कार न्यूज़

2017 निसान सनी की बिक्री शुरू, शुरूआती कीमत 7.91 लाख रुपये से

2017 निसान सनी फेसलिफ्ट

नई निसान सनी में नया फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, बड़े हेडलैंप और Y शेप 12-स्पोक एलॉय व्हील लगाए गए हैं। ये कार अब नए सैंडस्टोन ब्राउन कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी।

निसान इंडिया ने मंगलवार को 2017 निसान सनी फेसलिफ्ट को भारतीय बाज़ार में उतारा। 2017 निसान सनी की दिल्ली में एक्स-शोरूम 7.91 लाख रुपये से शुरू हो रही है। नई अपडेटेड मॉडल में इस सेडान में कई कॉस्मेटिक बदलाव और मेकैनिकल अपग्रेड किए गए हैं। इसके अलावा अब ये कार एक नए कलर स्कीम में भी उपलब्ध होगी। 2017 निसान सनी के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.91 लाख रुपये से लेकर 10.89 लाख रुपये के बीच और डीज़ल वेरिएंट की कीमत 8.80 लाख रुपये से लेकर 10.76 लाख रुपये (सभी कीमत एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच रखी गई है।

2017 निसान सनी के लॉन्च के मौके पर निसान मोटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अरुण मल्होत्रा ने कहा, ‘निसान हमेशा से ही ग्राहकों की जरूरतों के हिसाब से प्रोडक्ट तैयार करती है। नई 2017 निसान सनी को भी इसी को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है और कार में कई बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा अब निसान सनी एक नए कलर ऑप्शन में भी बिक्री के लिए उपलब्ध होगी।’

नई निसान सनी में नया फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, बड़े हेडलैंप और Y शेप 12-स्पोक एलॉय व्हील लगाए गए हैं। ये कार अब नए सैंडस्टोन ब्राउन कलर ऑप्शन में भी उपलब्ध होगी। इसके अलावा ये कार ब्रॉन्ज़ ग्रे, ब्रिक रेड, ब्लेड सिल्वर, ओनिक्स ब्लैक, स्टॉर्म व्हाइट और सैफायर ब्लू में भी उपलब्ध होगी।

पढ़ें – किक्स होगी निसान इंडिया की अगली कॉम्पैक्ट एसयूवी

कार की केबिन को पिछले मॉडल की तुलना में अपमार्केट और प्रीमियम बनाया गया है। कार में ऑल ब्लैक इंटीरियर दिया गया है। इसके अलावा फैब्रिक सीट, नया क्रोम फिनिश्ड डोर हैंडल, नई स्टीयरिंग व्हील, स्टीरिंग व्हील माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, पियानो ब्लैक कंसोल ट्रिम, लेदर अपहोल्स्ट्री और स्टीयरिंग व्हील रैप लगाया गया है।

2017 निसान सनी के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। हालांकि, कार के NVH लेवल में पहले की तुलना में सुधार किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक अपडेटेड निसान सनी के पेट्रोल (सीवीटी) वर्जन का माइलेज 17.97 किलोमीटर प्रति लीटर और पेट्रोल (मैनुअल) वर्जन का माइलेज 16.95 किलोमीटर प्रति लीटर और डीज़ल वर्जन का माइलेज 22.71 किलोमीटर प्रति लीटर है।

पढ़ें – लीफ़ हैचबैक होगी निसान की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार, यहाँ जाने इसके बारे में

कार के डीज़ल वर्जन में 1.5-लीटर K9K dCi इंजन लगा है जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है। ये इंजन 84.8 बीएचपी का पावर और 200Nm का टॉर्क देता है। वहीं, कार के पेट्रोल वर्जन में 1.5-लीटर HR15 पेट्रोल इंजन लगा है जो मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ 97.6 बीएचपी का पावर और सीवीटी गियरबॉक्स के साथ 99.6 बीएचपी का पावर और 134Nm का टॉर्क देता है।

Most Popular

To Top