Jeep Jeepster Baby SUV Spied
कार न्यूज़

जीप की अपकमिंग SUV (Jeepster) एक बार फिर हुई स्पाॅट, इंटीरियर की दिखी झलक

अमेरिकन एसयूवी मेकर जीप अपनी नई काॅम्पैक्ट एसयूवी से पर्दा उठाने की तैयारी कर रही है जिसको काफी बार टेस्टिंग के दौरान स्पाॅट किया जा चुका है। यहां तक कि इस कार के इलेक्ट्रिक वर्जन की फोटोज़ भी सामने आ चुकी है। संभावित तौर पर जीप जीपस्टर नाम से लाॅन्च होने वाली इस नई बेबी जीप एसयूवी यानी जीप की सबसे छोटी एसयूवी से अक्टूबर 2022 में आयोजित होने वाले पेरिस ऑटो शो में पर्दा उठाया जा सकता है। 

इस बार नई जीपस्टर एसयूवी का आईसीई वर्जन टेस्टिंग के दौरान नजर आया है। साथ ही सामने आई फोटोज़ में इसके इंटीरियर की भी झलक देखने को मिली है। अच्छी बात ये है कि इसके केबिन पर कोई कवर नहीं चढ़ा था जिससे काफी कुछ जानकारियां सामने आई है। 

Jeep Jeepster Interior Leaked

नई जीप जीपस्टर के डिजिटल काॅकपिट का लेआउट प्यूजो 2008 से इंस्पायर्ड लग रहा है हालांकि इस नई एसयूवी में अलग कंपोनेंट्स का इस्तेमाल हुआ है। इसमें प्यूजो 2008 जैसे बटन और स्विच जरूर दिए गए हैं। नई जीप जीपस्टर में बड़े साइज का फ्री स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नजर आ रहा है जो फिएट 500 ईवी में दी गई 10.25 यूनिट जैसा लग रहा है। 

इसके डैशबोर्ड पर फुल विड्थ क्लाइमेट वेंट्स, वाॅल्यूम नाॅब के बगल में कुछ फिजिकल बटंस, और डैशबोर्ड के आधे हिस्से को कवर करती बड़ी ट्रे दी गई है। इसके सेंट्रल कंसोल पर कुछ स्टोरेज स्पेस भी देखे गए हैं। वहीं मैटल गियरशिफ्टर से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये इसका मैनुअल माॅडल टेस्ट किया जा रहा है। 

Jeepster Interior Spied

बैक साइड में एग्जाॅस्ट पाइप दिखने के कारण ये जानकारी मिली है कि जीप जीपस्टर का ये आईसीई माॅडल टेस्टिंग के दौरान स्पाॅट किया गया है। इसका स्टाइल अपकमिंग जीपस्टर ईवी के जैसा रखा जा सकता है। इसमें जीप की सिग्नचेर ग्रिल पूरी तरह से कवर्ड नजर आई है और कूलिंग के लिए लोअर एयर डैम्स भी देखे गए हैं। इसके अलावा इस एसयूवी में एलईडी लाइट्स,उभरे हुए फेंडर्स,स्किड प्लेट्स,रियर स्पाॅयलर और क्यूब शेप्ड टेललाइट्स को भी देखा गया है। 

बता दें कि नई जीप जीपस्टर को स्टेलांटिस सीएमपी/ईसीएमपी प्लेटफाॅर्म पर तैयार किया जाएगा जिसपर सिट्रोएन सी3, प्यूजो 2008 और न्यू जनरेशन फिएट एक्स भी तैयार हुई है। इस नई कार के आईसीई और इलेक्ट्रिक माॅडल में फ्रंट व्हील ड्राइव लेआउट दिया जाएगा। 

Jeep Jeepster ICE Powered Spied

नई जीपस्टर इलेक्ट्रिक में 134 बीएचपी की पावर जनरेट करने वाली फ्रंट माउंटेड इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 50 केडब्ल्यूएच का बैट्री पैक दिया जा सकता है । इस कार के आईसीई वर्जन में माइल्ड हाइब्रिड सेटअप के साथ 1.2 लीटर प्योरटेक टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है। 

Source – Carscoops

जीप की अपकमिंग SUV (Jeepster) एक बार फिर हुई स्पाॅट, इंटीरियर की दिखी झलक
To Top