कार न्यूज़

नई स्कोडा रैपिड 2016 हुई भारत में लॉन्च, क़ीमत 8.34 लाख से शुरू

New Skoda Rapid 2016

नई Skoda रैपिड पेट्रोल मॉडल की क़ीमत 8.34 लाख से लेकर 11.46 लाख रुपये रखी गयी है, जब की डीज़ल मॉडल 9.57 लाख से 12.78 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम महाराष्ट्र हैं।

स्कोडा ऑटो इंडिया ने स्कोडा रैपिड का नया मॉडल भारतीय बाज़ार में उतारा है। 8.34 लाख से लेकर 12.78 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, महाराष्ट्र ) की क़ीमत में लॉन्च की गयी, 2016 Skoda Rapid अपने नये डिज़ाइन, ज़्यादा दमदार डीज़ल इंजन और नये फ़ीचर्स को लेकर काफी चर्चा में है।

नई Skoda Rapid 2016 के स्पेसिफिकेशन्स

फैस्लिफ्ट रैपिड का यह वेरिएंट 108 बीएचपी के पॉवर के 1.5 लीटर डीज़ल इंजन से लैस होगा। इसी इंजन ने हाल ही में एमियो कॉम्पेक्ट सेडान के साथ भारत में डेब्यू किया है और आने वाले समय में यह फॉक्सवैगन वेंटो पर भी ऑफर किया जायेगा। रैपिड के इस अपडेटेड म़ॉडल में 1.6 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो की पुराने मॉडल वाला ही है। अपडेटेड मॉडल के पेट्रोल और डीज़ल दोनों ही इंजन आटोमेटिक और मैन्युअल गियरबॉक्स यूनिट्स के साथ उपलब्ध हैं।जहाँ एक और पेट्रोल इंजन 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स और 7 स्पीड आटोमेटिक गियरबॉक्स के साध आता है, डीज़ल इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन फिट किये गए हैं।

नई Skoda रैपिड २०१६

नई Skoda Rapid 2016 के फीचर्स

स्कोडा के इस अप्डेटड वेरिएंट में डे-टाइम रनिंग लाइट की सुविधा भी होगी जिससे आपका सफर काफी बेहतर हो जाएगा। रैपिड का नया मॉडल अब Skoda की सिग्नेचर ग्रिल, नये प्रोजेक्टर हैडलैम्प्स, नये बम्पर, नये फोग लैम्प्स आदि फ़ीचर्स से लैस है।

अलग तरीके से तैयार किए गए एलॉय व्हील और आकर्षक रंगों से तैयार किया गया यह वेरिएंट इसकी खूबसूरती को और भी आकर्षक बना देता है। इस गाड़ी को नए टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और डैशबोर्ड में कुछ हल्के बदलाव के साथ लाया गया है। इंटीरियर में हुए इस बदलाव को भी लोगों में आकर्षण का केन्द्र माना जा रहा है।

नई स्कोडा रैपिड 2016 इंटीरियर

नई Skoda Rapid 2016 के प्रतिद्वंदी

स्कोडा रैपिड का सीधा मुक़ाबला होन्डा सिटी, फॉक्सवैगन वेन्टो, हुंडइ वरना और मारुति सुजुकी सियाज़ से होगा। रैपिड को कुछ नए बदलाव और तकनीकों से लैस करने के बाद स्कोडा अब इग्ज़ेक्यटिव सेडान सेग्मेन्ट को बढ़ाने की तैयारी में जुट गया है।

नई Skoda Rapid 2016 की कीमत

कुल 10 वेरिएंट्स में लॉन्च की गयी नई Skoda रैपिड पेट्रोल मॉडल की क़ीमत 8.34 लाख से लेकर 11.46 लाख रुपये रखी गयी है, जब की डीज़ल मॉडल 9.57 लाख से 12.78 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम महाराष्ट्र हैं।

नई स्कोडा रैपिड रियर साइड प्रोफाइल

[clear]

Most Popular

To Top