कार न्यूज़

भारत में Toyota Land Cruiser 300 की बुकिंग हुई शुरू, जल्द होगी लाॅन्च

टोयोटा ने भारत में ऑल न्यू लैंड क्रूजर LC300 की बुकिंग शुरू कर दी है और डीलर्स के अनुसार इसे 10 लाख रुपये के टोकन अमाउंट देकर बुक कराया जा सकता है। बता दें कि नई LC300 काफी सारे इंटरनेशनल मार्केट्स में बिक्री के लिए उपलब्ध है और काफी ज्यादा डिमांड में होने के कारण कुछ मार्केट्स में इसपर 3 साल तक का लंबा वेटिंग पीरियड भी चल रहा है। LC200 की तरह नई LC300 को भी भारत में पूरी तरह से इंपोर्ट कर बेचा जाएगा। 

नई लैंड क्रूजर 300 का ग्लोबल डेब्यू 2021 में हुआ था और इसकी ज्यादा डिमांड और चिप शाॅर्टेज के कारण भारत में इस एसयूवी की लाॅन्चिंग समय समय पर टलती रही। डिजाइन की बात करें तो नई LC300 पूरी तरह लैंड क्रूजर जैसी ही लगती है। इसमें डिजाइन में बड़ी,क्रोम से भरपूर हाॅरिजाॅन्टली स्लैटेड ग्रिल और नए डिजाइन के हेडलैंप्स शामिल हैं जिनके अंदर वेंट्स भी लगे हैं। साइड पोर्शन की बात करें तो यहां से इसका डिजाइन स्कवायर शेप का नजर आ रहा है जहां स्क्वायर शेप के व्हील आर्क और एक किंक वाली विंडोलाइन दी गई है। इसके बैक पोशर्न में स्लिम टेललैंप्स और अपडेटेड टेलगेट और रियर बंपर दिया गया है। भारत में लाॅन्च होने वाली टोयोटा लैंड क्रूजर में 5 कलर्स के ऑप्शंस, 3 अपहोल्स्ट्री ऑप्शंसः बैज ब्लैक, रेड/ब्लैक ड्युअल टोन ऑप्शन शामिल है। 

2022 Toyota Land Cruiser Engine

इस कार के केबिन में नया लेआउट मिलेगा और इसमें एपल कारप्ले, एंड्राॅयड ऑटो और 14 स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम के साथ 12.3 इंच टचस्क्रीन दिया जाएगा। विदेशी बाजार में बिकने वाले माॅडल से अलग जहां ये 7 सीटर लेआउट में उपलब्ध है, टोयोटा लैंडर क्रूजर LC 300 को केवल 5 सीटर काॅन्फिग्रेशन में पेश किया जाएगा। 

टोयोटा Land Cruiser 300: टेक्निकल और ऑफ रोड डीटेल्स

नई लैंड क्रूजर को नए जीए एफ प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया गया है जिसका लेआउट लैडर फ्रेम ही है। इंटरनेशनल मार्केट में उपलब्ध LC300 दो इंजनः 409 बीएचपी पावरफुल, 3.5 लीटर,ट्विन टर्बो पेट्रोल वी6, और 305 बीएचपी पावरफुल 3.3 लीटर डीजल यूनिट के ऑप्शंस दिए गए हैं। दोनों इंजन के साथ 10 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबाॅक्स दिया गया है। इसके इंडियन वर्जन में फिलहाल डीजल इंजन का ही ऑप्शन दिया जाएगा। 

नई LC300 का पहले की तरह एप्रोच एंगल 32 डिग्री होगा। इसका डिपार्चर एंगल वेरिएंट के अनुसार अलग होगा जो 26.5 डिग्री तक हो सकता है। इस एसयूवी में 230 मिलीमीटर का ग्राउंड क्लीयरेंस मिलेगा। पिछले माॅडल्स की तरह नई लैंड क्रूजर 300 में ऑल व्हील ड्राइव स्टैंडर्ड दिया जाएगा,मगर इसके नए माॅडल में इसबार ज्यादा एडवांस्ड मल्टी टैरेन सलेक्ट सिस्टम दिया जाएगा जिसके तहत डीप स्नो और ऑटो मोड्स एवं अंडरबाॅडी कैमरा से लैस मल्टी टैरेन माॅनिटर सिस्टम भी दिया जाएगा। इसके अलावा इसे ऑफ रोड पर ड्राइव करने के लिए अपडेटेड कंट्रोल सिस्टम भी दिया जाएगा। 

टोयोटा Land Cruiser 300: बुकिंग,डिलीवरी और वाॅरन्टी डीटेल्स

टोयोटा के डीलर्स ने इस कार की बुकिंग शुरू कर दी है मगर इसकी प्राइस से अभी पर्दा नहीं उठाया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई टोयोटा लैंड क्रूजर LC 300 की कीमत दो करोड़ रुपये तक रखी जा सकती है। आने वाले कुछ महीनों में इसे यहां लाॅन्च किया जा सकता है और इसका सीधा मुकाबला लैंड रोवर रेंज रोवर से होगा। 

भारत में Toyota Land Cruiser 300 की बुकिंग हुई शुरू, जल्द होगी लाॅन्च
To Top