New-Gen MG Hector Interior
एमजी

एमजी Hector का न्यू जनरेशन माॅडल हुआ कंफर्म, 14 इंच का टचस्क्रीन मिलेगा इसमें

एमजी मोटर्स ने हेक्टर एसयूवी के न्यू जनरेशन माॅडल का पहला टीजर जारी कर दिया है। इसकी पहली ऑफिशियल फोटो भी जारी कर दी गई है। इस एसयूवी के नए माॅडल में इस बार 14 इंच का एचडी पोट्रेट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। देश में इससे बड़ी स्क्रीन किसी और कार में नहीं दी गई हैं।

एमजी का कहना है कि इस बार हेक्टर को न्यू जनरेशन कस्टमर्स के हिसाब से डिजाइन किया जाएगा। नए माॅडल के डिजाइन में नए बदलाव नजर आएंगे और सेगमेंट लीडिंग फीचर्स के साथ इसके केबिन को बड़ा अपडेट दिया जाएगा। इसकी ऑफिशियल डीटेल्स अभी सामने नहीं आई है मगर माना जा रहा है इसमें लेवल 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम दिया जाएगा। ये फीचर अभी कंपनी की एस्टर एसयूवी में भी दिया जा रहा है। 

New-Gen MG Hector touchscreen

एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम के तौर पर नई एमजी हेक्टर में फाॅरवर्ड काॅलिजन वाॅर्निंग,लेन डिपार्चर वाॅर्निंग,लेन कीप असिस्ट,रियर क्राॅस ट्रैफिक अलर्ट,अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल,ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, स्पीड वाॅर्निंग,इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल और ब्लाइंड स्पाॅट डिटेक्शन जैसे फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि इसके केवल टाॅप वेरिएंट सावी में ही ये फीचर रखा जाएगा। इसके अलावा न्यू जनरेशन एमजी हेक्टर में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अपडेटेड डिजिटल इंस्टरुमेंट कंसोल का फीचर भी दिया जाएगा। 

इसमें दिए जाने वाले 14 इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ कनेक्टेड कार टेक्नोलाॅजी और वायरलेस कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए जाएंगे। साथ ही इसमें जिओ ई सिम कनेक्टेड कार फीचर्स और ओनर के फोन में इंस्टाॅल हो सकने वाली डिजिटल की का फीचर भी दिया जाएगा। एस्टर एसयूवी की ही तरह न्यू जनरेशन एमजी हेक्टर एसयूवी में यूनीक वाॅइस एक्सपीरियंस के साथ पर्सनल एआई असिस्ट का फीचर भी दिया जाएगा। 

न्यू जनरेशन एमजी हेक्टर में मौजूदा माॅडल वाले इंजन ऑप्शंस ही रखे जा सकते हैं। ऐसे में पहले की तरह इसमें 2022 एमजी हेक्टर एसयूवी में 1.5 लीटर,4 सिलेंडर टर्बो पेट्रोल और 2.0 लीटर डीजल इंजन के ऑप्शंस मिलना जारी रहेंगे। इसमें दिया जाने वाला पेट्रोल इंजन का आउटपुट 141 बीएचपी और 250 एनएम है। वहीं डीजल इंजन 168 बीएचपी की पावर और 350 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड हाइब्रिड सेटअप का ऑप्शन भी दिया गया है। इसके तहत 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और एक 48 वोल्ट का सिस्टम दिया गया है। इस कार में 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड रखा गया है। 1.5 लीटर पेट्रोल वेरिएंट्स में सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन भी दिया गया है।

एमजी Hector का न्यू जनरेशन माॅडल हुआ कंफर्म, 14 इंच का टचस्क्रीन मिलेगा इसमें
To Top