के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकती है। 

सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय की ओर से बैट्री,मिथेनॉल,इथेनॉल से चलने वाले 2 व्हीलर्स को कमर्शियल उपयोग के लिए परमिट से मुक्त किया गया है। हालांकि इससे पहले भी ऐसे वाहनों को परमिट से छूट दी गई थी मगर उसके बारे में कोई स्पष्ट निर्देश नहीं थे। ऐसे में 2 व्हीलर रेंटल सर्विस ऑपरेटर्स गफलत में थे कि उन्हें परमिट लेकर ही ऐसे व्हीकल्स को रेंट पर देना है कि नहीं। 

Detel Easy Plus Blue

इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स की बिक्री में हो सकता है इजाफा 

सरकार के इस फैसले के बाद इलेक्ट्रिक 2 व्हीलर्स की बिक्री में और भी ज्यादा इजाफा हो सकता है। दरअसल भारत में ट्यूरिस्म काफी बढ़ रहा है और इसका सीधा फायदा रेंटल सर्विस वालों को भी होता है। ऐसे में रेंटल सर्विस ऑपरेटर्स काफी तादाद में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की खरीद फरोख्त करते हुए उन्हें पर्यटकों को किराए पर दे सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15 अगस्त के दिन देश में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया जाएगा जिसे 1 लाख से ज्यादा बुकिंग के आंकड़े अब तक मिल चुके हैं। ये ई-स्कूटर एक बार में चार्ज करने के बाद 150 किलोमीटर की रेंज देगा। इसे 0 से 45 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड हासिल करने में 3.9 सेकंड्स का समय लगेगा और इसकी टॉप स्पीड 100 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसे होम चार्जर या फिर ओला के हायपर चार्जर नेटवर्क के जरिए चार्ज किया जा सकेगा। 

अब Electric 2-Wheelers के कमर्शियल इस्तेमाल के लिए नहीं पड़ेगी परमिट की जरूरत
To Top